राशिफल

Rashifal: इन 3 राशियों के लिए आर्थिक समृद्धि वाला होगा चंद्र ग्रहण, जबकि 5 राशियां रहें संभलकर

आज इस साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगने जा रहा है। ऐसा 149 साल बाद होने जा रहा है जब गुरु पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण लगेगा। ग्रहण के समय चंद्रमा उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में होकर कई राशियों को प्रभावित करेगा। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा। आपको विवादों में सफलता मिलेगी। सेहत की सोचते हुए यात्रा करने से बचें। सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। शत्रु हानि पहुंचाने की चेष्टा कर सकते हैं। आज आपको थकान और तनाव महसूस हो सकता है। दोस्तों से वाद-विवाद की स्थिति से बचें, उनकी बात को अच्छे से सुने और उन्हे समझने का प्रयास करें। जीवनसाथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार में नई योजना लागू हो सकती है। आर्थिक लाभ हो सकता है। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा। मनोरंजक यात्रा हो सकती है। आपकी मेहनत का फल मिलेगा। कारोबार ठीक चलेगा। विद्यार्थियों को परिश्रम से ही सफलता मिलेगी। पुराने मित्र के मिलने से प्रसन्नता रहेगी। यात्रा में अपनी वस्तु संभाल कर रखें। सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज के दिन परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

बोझिल और आलसी रवैये के चलते आपको सेहत संबंधी समस्या हो सकती हैं। आज आप दफ्तर ऑफिस की किसी मीटिंग में हिस्सा लेंगे। आज आपके विचारों को महत्व मिलेगा। आपके सुझाव फायदेमंद होंगे। आपके परिवार के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। वाद-विवाद में आपकी विजय होगी। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके आय के नए स्त्रोत बनेंगे। आकस्मिक धन के अवसर मिलेंगे। मित्रों और जीवनसंगिनी के सहयोग से राह आसान होगी। भावनात्मक संबंधों में नजदीकियां आएंगी। परिवार के लोग और प्रियजनों पर पैसा खर्चा करने का भी विचार आपके मन में आ सकता है। आज आप कामकाज में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता का समावेश रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर का तनाव आपकी सेहत खराब कर सकता है। नवीन योजनाओं से लाभ होगा। आज महत्वपूर्ण कार्य पूरा होगा। आज मन प्रसन्न होगा। कारोबार में वृद्धि होगी। बाहरी लोग आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न करेंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए समय श्रेष्ठ है। लोक कल्याण के कार्यों में व्यस्त हो सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानीपूर्वक करें। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज बनाए हुए प्रवास की योजना को रद्द करने की स्थिति आएगी। करियर में नयापन देखने को मिलेगा। लेन-देन के मामलों में गड़बड़ी से परेशान होगे। आज लेखक, कारीगर और कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। पार्टनर के साथ समय बिताएं और उसे इग्नोर बिलकुल न करें। अपने रिश्ते पर भरोसा रखें और किसी भी बात पर बहस न करें। परिवार में उत्सव और उल्लास का माहौल बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी चिंता कम होगी और उसके कारण आपका मन खुश रहेगा। व्यावसायिक बाधाएं आएंगी। प्रतिस्पर्धियों संग विवाद के योग हैं। आपका ध्यान परिवार और पैसे पर होगा। हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। आपके सारे काम आसानी से और समय पर निपट सकते हैं। आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफ़ी संवेदनशील होंगे। व्यापार के लिए यात्रा फायदेमंद रहेगी। वैवाहिक जीवन में समरसता बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

धार्मिक कार्य में रुचि रहेगी एवं सामाजिक कार्यों में प्रसन्नता के साथ संतोष मिलेगा। अचानक से आपका कहीं दूर का सफर तय होने वाला है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। प्रेमी और संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। किसी पुराने दोस्त से मिलने के योग बन रहे हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। व्यापार व नौकरी में अनुकूल स्थितियां रहेंगी। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन आपकी कोशिश किसी भूमि में अपना अधिकार प्राप्त करने की होगी। इस दिशा मे आपको अपने घर परिवार के लोगों का सहयोग मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण करें। निर्णय सोच-समझकर करें। बनते काम बिगड़ सकते हैं। दैनिक व्यवसाय में संतुष्टि होगी एवं उधार रुपये थोड़ी मेहनत करने से वापस आ सकते है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। स्वयं को थकान महसूस होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज होने वाले ज्यादातर फैसले आपके ही पक्ष में होने के योग हैं। परिवार की जरूरतों और कामकाज के लिए आपको काफी समय देना पड़ सकता है। परिचितों और मित्रों से आर्थिक लेन-देन में पूरी सावधानी रखें। सिरदर्द की शिकायत हो सकती है। बिजनेस से जुड़े लोग अपने नए आईडिया अभी किसी से भी शेयर ना करें वरना कोई उनका गलत फायदा उठा सकता है। प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। मित्रों के सहयोग से काम सफल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दुविधा में रहेंगे। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। नए काम की शुरुआत न करें। आपका दुविधापूर्ण व्यवहार आपको मुश्किल में डाल सकता है। अपने जिद्दी स्वभाव को त्याग दें, नहीं तो किसी के साथ विवाद होने की संभावना है। आज आपको बेहतर मौके मिलेंगे खुद को स्वस्थ रखने के। हेल्थ के लिए जो जरूरी है, वो करें और फिजूल बातों से बचें। व्यावसायिक यात्रा लंबी हो सकती है। आपका प्रयास सकारात्मक परिणाम ज़रूर देगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पैसों के मामलों को सुलझाने में सफल हो सकते हैं। घर के बारे में आपकी योजना भी कारगर साबित हो सकती है। रोजमर्रा के काम अटकेंगे नहीं। अनिर्णायक परिस्थिति में नया काम शुरू करने से बचना होगा, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। परिजनों से किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है। मेहमानों का आगमन होगा। कोर्ट कचहरी के कार्यों को अभी स्थगित रखें। प्रेम संबंधों में घनिष्टता बढ़ेगी। कलात्मक अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति करेंगे।

आपने Rashifal 16 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 16 जुलाई को है गुरु पूर्णिमा, इस दिन की जाती है अपने गुरुओं की पूजा, जानें इस पर्व का महत्व

Back to top button