Viral

ट्रैक्‍टर के नीचे कुचलने वाले थे अंडे, चिड़िया ने देखा तो पंख फैला सामने आई और.. देखे Video

एक माँ आखिर माँ ही होती हैं. फिर चाहे वो इंसान की माँ हो या जानवर की, दोनों को ही उसकी संताने जान से भी ज्यादा प्यारी होती हैं. जब बच्चे पर कोई मुसीबत आती हैं तो एक माँ अपनी जान की परवाह किये बिना ही उसकी रक्षा को सामने आ जाती हैं. माँ की ममता का ऐसा ही एक किस्सा सोशल मीडिया पर इन दिनों बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस वायरल विडियो में एक चिड़िया जमीन पर चल रहे ट्रैक्‍टर को रोकने का प्रयास करती हैं. आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रैक्‍टर का साइज़ कितना बड़ा होता हैं और एक चिड़िया उसके मुकाबले कितनी छोटी होती हैं. यदि वो इसके नीचे गलती से भी आ जाए तो उसका बचना नामुमकिन होता हैं. लेकिन ये चिड़िया ठहरी एक भावुक माँ, उसे अपने बच्चे को इस ट्रैक्‍टर के नीचे आने से बचाना था. ऐसे में वो कुछ ऐसा कर जाती हैं जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. आइए इस दिलचस्प मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं.

ये वाक्या उत्तरीय चीन के Ulanqab शहर का हैं. यहां एक शख्स अपने खेत में ट्रैक्‍टर चला रहा था. तभी उसकी नजर एक चिड़िया पर पड़ती हैं जो ट्रैक्‍टर के सामने आकर पंख फैला कुछ कहने की कोशिश कर रही थी. पहले तो ट्रैक्‍टर चालक को कुछ समाज नहीं आया और वो उस चिड़िया के रास्ते से हटने का इंतज़ार करने लगा. लेकिन जब वो चिड़िया हटने का नाम नहीं ले रही थी तो उसने अपना ट्रैक्‍टर बंद किया और नीचे उतारा. यहां उसने पाया कि ट्रैक्‍टर के आगे थोड़ी दूर पर उस चिड़िया के कुछ अंडे रखे हुए हैं. मतलब वो चिड़िया अपने बच्चो (अन्डो) को बचाने की कोशिश कर रही थी.

यह देख ड्राईवर का दिल पिघल गया. उसने उन अंडो के ऊपर ट्रैक्‍टर नहीं चलाया. इतना ही नहीं वहां की गर्मी को देखते हुए ट्रैक्‍टर ड्राईवर ने चिड़िया को अपनी बोतल से पानी भी पिलाया. ये पूरा विडियो लगभग एक मिनट का हैं जिसे ‘चाइना ग्‍लोबल टेलीविजन नेटवर्क’ ने ट्विटर पर शेयर किया हैं. विडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जो भी इस विडियो को देख रहा हैं वो भावुक हुए जा रहा हैं.

लोग उस माँ चिड़िया की बहादुरी की तारीफ़ तो कर ही रहे हैं लेकिन साथ ही ट्रैक्‍टर का भी शुक्रिया अदा कर रहे हैं. उस चालाक ने अपना समय निकाल चिड़िया की बात जानना चाही. इसके बाद उसके अंडो को भी सुरक्षित रखा और चिड़िया को पानी भी पिलाया. ये सब देख लोगो का कहना हैं कि इंसानियत अभी भी जिंदा हैं. एक यूजर ने कमेंट किया कि “माँ तो आखिर माँ ही होती हैं.” वहीं दूसरा लिखता हैं कि “ये बहुत ही खुबसूरत और भावुक कर देने वाला नजारा हैं.” एक लिखता हैं “माँ का प्यार दुनियां की सबसे खुबसुरत चीज हैं.” तो कोई कहता हैं “ड्राईवर का दिल सच में बहुत बड़ा हैं. ईश्वर उसका भला करे.” बरहाल आप भी इस वायरल विडियो को यहां देख सकते हैं.

यदि आपको विडियो पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.

Back to top button