अध्यात्म

यदि बार-बार बुरे और डरावने सपने आते हैं तो घर में तुरंत करे ये 3 काम

दुनियां में शायद ही कोई इंसान होगा जिसे सपने नहीं आते हैं. जब भी आँखें लगती हैं और गहरी नींद आती हैं तो कोई न कोई सपना जरूर आ जाता हैं. सपनो की दुनियां भी बड़ी अजीब होती हैं. इसके अंदर आपको क्या दिख जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. किसी को बड़े सुहावने और मीठे सपने आते हैं, तो कोई बड़े अजीब और बिना सिर पैर वाले सपने देखता हैं. फिर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें रात में किसी अनहोनी के होने या उसी के जैसे कोई बुरे सपने आते हैं. बहुत से लोगो को भूत प्रेत वाले डरावने सपने भी आते हैं.

बुरे सपने आने के पीछे कई सारी वजहें हो सकती हैं. मसलन घर में बुरी शक्तियों का साया, वास्तु दोष, दिनचर्या में कुछ गलत देख लेना या सोने के पहले कुछ उटपटांग सोचना इत्यादि. अब कारण जो भी हो आप तो बस यही चाहते हैं कि ये डरावने सपने रात में ना आए. तो चलिए हम आपको इन बेकार सपनो से छुटकारा पाने के कुछ तरीके बता देते हैं. यदि आप इन्हें आजमाते हैं तो आपको रात में बुरे या भयानक सपने आना बंद हो जाएंगे.

गंगाजल का छिड़काव

घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों को दूर भगाने में गंगाजल बड़ा ही काम आता हैं. इसे घर में छिड़कने से माहोल पॉजिटिव हो जाता हैं. खासकर जिस कमरे में आप सोते हैं वहां इसका छिड़काव हफ्ते में एक बार कर दीजिए. ऐसा करने से कमरे की बुरी शक्तियां तो नष्ट होगी ही, साथ में बाहर की कोई नेगेटिव एनर्जी भी आपके कमरे में प्रवेश नहीं कर पाएगी. ये भूत प्रेत वाले सपनो से छुटकारा पाने का सबसे बढ़िया तरीका हैं.

तकिए के नीचे राई और नमक

यदि आपको कोई अनहोनी या दुर्घटना वाले सपने अधिक आते हैं तो आप ये उपाय कर सकते हैं. एक कागज़ की पुड़िया लीजिये और उसके अंदर थोड़ा सा नमक और राई मिला के बंद कर दे. अब इसे रात को सोने से पहले तकिए के नीचे रखे. इससे आपको सपनो में आने वाली बुरी चीजें दिखना बंद हो जाएगी. साथ ही इससे आपकी नींद भी बड़ी गहरी और प्यारी होगी.

हनुमान चालीसा

हनुमान जी हर तरह के कष्ट और बुरे साए को दूर भगाने का काम करते हैं. इनकी शक्तियों से बड़े बड़े भूत प्रेत भी डर के भाग जाते हैं. हर तरह के उपाय करने के बावजूद यदि रात में आपको बुरे सपने आना बंद नहीं हो रहे हैं तो आप इस उपाय को आजमा सकते हैं. सोने से पहले अपने कमरे में ही हनुमान चालीसा का पाठ करे. हो सके तो सोने से पूर्व हाथ में एक पूजा का धागा बाँध ले. इस धागे को आप हनुमान पूजा में रखने के बाद पहन सकते हैं. आप तब तक हनुमान चालीसा का पाठ सोने से पहले करते रहीए जब तक कि रात में आपको ये डरावने सपने आना बंद नहीं हो जाते हैं. चाहे तो कमरे में एक हनुमान जी की तस्वीर भी लगा ले.

कृपया कर इ उपाय को अधिक से अधिक लोगो तक शेयर कर पहुंचाए ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Back to top button