विशेष

चंद्रग्रहण 16 जुलाई के दिन चुटकी में पूरी होंगी आपकी सभी इच्छाएं, बस करना है छोटा सा ये उपाय

16 जुलाई, मंगलवार को चंद्रग्रहण लगने वाला है. इस दिन अषाढ़ मास की पूर्णिमा भी है. हिंदू धर्म में चंद्र ग्रहण और पूर्णिमा दोनों का अपना खास महत्व है. इस बार की गुरु पूर्णिमा भी 16 जुलाई को पड़ रही है जिस पर चंद्र ग्रहण का साया है. इस दिन गुरु पूर्णिमा का उत्सव एवं गुरु पूजन इत्यादि सूतक काल से पूर्व ही संपन्न कर लें तो अच्छा रहेगा. आज के इस पोस्ट में हम आपको माचिस का एक उपाय बताने जा रहे हैं. माचिस के इस उपाय को आपको चंद्रग्रहण की रात को करना है. ये उपाय आपको रातोंरात धनवान बना सकता है. कैसे करना है ये उपाय, चलिए आपको बताते हैं.

चंद्र ग्रहण का समय

16 जुलाई को रात 1 बजकर 31 मिनट पर चंद्रग्रहण प्रारंभ होगा. ग्रहण का मध्य काल रात्री 3 बजकर 1 मिनट पर तथा चंद्र ग्रहण का मोक्ष रात्रि 4 बजकर 30 मिनट पर होगा. संपूर्ण चंद्र ग्रहण 2 घंटा 59 मिनट तक चलेगा.

सूतक काल

जैसे सूर्य ग्रहण में सूतक काल ग्रहण के प्रारंभ से 12 घंटे पहले लग जाता है, ठीक वैसे ही चंद्र ग्रहण में सूतक काल ग्रहण शुरू होने से 9 घंटे पहले लग जाता है. ऐसे में रात 1 बजकर 31 मिनट से चंद्र ग्रहण लग रहा है, जो सूतक काल 9 घंटे पहले यानी शाम को 4 बजकर 30 मिनट से ही लग जायेगा. चंद्र ग्रहण के मोक्ष होने तक सूतक काल होता है.

करें माचिस का ये उपाय

चंद्रग्रहण के दिन माचिस का ये उपाय आपकी सारी इच्छाओं को चुटकी में पूरी कर सकता है. इस उपाय के लिए आपको एक माचिस की जरूरत पड़ेगी. आप माचिस खरीद भी सकते हैं या घर पर पड़ी माचिस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि माचिस पहले भी इस्तेमाल की जा चुकी हो. नयी माचिस का इस्तेमाल करने से फल प्राप्त नहीं होगा. माचिस लेकर अपने पूजा घर जाएं. एक मिट्टी का दीपक लें और उसमें देसी घी डालें. मिट्टी का दीपक इसलिए क्योंकि मिट्टी के दिये में माता लक्ष्मी विराजित होती हैं. अब दीपक को जलाकर माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ती के पास रख दें और आंख बंद करके ‘ओम श्री श्रिये नमः’ का जाप करें.

पूरी होगी सभी मनोकामना

जाप हो जाने के बाद दिये को अपने दाहिने हाथ से उठा लें और उसके बाद एक-एक करके अपनी सारी इच्छाएं बताएं. लेकिन ध्यान रहे केवल अपनी इच्छाओं का जिक्र करें समस्याओं का नहीं. जब सारी इच्छाएं खत्म हो जाए तब इस मेसेज को क्लॉक वाइज दीपक के ऊपर से 3 बार घुमा दें और माचिस को पूरी रात माता लक्ष्मी जी के पास पूजा घर में ही रहने दें. अब जाकर सो जाएं और सुबह उठकर स्नान और पूजा पाठ करने के बाद माचिस को वहां से उठा लें. अब आस-पास किसी मंदिर में जाकर चुपके से माचिस को वहां रख दें. लेकिन माचिस को किसी ऐसी जगह रखें जहां लोग इसका इस्तेमाल कर सकें. जैसे-जैसे लोग माचिस की तीलियों का इस्तेमाल करेंगे वैसे-वैसे आपकी इच्छा पूरी होती रहेगी. यदि आपकी भी कोई इच्छा है जिसे आप पूरा करना चाहते हैं तो आज रात ये उपाय करके जरूर देखें. परिणाम देखकर आप हैरान रह जाएंगे. चंद्रग्रहण के दिन माचिस के इस उपाय में बहुत शक्ति होती है. आपकी जो भी इच्छा होगी वह इस उपाय से पूरी हो जायेगी.

पढ़ें टाइफाइड होने पर आजमाएं ये घरेलू नुस्खे, आइये जानते हैं टाइफाइड के घरेलू उपाय

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना ना भूलें. धन्यवाद!

 

Back to top button