राशिफल

Rashifal: बुधवार का दिन इन 7 राशियों के लिए रहेगा शानदार, गणेश जी की कृपा से होगा बंपर धन लाभ

हम आपको बुधवार 17 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शब्दों को सोच-समझकर बोलें, नहीं तो मुमकिन है कि आपके जीवनसाथी की संवेदनाएं आहत हों सकती है। प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ सकता है। खान-पान पर संयम रखें। आर्थिक कामकाज में प्रगति हो सकती है। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। माता का स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। सामाजिक कार्यों में विघ्न व रुकावटें आने से मानसिक चिन्ता बढ़ेगी। मन में अस्थिरता रहेगी। नौकरी करने वालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपकी उलझनें कम हो सकती हैं। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे। मानसिक अस्थिरता से बचें। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान रहेगा। संचित धन में कमी आ सकती है। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। आज के दिन आपको खुशी और सफलता मिलेगी। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा, लेकिन अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख-शांति से दिन व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। वाहन चलाने में सावधानी रखें। घर में सुख सुविधा बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता की सलाह काम आएगी। आप किसी भी टकराव या विवाद में फंसने से बचें। स्त्री मित्रों का सहयोग अधिक मिलेगा। आप धार्मिक परोपकार के कार्यों में हिस्सा लेंगे। आज नए कार्यों का आरंभ कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी की कृपा से आप की आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। कारोबार-नौकरी में अच्छी सफलता मिलने के आसार हैं। युवा वर्ग को नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। दाम्पत्य सुख उत्तम रहेगा। माता पिता के आशीर्वाद से सफलता की नई बुलंदियों को प्राप्त करंगे। व्यावहारिक अवसर पर बाहर जाएंगे। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा और आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आमदनी के नए-नए स्रोत उपलब्ध होंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। संतान पक्ष से लाभ मिलने के योग हैं। पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें। धन से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी, नौकरी के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा। सगे संबंधियों और मित्रों के आगमन से मन खुश रहेगा। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। बिना कारण वाद विवाद से हो सके उतना दूर ही रहें। मानसिक परेशानी में स्वास्थ्य बनाए रखना थोड़ा मुश्किल सा प्रतीत होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको माता-पिता व कुटुम्बजनों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। नए अवसर प्रतीक्षारत हैं। बच्चों की जरूरतों को पूरा करेंगे। वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। बच्चों की बीमारी के ऊपर पूरा ध्यान दें। यात्रा व वाहन चलाने में पूरी सावधानी बरतें। नौकरी में उच्चाधिकारियों की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सृजनात्मक क्षेत्र में सृजनशक्ति का आप परिचय देंगे। फिर भी मानसिक रूप से आप का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। जलाशय से दूर रहना हितकर है। किसी जानकार व्यक्ति से आपको महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी। उसे ध्यान से सुनिए। आपके अधिकतर कार्य बिना विघ्न और रुकावट के सफल होंगे। विरोधी पक्ष कमजोर बनेगा। घरेलू मोर्चे पर कुछ तनाव होने की संभावना है। सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों के कारण परेशानी खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है। कार्यसफलता, आर्थिक लाभ और भाग्यवृद्धि का योग है। धर्मकर्म में रुचि बढ़ेगी। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। कार्यों के प्रति जोश और उत्साह में वृद्धि होगी। आज आप व्यावहारिकता भी रखें। अपने मन की बात पर पूरा भरोसा करें। कोई बड़ा सरप्राइज आप तक आ सकता है। किसी प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन को लेकर बैचेनी बनी रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

गणेश जी कहते हैं आज पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है। आज का दिन विद्यार्थी जातकों के लिए भी अच्छा है। कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माता पिता की भावनाओं को समझें। आमोद-प्रमोद पर खर्च होगा। वाहन क्रय करने की योजना बनेगी। यात्रा संभलकर करें। आप एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर खुद को तंदरुस्त रखने में कामयाब रह सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी शांत जगह पर आत्म-चिन्तन करें। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। आवास संबंधी समस्या भी आज सुलझ सकती है। बिजनेस के काम से बाहर जा सकते हैं। संतान की प्रगति होगी। किसी तरह के वित्तीय झांसे में आने से बचें। आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर आपको थोङा सहिष्णु होने की जरुरत है,प्रेमी आपके सब्र का इंतिहान ले सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। सेहत के प्रति सजगता महत्वपूर्ण है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। लेखानादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। कार्य का निष्पादन योजना अनुसार नहीं हो पाने से मानसिक स्थिति थोड़ी अस्त-व्यस्त होगी। धन हानि की संभावना को बढ़ावा ना दें। मायके से आपको अच्छे समाचार मिलेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन का आगमन तो होगा लेकिन व्यय भी उसी अनुपात में होगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। संतान पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। कला, संगीत, भाषा, लेखन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को करियर संबंधित अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान दें। किसी के द्वारा बताया गया घरेलू उपचार किसी बीमारी से निपटने में आपकी सहायता कर सकता है।

आपने Rashifal 17 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : महाभारत ग्रंथ: दूसरों को कष्ट देने वाले लोग कभी भी सुखी नहीं रहते है

Back to top button