दिलचस्प

WC: फाइनल से ठीक पहले इंग्लैंड के कोच को सता रहा है ये डर, टीम से कहा- ‘संभल कर रहो वरना..’

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल आज यानि 14 जुलाई, 2019 को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। जी हां, वर्ल्ड कप 2019 का सफर आज विजेता टीम के साथ ही खत्म हो जाएगा, जिसके बाद अगले चार सालों तक एक चैंपियन टीम मिल जाएगी, जिसके सिर पर आज चैंपियन का ताज सजेगा। इसी कड़ी में इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को फाइनल में खेलने के कुछ टिप्स देते हुए नज़र आए, जिसके बाद उन्होंने एक ऐसी बात कह दी, जिससे हर कोई हैरान हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहुंची इंग्लैंड की टीम को उनके कोच द्वारा ही एक चेतावनी मिल गई है, जिसके बाद तमाम खिलाड़ी सचेत हो गए हैं। इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने अपनी टीम को फाइनल मुकाबले के लिए तैयार करते हुए एक बड़ी चेतावनी दे दी है, जिसको ध्यान में रखते हुए ही यह टीम मैदान में उतरेगी। इतना ही नहीं, इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने अपने खिलाड़ियों को यह भी कहा कि अभी तक तुम लोगों ने कुछ नहीं जीता है, ऐसे में मेरी चेतावनी को ध्यान में रखना।

हमने अभी तक कुछ नहीं जीता- कोच ट्रेवर बेलिस

पसंदीदा का टैग लिए वर्ल्ड कप खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम का यह सफर काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है। एक समय तो ऐसा लगा था कि इंग्लैंड की टीम ग्रुप मैच के बाद ही बाहर हो जाएगी, लेकिन जबरदस्त वापसी करते हुए पहले भारत को हराया और फिर न्यूजीलैंड को, जिसके बाद सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया। ऐसे में अब जब टीम फाइनल में पहुंच गई है, तो कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि हमने अभी तक कुछ नहीं जीता है, इसीलिए मैदान में हमें फाइनल का प्रेशर लेकर नहीं जाना है, बल्कि बेसिक मैच खेलना है, जैसाकि हम पिछले चार सालों से खेलते हुए आए हैं।

बाहरी चीज़ों पर ध्यान मत दो- कोच ट्रेवर बेलिस

कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि मैंने अपने खिलाड़ियों को यही समझाया कि मैदान के बाहर क्या चल रहा है, लोग आपके बारे में अच्छा या बुरा कह रहे हैं, इस पर बिल्कुल ध्यान नहीं देना है, बल्कि आपको अपना स्वाभाविक गेम ही खेलना है। कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि हमने बीते चार सालों में अच्छा खेल नहीं दिखाया है, लेकिन वर्ल्ड कप के लिए एक अलग रणनीति बनाई, जिसमें अभी तक सफल हुए हैं और हमें इसी रणनीति के तहत आगे भी खेलना है।

27 साल बाद फाइनल में पहुंची है इंग्लैंड

भले ही इस बार इंग्लैंड की टीम सबकी फेवरेट रही हो, लेकिन वर्ल्ड कप का इतिहास ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। जी हां, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड 27 सालों के बाद फाइनल में पहुंची है। साल 1992 में इंग्लैंड आखिरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में गया था, लेकिन उसे पाकिस्तान की टीम ने ट्राफी नहीं जीतने दिया और इमरान खान की अगुवाई वाली पाक टीम ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया। ऐसे में इंग्लैंड के पास विश्व चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है, लेकिन उसके सामने न्यूजीलैंड के धुरंधर खिलाड़ी हैं, जिनके सामने आसानी से जीत नहीं मिलेगी।

Back to top button