राशिफल

Rashifal: शनिदेव की कृपा से इन सात राशि वालों के घर रहेगी सुख-शांति, नौकरी की तलाश होगी खत्म

हम आपको शनिवार 13 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले आज अपने पराक्रम व जौहर का भरपूर लाभ उठाएगे। कारोबार और नौकरी में सोचे हुए काम हो जाएंगे। हालांकि आलस्य की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। राजनीतिक क्रिया-कलापों में आपकी सक्रियता काफी तेज होगी। अपने व्यवहार से अधीनस्थों का दिल जीत लेंगे। घरेलू विवाद के कारण तनाव में रहेंगे। कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है। धन हानि के योग बन सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

परिजनों के साथ रहकर आज आपको मानसिक दृष्टि से अत्यंत आनंददायीं होगा। आज वृृभ राशि वालों को सोच-समझकरर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। तनाव में कमी आ सकती है। सुखद और फायदेमंद यात्रा के योग बन रहे हैं। फैसले लेने की क्षमता बढ़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप उत्साह से लबरेज रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। किसी लंबी यात्रा के कारण आपको आज थकान महसूस होगी आराम करने से आप की थकान दूर होगी। आज आप पैसों से जुड़ा कोई जोखिम न लें. दिन भर व्यस्त हो सकते हैं। कोई न कोई काम लगातार रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वाले आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आसानी से काफी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। जरूरत से ज्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। आज मेहनत का पूरा-पूरा फायदा मिलेगा। आसपास के लोगों से भी सहयोग मिलेगा। सूर्यदेव को नमस्कार करें, आपके धन में वृद्धि होगी। जाने-अनजाने में आप किसी को तकलीफ पहुंचा सकते हैं इसलिए बोलते समय ये ध्यान रखें कि आप क्या बोल रहे हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज पेशेवर मोर्चे पर नई संभावनाएं ढूंढ सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर कई अवसर हैं, सही चुनाव करें। मेहनत से काम करेंगे, तो सफलता जरूर मिलेगी। परिवार के लोगों से सहयोग मिलेगा। खासकर कि भाई-बहनों से काम में मदद मिलेगी। आप अपने कार्यालय में बेहतर कार्य प्रणाली को बढ़ावा देने में लगे रहेगे। सुख साधनों पर बड़ा खर्च आज संभव हैं। किसी कार्यक्रम की रूप रेखा बना सकते हैं, पुराना लेन-देन होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपने गुस्से पर काबू करना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप कहीं मुश्किल में भी पड़ सकते हैं। कुछ भी नया सीखने या समझने के लिए किसी तरह की कमी न आने दें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। व्यापार-व्यवसाय को नई उंचाई मिलेगी। विरोधी सक्रिय होंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ की चिंता रहेगी। पारिवारिक समस्या बढ़ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफी वक़्त देंगे। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी। पुरानी बातों को भूलना भी जरूरी है। घर से बाहर निकल कर देखिए, दुनिया बहुत हसीन है। मस्ती करें और हर पल का लुत्फ उठाएं। पैसा कमाने और पैसा बचाने के लिए

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रेम-संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा। यात्रा का कोई कार्यक्रम आज टल सकता है। मंदिर जाकर कुछ समय व्यतीत करें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पिछले कुछ दिनों से आप जिन छोटी मोटी तकलीफों से परेशान थे वे सब आज ठीक हो जायेंगी। अपनी भाषा पर कंट्रोल रखें। पुराने रोग से परेशान हो सकते हैं। सावधान रहें। खान-पान और दवाई लेने में लापरवाही न करें। अपने सहकर्मियों से मतभेद संभव हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें और क्रोध एवं आवेश में वृद्धि न आए इसका ध्यान रखें। आज नौकरी की चिंता खत्म होगी। रोजमर्रा के मामलों में सफलता मिलेगी। मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाहन सुख का विस्तार हो सकता है। अगर दोस्तों से पहले मतभेद हुए है, तो आज वो खत्म हो जायेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। विरोधी नुकसान पहुंचा सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन की उम्मीद है। स्वास्थ्य समस्याओं के लिए घरेलू उपाय अपनाएं। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा। पेट संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा। भवन परिवर्तन संभव हैं। आपका मूड पहले से थोड़ा ठीक रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य पूर्ण होने के आसार हैं। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्राप्त होंगे। पुरानी समस्या या दौड़-भाग खत्म होने के योग हैं। नए काम शुरू कर सकते हैं। अपने प्रेमी या प्रेमिका की किसी भी गैर-जरूरी मांग के आगे ना झुके। आपका दिन आज सुस्ती भरा बीतेगा। नींद न पूरी होने की वजह से दिनभर किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बिजनेस करने वाले लोगों के लिए निवेश के नजरिए से यह दिन अच्छा है। किसी भी बुरे हालात में धैर्य से सामना करना आपको अच्छा परिणाम दे सकता है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। घर-परिवार में लोगों का आना-जाना लगा रहेगा।

आपने Rashifal 13 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लक्ष्मी पूजा के बाद दान करे ये 5 चीजें, घर की बरकत कभी ख़त्म नहीं होगी

Back to top button