समाचार

स्मृति ईरानी ने कार्यकर्ता को इस तरह दिया कंधा की लोग बोले ‘भाई से भी कोई इतना प्यार नहीं करता’

बीजेपी कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की रविवार की सुबह गोली मार कर हत्या कर दी गई है। सुरेंद्र सिंह अमेठी में बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ता थे और स्मृति ईरानी के बेहद ही करीबी थे। ऐसा कहा जाता है कि इन्होंने अमेठी में स्मृति ईरानी को लोकसभा चुनाव जिताने के लिए दिन रात मेहनत की थी और इनकी वजह से ही स्मृति ईरानी राहुल गांधी को अमेठी में हरा पाई हैं।

स्मृति ईरानी ने दिया अर्थी को कंधा

अपने करीबी कार्यकर्ता की हत्या की खबर से स्मृति ईरानी बेहद ही दुखी हैं और इन्होंने अमेठी जाकर सुरेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इतना ही नहीं अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी सुरेंद्र सिंह के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुई और स्मृति ईरानी ने इनकी अर्थी को कंधा भी दिया।

सोते समय की हत्या

बताया जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह अपने घर के आंगन में सो रहे थे उसी वक्त रात को 3 बजे दो लोगों ने आकर इन्हें गोली मार दी। गोली मारने के बाद ये दोनों आरोपी मौके से भाग गए। गोली लगने के बाद सुरेंद्र सिंह के परिवार वाले इनको गंभीर हालत में लखनऊ के एक अस्पताल ले गए लेकिन इनको बचाया जा नहीं सका।

राजनीति की वजह से हुई हत्या ?

सुरेंद्र सिंह के बेटे अभय प्रताप सिंह का कहना है कि उनके पिता की हत्या राजनीति की वजह से हुई है। अभय प्रताप सिंह के मुताबिक उनके पिता  24 घंटे अमेठी में बीजेपी का प्रचार करते थे और शायद कुछ कांग्रेस समर्थकों को ये पसंद नहीं आया। सुरेंद्र सिंह के बेटे ने बताया कि जब स्मृति ईरानी लोकसभा चुनाव जीत गई थी तो उनके पिता ने अपने गावं बरौलिया में ‘विजय यात्रा’ निकाली थी और ये यात्रा कांग्रेस समर्थकों को पसंद नहीं आई। वहीं सुरेंद्र सिंह के रिश्तेदार भी उनकी हत्या को राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं और रिश्तेदारों का कहना है कि ये एक राजनीति हत्या है, जो सोच समझकर की गई है।

आदित्यनाथ ने दिए जल्द हत्यारों को पकड़ने के आदेश

उत्तर प्रदेश के बरौलिया गांव में घटी इस घटना के बाद इस राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ने के आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस ने भी इस मामले में अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है और सुरेंद्र सिंह की हत्या के आरोप में कुछ संदिग्धों को पकड़ा है और उनसे पूछताछ की जा रही है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। हम अगले 12 घंटों में इस केस को हल कर लेंगे। ओपी सिंह के मुताबिक इस हत्या के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था सही से बनीं रहे इसके लिए पीएसी की तीन कंपनियों को नियुक्त किया गया है।

आपको बता दें कि सुरेंद्र सिंह अमेठी में बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ता होने के साथ-साथ अपने गांव के पूर्व प्रधान भी थे। लोकसभा चुनाव के दौरान ये काफी सुर्खियों में रहे थे क्योंकि इन्होंने ही अमेठी में अन्य बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर लोगों को जूते बांटे थे।

Back to top button