समाचार

Breaking: वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली पर गिरी BCCI की गाज, छीन सकती है कप्तानी

वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल मुकाबले में हारने के बाद टीम इंडिया की कमान को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। जी हां, न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार के बाद बीसीसीआई टीम के कप्तान को लेकर काफी चर्चा कर रही हैं, जिसमें चयनकर्ता और कोच रवि शास्त्री की भूमिका अहम है। इतना ही नहीं, न्यूजीलैंड से मिली हार की समीक्षा करते हुए बीसीसीआई कई बड़े फैसले ले सकती है, जिससे विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच थोड़ी सी दरार भी देखने को मिल सकती है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय टीम पूरी तरह से विराट कोहली और रोहित शर्मा पर ही निर्भर रही है, जिसका सबूत खुद स्कोरबोर्ड है। ऐसे में अब बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को बांटने की तैयारी कर रही है, ताकि आगामी वर्ल्ड कप में टीम अच्छा प्रदर्शन करे और कप जीत सके, जिसकी तैयारियां बोर्ड ने शुरु कर दी है। इतना ही नहीं, बीसीसीआई के अधिकारियों की माने तो अब सही समय आ गया है कि कप्तानी में बदलाव किया जाएगा, जिसमें रोहित शर्मा का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है।

विराट कोहली से छीन सकती है कप्तानी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेमीफाइनल में मिली हार की वजह से बीसीसीआई कई बड़े फैसले लेने के मूड में है, जिसमें विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई विराट कोहली से वनडे की कप्तानी छीन सकती है, ताकि वे अपना स्वाभाविक खेल खेल सके। हालांकि, यह भी साफ किया गया है कि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी करते रहेंगे, लेकिन वनडे की उनसे छीनी जा सकती है। बता दें कि इस खबर की फिलहाल कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है।

रोहित शर्मा को मिल सकती है टीम की कमान

अधिकारियों की माने तो विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अब जिम्मेदारियों को बांटने का समय आ गया है, जिसकी वजह से हिट मैन शर्मा को वनडे की कमान दी जा सकती है, तो वहीं कोहली के पास टेस्ट मैच रहेगा। अधिकारियों ने यह भी कहा कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का सही समय आ गया है, जिसकी वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी मिलेगी। इस तथ्य पर कई अधिकारी राजी हो गए हैं, लेकिन अंतिम फैसला बीसीसीआई के बैठक में लिया जाएगा।

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार

अधिकारियों ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच दरार की खबरें सामने आई थी, जोकि सिर्फ अफवाह है, लेकिन बैठक में इन सब चीज़ों पर भी चर्चा किया जाएगा। साथ ही हार की समीक्षा होगी और टीम हित के लिए जो भी सही होगा, उसे ही भविष्य में लागू किया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में जो हुआ, सो हुआ, लेकिन अगले वर्ल्ड कप की तैयारी हम अभी से शुरु करेंगे, ताकि उसमें कोई चूक न हो और हम कप जीत सकें।

Back to top button