ब्रेकिंग न्यूज़

आज रात डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के बीच होगी ‘ट्रंप-मोदी’ युग की शुरुआत! जानिये कैसे

नई दिल्ली – मंगलवार को प्रेसिडेंट बनने के बाद आज रात पहली बार डोनाल्ड ट्रम्प नरेंद्र मोदी को फोन करेंगे। पीएम मोदी और ट्रंप के बीच यह बातचीत भारतीय समय के मुताबिक, करीब रात 11.30 बजे होगी। इस दौरान वें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी बात करेंगे।  ऐसी उम्मीद कि जा रही है कि इस बातचीत में भारत से जुड़े H-1B वीजा जैसे कई अन्य मुद्दों पर बात हो सकती है। इस चर्चा के बाद दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत होंगे। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने 20 जनवरी को अमेरिका के 45 वें प्रेसिडेंट के रुप में शपथ ली थी। Trump pm modi talk on phone.

राष्ट्रपति बनने के बाद आज पहली बार बात करेंगे पीएम मोदी और ट्रंप –

Trump pm modi talk on phone

राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद आज पहली बार डोनाल्ड ट्रम्प पीएम मोदी से बात करेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस बातचीत के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते और मजबूत होंगे। वॉशिंगटन में भारत की डिप्लोमैट रहीं निरुपमा राव ने कहा है कि, ‘भारत को ट्रम्प और उनकी टीम से जल्द ही मुलाकात करनी चाहिए।’ हालांकि, भारतीय अधिकारियों का कहना है कि नए राष्ट्रपति की पॉलिसीज को समझने में थोड़ा वक्त लगेगा। गौरतलब है कि ट्रम्प अक्सर मोदी और भारत की तारीफ करते रहे हैं। ट्रम्प और उनका  परिवार हिन्दु धर्म में विश्वास करता है।

भारत और हिन्दुओं से काफी प्रभावित हैं ट्रंप, की थी भारत की तारीफ –

Trump pm modi talk on phone

यह तो हम जानते ही हैं कि ट्रम्प और उनका  परिवार हिन्दु धर्म में विश्वास करता है। हाल ही में 15 अक्टूबर को कश्मीरी पंडितों और बांग्लादेश के हिंदू पीड़ितों ने एक कार्यक्रम में ट्रंप ने भारत के तेज विकास दर की तारीफ की थी। इसी कार्यक्रम में ट्रंप ने पीएम मोदी के आर्थिक और प्रशासनिक सुधारों की तारीफ करते हुए कहा था कि अमेरिका को ऐसे ही सुधारों की जरूरत है। ट्रंप ने कहा था कि, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करने के मौके का इंतजार कर रहा हूं।’

‘ट्रंप-मोदी’ की मुलाकात होगी जल्द –

Trump pm modi talk on phone

राष्‍ट्रपति चुनाव के कैंपेन के दौरान भी ट्रंप ने पीएम मोदी के प्रति अपनी व्‍यक्तिगत पसंद जाहिर की थी। ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों के एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, ‘ पीएम मोदी एक महान इंसान हैं।’ ट्रंप की ट्राजिंशन टीम में शामिल भारतीय मूल के शलभ कुमार ने नए राष्‍ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के बीच पहले 100 दिनों में मुलाकात की उम्‍मीद जताई है। आपको बता दें कि ट्रंप ने बीजेपी के स्लोगन  “अबकी बार मोदी सरकार” से प्रभावित होकर अपने चुनाव प्रचार में “अबकी बार ट्रंप सरकार” का नारा दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close