विशेष

होटल में लोगों के जूठे बर्तन धोने वाला ये बच्चा आज है बॉलीवुड स्टार, एक मिनट की कमाई है 2 हजार

हीरो-हीरोइन बनने के लिए मायानगरी मुंबई में हर रोज़ हजारों लोग आते हैं. यहां आये ज्यादातर नौजवानों का सपना होता है बॉलीवुड का एक्टर बनना. टीवी इंडस्ट्री और मॉडलिंग में भी कई ऐसे लोग हैं जो बॉलीवुड एक्टर बनना चाहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ही किस्मत वाले होते हैं जिन्हें बॉलीवुड में एक्टिंग करने का मौका मिलता है. हर किसी की किस्मत स्टार किड्स जितनी अच्छी नहीं होती कि उन्हें बॉलीवुड में हीरो या हीरोइन बनने के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता. लेकिन एक आम आदमी बहुत संघर्ष करने के बाद इस मुकाम तक पहुंचता है. एक आम इंसान को फिल्म में साइड रोल मिल जाए उसके लिए वही बहुत है. बॉलीवुड में भी कई ऐसे स्टार्स मौजूद हैं जो किसी बड़े सेलिब्रिटी के बच्चे तो नहीं हैं लेकिन अपनी मेहनत के दम पर वह आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर बन गए हैं. इस पोस्ट में हम बॉलीवुड के एक ऐसे ही सितारे के बारे में बात करेंगे जो आज अपनी मेहनत के बलबूते पर सफलता की चोटी पर पहुंचा है और आज इनकी साल में एक नहीं बल्कि 3-4 फिल्में रिलीज़ होती हैं.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की. अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह हर बार अपनी फिल्मों से लोगों को चौंका देते हैं. उनकी हर फिल्म का कांसेप्ट अलग होता है और वह हमेशा यही कोशिश करते हैं कि दर्शकों को कुछ नया दे सकें. अक्षय आजकल सामाजिक मुद्दों पर ज्यादा फिल्में बना रहे हैं. लेकिन आपको पता है एक मामूली इंसान से सुपरस्टार बनने का ये सफ़र अक्षय के लिए आसान नहीं था.

वेटर का काम किया करते थे अक्षय

आपको बता दें फिल्मों में आने से पहले अक्षय कुमार एक होटल में वेटर का काम किया करते थे. बैंकाक से मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने के बाद भी जब उन्हें भारत में कुछ ख़ास काम नहीं मिला तो वह अपना खर्चा पानी निकालने के लिए वेटर बन गए. इतना ही नहीं अक्षय ने ढाका में 6 महीनों तक सेल्समेन की भी नौकरी की. ढाका के बाद वह वापस दिल्ली आये और आख़िरकार उन्हें मुंबई के एक स्कूल में बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाने का मौका मिला.

बच्चों को सीखाया मार्शल आर्ट

स्कूल में मार्शल आर्ट्स सीखाने के दौरान एक बच्चे के पिता ने अक्षय को नसीहत दी कि उन्हें मॉडलिंग करनी चाहिए. बस फिर क्या था अक्षय ने फोटोशूट करवाया और छोटे-मोटे असाइनमेंट्स करने लगे. धीरे-धीरे वह मॉडलिंग इंडस्ट्री में पॉपुलर होने लगे और साल 1991 में उनकी पहली डेब्यू फिल्म ‘सौगंध’ आई. इस फिल्म के बाद से ही अक्षय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

एक मिनट में कमाते हैं इतने रुपये

आज अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे चहेता सुपरस्टार हैं. अक्षय की एक साल में कई फिल्में रिलीज़ होती है और उनकी अधिकतर फिल्में हिट जाती हैं. फिल्मों से वह अच्छा खासा कमा लेते हैं. अक्षय की गिनती बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स में की जाती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी एक मिनट की कमाई 1,869 रुपये है.

जीते हैं डिसिप्लिन्ड लाइफ

अक्षय एक बहुत ही डिसिप्लिन्ड लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं. वह रोज़ सवेरे 4 बजे उठते हैं और फिर दिनभर काम करने के बाद 6-7 बजे के बीच खाना खाकर सो जाते हैं. अक्षय में कोई भी बुरी आदत नहीं है. वह शराब और सिगरेट को खुद से दूर रखते हैं. उन्हें पार्टियों में भी जाना पसंद नहीं है. वह सिंपल लिविंग, हाई थिंकिंग में यकीन रखते हैं.

पढ़ें मोदी को कॉपी कर ट्रोल हुई ट्विंकल खन्ना, लोग बोलें- ‘मैडम, पहले ध्यान लगा लेती तो शायद…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button