दिलचस्प

‘ढल गया दिन, हो गई शाम’ गाने पर नागालैंड की पुलिस ने की अनोखी परेड, देखे Video

पुलिस की नौकरी बड़ी ही जिम्मेदारी वाली होती हैं. एक पुलिसकर्मी जनता की सेवा, न्याय और सुरक्षा के लिए दिन रात काम करते रहते है. इसके लिए वे खुद को फिट रखते हैं और काफी ट्रेनिंग भी करते हैं. हालाँकि इसका मतलब ये नहीं हैं कि पुलिस वाले काम के साथ साथ थोड़ा बहुत फन नहीं कर सकते हैं. आखिर वे भी इंसान हैं और उन्हें भी अपने काम में थोड़ा सा मजा और मस्ती डालने का अधिकार हैं. ऐसे में हाल ही में इंटरनेट पर एक विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में कुछ पुलिस वाले बॉलीवुड के पॉपुलर गाने ‘ढल गया दिन, हो गई शाम’ पर परेड करते नज़र आ रहे हैं. इनके परेड का ये अनोखा अंदाज़ लोगो का ध्यान खीच रहा हैं. बता दे कि ये गाना 1970 में आई फिल्म ‘हमजोली’ का हैं.

इस विडियो को रिटायर मेजर गौरव आर्या के द्वारा शेयर किया गया हैं. उन्होंने बताया कि ये विडियो नागालैंड पुलिस का हैं. उन्होंने ट्विटर पर ये विडियो शेयर करते हुए लिखा “मैं पक्के तौर पर तो नहीं कह सकता लेकिन मुझे बताया गया हैं कि विडियो में दिखाई दे रही पुलिस नागालैंड की हैं. ये दिल छू लेने वाला नजारा हैं. इसने मेरे चेहरे पर मुस्कान ला दी. मैं एजवाल और शिलांग में बड़ा हुआ हूँ. St. Edmunds में मेरे खासी, नागालैंड, मिजोरम और मणिपुरी के दोस्त थे. नार्थ ईस्ट से कुछ भी दीखता हैं तो वो दोस्ती और सुनहरे पालो की याद दिलाता हैं. ‘आगे जाके क्या करेगा.. पीछे मुड़’ हाहा”

ये विडियो इतना ज्यादा वायरल हो गया कि इसे केंद्रीय मंत्री किरण रिजजू ने भी ट्वीट कर दिया. उन्होंने मेजर गौरव आर्या के डाउट को क्लियर करते हुए यह कंफर्म किया कि यह विडियो नागालैंड पुलिस का ही हैं. उन्हें भी इस बात से सहमती जताई कि नार्थ ईस्ट में अच्छे दोस्त और सुनहरे पलो की यादें बसी हैं. इसके साथ ही उन्हें भी विडियो का डायलाग ‘आगे जाके क्या करेगा.. पीछे मुड़’ बड़ा ही मजेदार लगा.

उधर सोशल मीडिया पर जब ये विडियो वायरल हुई और लोगो ने इसे देखा तो उनके चेहरे पर भी स्माइल आ गई. ये विडियो हैं ही इतना मजेदार और दिलचस्प की हर कोई इसे पसंद कर रहा हैं. अब बॉलीवुड के गानों पर इस अंदाज़ वाली परेड भला कहां रोज रोज देखने को मिलती हैं. ये काम के दौरान थोड़ा फन ऐड करने का बड़ा ही अच्छा तरीका हैं. इस तरह परेड करने वाले पुलिसकर्मी बोर भी नहीं होंगे और उनका उत्साह और दिलचस्पी बनी रहेगी. इस विडियो से ये बात भी साबित होती हैं कि पुलिस वाले दबंग होने के साथ साथ क्रिएटिव और फन लविंग भी हो सकते हैं. यदि आप ने कोई अपराध नहीं किया हैं तो आपको उनसे डरने की कोई जरूरत नहीं हैं. बरहाल आप इस मजेदार परेड को यहां देख सकते हैं.

देखे विडियो:


वैसे इसे देखने के बाद हम भी आप से यही कहना चाहेंगे कि ‘आगे जाके क्या करेगा पीछे मुड़’ और ये विडियो फटाफट शेयर करो. वैसे आपको पुलिस का ये अंदाज़ कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button