हर पुरुष को पता होनी चाहिए ये 5 बातें, महिलाओं को पुरुषों से होती हैं यह खास उम्मीदें हर महिला को पुरुष से कुछ उम्मीदें होती हैं. अगर आप में ये सारी खूबियां हैं तो आप मिस्टर परफेक्ट हैं.

पुरुषों से आखिर क्या चाहती हैं महिलाएं, यह समस्या दुनिया भर के पुरुषों की है. पुरुषों को अक्सर ये बात समझ नहीं आती. महिलाओं को खुश रखने के लिए वह क्या-क्या नहीं करते इसके बावजूद उन्हें खुश नहीं कर पाते और उनके गुस्से का शिकार बन जाते हैं. पुरुष समझ नहीं पाते कि उनको क्या पसंद है. पुरुषों के मुक़ाबले महिलाओं को समझना अधिक मुश्किल होता हैं. उन्होंने कई रहस्यमयी राज़ अपने अंदर छुपाये होते हैं. इसलिए महिलाओं को ऐसे साथी की तलाश रहती है जो उनकी बात समझे. वैसे तो महिलाओं को फैशनेबल और स्टाइलिश पुरुष ज़्यादा पसंद आते हैं. लेकिन उन्हें कब, कौन और कैसे पसंद आ जाए कहना मुश्किल है. आईये जानते हैं आखिर पुरुषों से क्या चाहती हैं महिलाएं.

पुरुषों की समझदारी

हर महिला चाहती है कि उसे एक समझदार जीवनसाथी मिले. महिलाओं को पुरुषों की समझदारी बहुत पसंद आती है. उन्हें पुरुषों का भोलापन और उनके सोचने की शक्ति भी बहुत पसंद आती है. उन्हें इंटेलीजेंट पुरुष भी आकर्षित करते हैं. इतना ही नही, महिलाओं को वहीँ पुरुष पसंद आते हैं जो उनका और उनकी फैमिली का सम्मान करें और मन में भेद भाव की भावना न रखें. हालांकि, कुछ महिलाओं को ऐसे पुरुष भी पसंद आते हैं जिनमें समझदारी होने के साथ-साथ बचपना भी होता है.

अधिक समय देने वाला

जब कोई आपको अपना कीमती समय देता है तो आप स्पेशल फील करते हैं. लेकिन कुछ पुरुष अपने काम में इस कदर खो जाते हैं कि वह अपने पार्टनर को टाइम ही नहीं देते. आमतौर पर महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद आते हैं जो उन्हें वक़्त दें, उनसे प्यार भरी बातें करें और बिजी शेड्यूल में से वक्त निकालकर उन्हें घुमाने ले जा सकें. महिलाओं को डेटिंग करना भी बेहद पसंद होता है. ऐसे में उन्हें डेटिंग करने वाले और घुमने-फिरने वाले पुरुष ज़्यादा पसंद आते हैं.

सरप्राइज़ देने वाले

महिलाएं अपने पार्टनर को खुश करने के लिए पूरी मेहनत करती हैं. पर पुरुष महिलाओं को खुश करने के लिए ज़्यादा कोशिश नहीं करते. हर महिला चाहती है कि उसका पार्टनर भी उसके लिए कुछ ख़ास करे. हर महिला की अपने पार्टनर से कुछ उम्मीदें होती हैं. महिलाएं चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनको वक्त-वक्त पर सरप्राइज़ या फिर कोई गिफ्ट दे. लेकिन पुरुष इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं देते और महिलाएं उनसे कुछ कह नहीं पाती.

उनके फैसलों में साथ देने वाला

कुछ पुरुष यह समझते हैं कि महिलाओं में निर्णय लेने की शक्ति नहीं होती. लेकिन उनकी यह सोच बिलकुल गलत है. महिलाएं पुरुषों की तुलना में ज्यादा अच्छा और हित में निर्णय लेती हैं. महिलाएं एक ऐसे पार्टनर की कामना करती हैं जो उनकी हर बात समझे और बात समझकर उनके फैसलों का सम्मान करे. महिलाओं को वो पुरुष कतई पसंद नहीं आते जो अपने फैसले उन पर थोपते हैं.

मैच्योर पुरुष

माना जाता है कि महिलायें पुरुषों के मुक़ाबले ज़्यादा मैच्योर होती हैं. लेकिन यह सोचना की महिला पूरी ज़िंदगी एक मां की तरह सीख देती रहेगी तो यह गलत है. एक महिला को ऐसा साथी चाहिए होता है जो मैच्योर हो और शांत हो. जिसे सिचुएशन के हिसाब से बर्ताव करना आता हो और कोई बात बिगड़ जाने पर उसे संभाल पाये.

 

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.