बॉलीवुड

शादी के लिए मुस्लिम से हिंदू बनी ये टीवी एक्ट्रेस, पति के लिए छोड़ दिया सुपरहिट करियर

हमारे देश भारत में आये दिन हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर बवाल होता रहता है. ऐसे में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कपल हैं जो हिंदू मुस्लिम से परे हैं. इन कलाकारों के लिए हिंदू मुस्लिम होना महत्व नहीं रखता और यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपने प्यार से शादी करने के लिए इन्होंने अपना धर्म तक बदल डाला. उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि उनका पार्टनर हिंदू है या मुस्लिम. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं आमना शरीफ. एक टाइम ऐसा था जब आमना शरीफ टीवी की मशहूर हीरोइनों में से एक हुआ करती थी. उनकी बेमिसाल खूबसूरती को आज भी लोग याद करते हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि आमना टीवी की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं. लेकिन शादी करते ही आमना ने छोटे पर्दे से दूरी बना ली. आजकल वह अपना सारा टाइम अपने परिवार की देखरेख में बिता रही हैं.

मुस्लिम से हिंदू बनी आमना

अक्सर आपने अधिकतर हिंदू से मुस्लिम बनने के किस्से सुने होंगे. लेकिन आमना अपने प्यार से शादी करने के लिए मुस्लिम से हिंदू बन गयीं. अपने प्यार से शादी करने के लिए आमना ने अपना धर्म परिवर्तन किया. आमना ने अमित कपूर से साल 2013 में शादी की जो पेशे से एक फिल्म प्रोड्यूसर हैं. आमना और अमित का एक प्यारा सा बेटा भी हैं जिनका नाम आर्यन कपूर है.

‘कशिश’ के किरदार ने किया फेमस

आमना शरीफ ने साल 2003 में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने सीरियल ‘कहीं तो होगा’ में कशिश का किरदार निभाया था. ये सीरियल काफी हिट हुआ था. सीरियल में आमना और राजीव खंडेलवाल की जोड़ी काफी हिट हुई थी. इसके बाद वह ‘जुदा ना होंगे हम’ और ‘नायिका’ जैसे सीरियल में नजर आयीं. इसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म ‘आलू चाट’ में नजर आयीं. ये एक कॉमेडी फिल्म थी और इस फिल्म में उनके साथ आफताब शिवदासानी थे. अच्छी कॉमेडी और स्क्रिप्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर पायी.

टीवी से लिया ब्रेक

बॉयफ्रेंड अमित कपूर से शादी करते ही आमना टीवी इंडस्ट्री से दूर चली गयीं. शादी के बाद आमना ने हिंदू धर्म अपना लिया. आजकल आमना का पूरा ध्यान अपनी फैमिली पर है. वह सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और आये दिन अपने परिवार के साथ तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. शादी से पहले आमना का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा था. राजीव खंडेलवाल के साथ उनके अफेयर की खबरें सबसे ज्यादा उड़ी थी. फिल्म ‘आलू चाट’ के बाद उनका नाम आफ़ताब शिवदासानी के साथ भी जोड़ा गया. टीवी और फिल्म के अलावा आमना कई म्यूजिक विडियो में भी काम कर चुकी हैं. आखिरी बार वह साल 2014 में आई फिल्म ‘एक विलेन’ में नजर आई थीं. इसमें उन्होंने रितेश देशमुख की पत्नी का किरदार निभाया था. आमना ने ‘आओ विश करें’, ‘शक्ल पे मत जा’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है.

पढ़ें स्मृति ईरानी ने कार्यकर्ता को इस तरह दिया कंधा की लोग बोले ‘भाई से भी कोई इतना प्यार नहीं करता’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button
?>