राशिफल

Rashifal: सोमवार को इन छह राशियों की होगी चांदी ही चांदी, उन्नति के मार्ग होंगे प्रशस्त

हम आपको सोमवार 15 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप पैसों से जुड़े बड़े फैसले लेने में सावधानी रखें। आप आराम करने के मूड में रहेंगे। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा, लेकिन आपकी इस बात बेहतरी इस बात में है कि आप अवसरों का कितना लाभ उठा पाते है। परिवार और जीवनसाथी के कामों में व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को आशातीत सफलता मिलेगी। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। आज आप अधिकतर अपने व्यवसाय एवं दैनिक व्यापार में समय व्यतीत करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कामकाज धीमी गति से होगा। आपको अपने क्रोध पर संयम बरतने की आवश्यकता हैं, वरना व्यर्थ विवाद में फंस सकते हैं। आज एकाधिक स्रोतों से धन का आगमन होगा। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। संतान की शिक्षा पर व्यय बढ़ेगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हाेने के भी याेग आपकी राशि में दिख रहे हैं। यह मुलाकात आपके चित्त काे प्रसन्न कर देगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा। आज गृहस्थ जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। कार्यस्थल पर काम की प्रतिबद्धता के कारण आप घूमने जाने में विफल रहेंगे। आप अपने साहस के साथ एक निर्णय ले सकते हैं और इसके लिए कड़ी मेहनत करेंगे। आज छाेटी-छाेटी बाताें पर गुस्सा करने से बचें। आज किसी भूखे व्यक्ति काे अपने हाथाें से खाना देना आपके लिए शुभ है। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आर्थिक लाभ होगा। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। दूसरों से अपेक्षा पूरी नहीं होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। विवाद में न पड़ें। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। घर परिवार में हंसी खुशी का वातावरण रहेगा। मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। भूमि, भवन के काम बनेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कड़ी मेहनत का दिन है और इसके कारण आप अधिक तनावग्रस्त और बेचैन होंगे। बेरोजगारी दूर होगी। कोई बड़ा काम होगा। भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। आपके छोटे भाई या बहन का समर्थन आपको आत्मविश्वास देगा। अतिरिक्त काम में किसी की मदद मिल सकती है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। कोई उपहार प्राप्ति का भी योग बन रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन नई शुरुआत के लिए बिल्कुल सही है। अपनी लक्ष्य को केंद्रीय करते हुए काम करते रहो आपको सफलता जरूर मिलेगी। जमीन जायदाद के मामले में परेशानी आ सकती है। लोगों पर अतिविश्वास न करें। नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी न होने दें। प्रतिस्पर्धियों की पराजय होगी। गरीबों की सहायता और कार्य कुशलता से दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करने में सक्षम रहेंगे। किसी भी चीज को छोटा न समझें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए संबंधों के प्रति निकटता आपके लिए लाभकारी होगी। उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आय के नए साधन मिल सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में साथ काम करने वालों को सहयोग प्राप्त होगा। आज बहुमूल्य वस्तु से लाभ प्राप्त होगा। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। ऑफिस के कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। कार्य के विस्तार की योजना बनेगी। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है। आज गाय को अपने हाथों से रोटी देना आपके लिए शुभ है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यर्थ की बातों पर ध्यान न दें। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप निवेश कर सकते हैं या उसकी योजना बना सकते हैं। मन लगा कर कोशिश करेंगे, तो आने वाले दिनों में आपकी स्थिति में अच्छा सुधार हो सकता है। व्यावहारिक स्थिति आज आपको काफी तीव्रता से काम करने के लिए मजबूर कर रही हैं पर आपका मन अपने परिवार के साथ समय बिताने में अधिक रुचिकर दिखेगा। कर्ज के कारण थोड़ी चिंता हो सकती है। आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। व्यापार में भागीदारी में लाभ होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज के दिन कानूनी अड़चन दूर होंगी। सेहत का खास ध्यान रखें। एक छोटा लेकिन बेहद आकर्षक अवसर आज आप के लिए खुलने की संभावना है। प्रेम संबंधों में चल रहे असंतोष का मामला खुलकर सामने आ सकता है। लव लाइफ की हर बात खुल कर होगी निर्माण या अचल संपत्ति के कारोबार में निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। छोटी-मोटी नोंक-झोंक को नकारा नहीं जा सकता है। दूसरों के काम में दखल न दें। झंझटों से दूर रहें। विवाद को बढ़ावा न दें। पारिवारिक समस्या तथा चिंता बढ़ सकती है। आज आप बेरोजगारी दूर करने के प्रयास में सफल होंगे। आज इस राशि के लोग लेन-देन में सावधानी रखें। आज आप व्यर्थ की बातों पर ध्यान न दें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए उत्साह रहेगा, लेकिन अति उत्साह से हानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। आज खर्च बढ़ेंगे व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। दोपहर बाद आपको कोई अच्छा समाचार आज मिलेगा जिससे आप ही नहीं पूरा परिवार खुश हो जाएगा।

आपने Rashifal 15 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : यदि बार-बार बुरे और डरावने सपने आते हैं तो घर में तुरंत करे ये 3 काम

Back to top button