बॉलीवुड

बेहद महंगे शौक रखते हैं अजय देवगन, इनकी 4 सबसे महंगी चीजों से बस सकता है एक पूरा गांव

अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. जी हां, अजय ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. आज उनके के खाते में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में हैं. बीते सालों में अजय देवगन इतना नाम कमा चुके हैं कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों चाहने वाले हैं. हाल ही में अजय देवगन की कॉमेडी ड्रामा फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ रिलीज़ हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा कलेक्शन किया था. इस फिल्म में उनके साथ तब्बू और रकुल प्रीत नजर आई थीं.

अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. आज उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है. अजय देवगन बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी कमाई करोड़ों में है. शांत और गंभीर दिखने वाले अजय देवगन के शौक बहुत महंगे हैं. करोड़ों कमाने वाले अजय देवगन को महंगी चीजें खरीदने का शौक है. आज के इस पोस्ट में हम आपको उनकी कुछ सबसे महंगी चीजों के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत सुनकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जायेगी.

फार्म हाउस

बता दें, अजय देवगन के पास खुद का एक शानदार फार्म हाउस है. ये फार्म हाउस मुंबई के पास कर्जत शहर में स्थित है. 28 एकड़ में बने इस फार्म हाउस की कीमत 25 करोड़ रुपये है. इस फार्म हाउस में सब्जियों और फलों की खेती होती है.

लंदन हाउस

आपको बता दें बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन ने लंदन में भी एक घर खरीद रखा है. लंदन का ये घर काफी महंगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजय देवगन के लंदन वाले घर की कीमत तकरीबन 54 करोड़ रुपये है.

प्राइवेट जेट

आपको जानकर हैरानी होगी कि अजय देवगन के पास खुद का एक प्राइवेट जेट भी है. उनके पास हॉकर 800 नाम का प्राइवेट जेट है. इस जेट की कीमत 84 करोड़ रुपये है. ये जेट अब तक की अजय की सबसे महंगी चीजों में से एक है.

रेंज रोवर कार

अजय देवगन के पास रेंज रोवर कंपनी की सबसे महंगी कार मौजूद है. अजय देवगन के पास रेंज रोवर वोग कार है जिसकी कीमत 2.08 करोड़ रुपये है. इतना ही नहीं, इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू और ऑडी कार भी मौजूद हैं.

इन हिट फिल्मों में कर चुके हैं काम

90 के दशक में अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात की थी. एक्शन फिल्में ज्यादा करने की वजह से वह एक्शन हीरो के रूप में मशहूर हो गए थे. लेकिन जब अजय देवगन ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाया तब समझ आया कि ये बॉलीवुड में सबके गुरु हैं. अब तक अजय देवगन ने अनेकों हिट फिल्में दी हैं. बतौर एक्टर उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ थी. दृश्यम, सिंघम, गोलमाल, गंगाजल, दिलवाले, अपहरण, शिवाय, आदि उनकी हिट फिल्मों में शुमार है.

पढ़ें 20 साल के रिश्ते में अजय और काजोल के रिश्ते में नहीं आया है कोई बदलाव, खुद किया खुलासा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

 

Back to top button