बॉलीवुड

12 साल में इतना बदल गया ‘तारे ज़मीन’ का ये बच्चा, तस्वीरें देख पहचानना हुआ मुश्किल

बॉलीवुड की दुनिया में अक्सर नए नए चाइल्ड कलाकार देखें जाते हैं, जिसमें से कुछ अपनी एक अलग ही छाप छोड़ कर चले जाते हैं। इतना ही नहीं, फिल्मों में यदि बाल कलाकार न हो तो फिल्म भी फीकी लगने लगती है, जिसकी वजह से निर्माताओं को चाइल्ड एक्टर का किरदार डालना ही पड़ता है। इसी सिलसिले में अब तक हम सभी ने कई बाल कलाकारों को फिल्मों में अपना जादू बिखेरते हुए देखा होगा, जिसमें से दर्शील सफारी का नाम प्रमुख है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

दर्शील सफारी को बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म तारे जमीन पर देखा गया था। इस फिल्म में दर्शील सफारी ने आमिर खान के साथ काम किया था, जिसके बाद वे काफी ज्यादा लोकप्रिय भी हो गये थे। इतना ही नहीं, इस फिल्म के बाद से ही दर्शील सफारी की मनमोहक मुस्कान और उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया था, जिसके बाद उन्होंने ढेर सारी फिल्मों में भी काम किया। खैर, अब दर्शील सफारी काफी बड़े हो गए हैं, जिसकी वजह से उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा है।

अब ऐसे दिखते हैं दर्शील सफारी

दर्शील सफारी ने अपने बचपन में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन बड़े होकर उन्होंने सिर्फ एक ही फिल्म में काम किया, जोकि पर्दे पर कमाल नहीं दिखा पाई। दर्शील सफारी की ज्यादा तस्वीरें तो सोशल मीडिया पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन फिर भी जो है, उसे उनके फैंस शेयर करते रहते हैं। बता दें कि दर्शील सफारी बड़े होकर बिल्कुल भी पहचान में नहीं आ रहे हैं, क्योंकि लोगों के मन में उनकी बचपन वाली ही तस्वीर है। फिल्म तारे जमीन में दर्शील सफारी ने काफी अच्छा रोल किया था, लेकिन अब उन्हें पहचान पाना मुश्किल हो रहा है।

बचपन में इन फिल्मों में नज़र आए थे दर्शील सफारी

यूं तो दर्शील सफारी ने बचपन में कई फिल्मों में काम किया था, लेकिन उनको असली पहचान फिल्म तारे जमीन से मिली थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में बहुत कम काम किया। बता दें कि दर्शील ने अपने बचपन में बम बम भोले, जोकोमौन और मिडनाइट्स चिल्ड्रेन जैसी फिल्में की थीं, लेकिन इसके बाद वे बॉलीवुड से दूर हो गए। कम समय में बॉलीवुड से दूर होने पर दर्शील सफारी ने कहा था कि उन्हें काम की कमी नहीं थी, लेकिन वे तारे जमीन से मिली पहचान को नहीं गंवाना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था।

फिल्म ‘Quickie’ से की थी वापसी

दर्शील सफारी ने कई टीवी सीरियल में भी काम किया था, लेकिन उसके बाद उन्होंने बड़े पर्दे पर वापसी की और उनकी पहली फिल्म ‘Quickie’ थी, जोकि पर्दे पर कमाल धमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म के बाद दर्शील सफारी ने खुद को एक्टिंग की दुनिया से दूर कर लिया। बता दें कि दर्शील सफारी अब 22 साल के हो चुके हैं, लेकिन 11 साल की उम्र में उन्हें बेस्ट बाल एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

Back to top button