ब्रेकिंग न्यूज़

सपा-कांग्रेस गठबंधन – “देश पर एकछत्र राज करने वाली कांग्रेस आज कटोरा लेकर घूम रही है”!

नई दिल्लीयूपी में सपा पार्टी के भरोसे कांग्रेस ने अपनी लुटिया डूबने से बचाने के लिए आखिर किसी तरह गठबंधन तो कर लिया, लेकिन इसके लिए जिस तरह कांग्रेस को पापड़ बेलने पड़े और सपा के नए-नए प्रमुख बने अखिलेश के सामने झुकना पड़ा वो देश कि सबसे बड़ी पार्टी के लिए बहुत ही शर्मनाक बात रही। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच काफी समय से गठबंधन के लिए बातचीत चल रही थी और आखिर प्रियंका गांधी कि वजह से यह अपनी मंजिल तक पहुंच ही गई। राज्‍य में सपा 298 सीटों और कांग्रेस 105 सीटों पर लड़ेगी। Congress sp alliance in UP.

कांग्रेस आज कटोरा लेकर घूम रही है

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने जबरदस्त निशाना साधते हुए ट्वीटर पर ट्वीट किया है कि देश पर कभी एकछत्र राज करने वाली कांग्रेस आज कटोरा लेकर घूम रही है। कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया, “देश पर कभी एकछत्र राज करने वाली कांग्रेस आज इतनी बेगैरत? एक क्षेत्रीय पार्टी के आगे सीटों हेतु कटोरा लेकर घूम रही है। राहुल जी… हद कर दी आपने।” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच सीधी बातचीत से इस गठबंधन को अंतिम रुप देने का फैसला किया गया है।

डुबती कांग्रेस हुई साइकल पर सवार, यूपी में हुआ महागठबंधन –

Congress sp alliance in UP

पार्टी और पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकल पर कब्जे की लड़ाई में अखिलेश ने सबको मात देते हुए अब बागडोर अपने हाथ में ले लिया है। लेकिन, अखिलेश को लग रहा है कि यदि भाजपा के विरोध में बिहार की तरह महागठबंधन नहीं बना तो भाजपा के विजयरथ को रोक पाना संभव नहीं होगा। क्योंकि 2014 को लोकसभा चुनाव में सपा को 22 व कांग्रेस को 7.5 प्रतिशत वोट ही मिले थे। अखिलेश के अलावा राहुल गांधी को भी इस बात का अहसास हो गया कि यदि अकेले चुनाव मैदान में उतरें तो 2014 जैसा ही हाल होगा। इसलिए कांग्रेस के पास सपा के आगे झुकने के सिवाय दूसरा कोई चारा नहीं था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close