ऐश्वर्या के अंकल का रोल कर बुरा महसूस कर रहे थे अमिताभ बच्चन, विवेक ओबेरॉय पर किया था ये कमेंट ऐश्वर्या जैसी खुबसूरत लड़की के अंकल का किरदार कर अमिताभ को लगा था बहुत बुरा, कही थी ये बात

बात साल 2004 की हैं. ये वो समय था जब ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू नहीं थी. उस दौरान विवेक और ऐश्वर्या की नजदीकियां बढ़ रही थी. इन दोनों ने तब साथ में एक फिल्म की थी ‘क्यों हो गया ना’. इस फिल्म में ऐश्वर्या और विवेक के अलावा बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी थे. फिल्म में अमिताभ ने ऐश्वर्या के अंकल की भूमिका निभाई थी. अब चुकी उस समय तो वे ऐश्वर्या के ससुर नहीं थे, तो उन्हें फिल्म में ऐश्वर्या जैसी खुबसूरत लड़की के अंकल की भूमिका निभाते हुए बुरा भी लग रहा था. फिल्म के बाद अमिताभ जी ने ऐश्वर्या की खूब तारीफ़ की थी जबकि विवेक के बारे में उनका रिएक्शन काफी ठंडा था. अमिताभ ने एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या और विवेक के बारे में बहुत कुछ बोला था. आज हम आपको अमिताभ का वही पुराना इंटरव्यू बताने जा रहे हैं.

‘क्यों हो गया ना’ फिल्म में गेस्ट एक्टर की भूमिका निभाने के बारे में अमिताभ ने कहा था “मैं एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभा रहा हूँ जो एक अनाथालय चलाता हैं. मैं ऐश्वर्या के अंकल का रोल भी कर रहा हूँ. हालाँकि ऐसा करते हुए मुझे बहुत बुरा लगा. (अमिताभ हँसते हुए मजाक में कहते हैं)

उन्होंने इसके बाद कहा था “इस किरदार के बारे में जो चीज मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई वो ये कि मुझे इस बहाने बच्चों से मिलने जुलने और बातचीत का मौका मिला. मिस्टर नटवरलाल फिल्म के बाद ये पहला अवसर था जब आइने ऐसा किया. तो इससे ऐश्वर्या के अंकल बनने की भूमिका करना आसान हो गया.

ऐश्वर्या के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में अमिताभ ने कहा था “वे हद से ज्यादा खुबसूरत हैं. मेरे और जया के हिसाब से वो ‘क्यों हो गया ना’ में शानदार लग रही हैं. मुझे ऐसा लगता हैं कि अब उन्हें और ज्यादा म्योचोर सब्जेक्ट पर फ़िल्में करने की जरूरत हैं.

जब अमिताभ से पूछा गया कि क्या ऐश्वर्या उनकी फेवरेट सहकलाकार हैं तो उन्होंने कहा था “मेरे सभी सह कलाकार मेरे फेवरेट होते हैं. आपको ये अनुमान सिर्फ इसलिए नहीं लगाना चाहिए कि मैं ऐश्वर्या को पसंद करता हूँ. मतलब उन्हें कौन पसंद नहीं करता? मैं सब के साथ घुलमिल जाता हूँ और जिनके साथ ऐसा नहीं हो पाता मैं उनके साथ काम ही नहीं करता हूँ. ऐश्वर्या के साथ काम करने पर ख़ुशी, मजा, हंसी और एक बेहतरीन माहोल होता हैं.

ऐश्वर्या की तो अमिताभ ने बहुत तारीफ़ की थी लेकिन जब उनसे विवेक ओबेरॉय के बारे में पूछा गया था तो वे ज्यादा कुछ नहीं बोले थे. ऐसा लगा मानो उन्हें उनका कम कुछ ख़ास नहीं लगा. विवेक ओबेरॉय के साथ काम करने के बारे में अमिताभ ने कहा था “वो ठीक हैं. हम कुर्ग में 20 दिन की शूटिंग के दौरान साथ में थे. बस इसके बाद मेरा काम ख़त्म हो गया था.

अमिताभ के इस बयान से ऐसा लगा मानो या तो उन्हें विवेक की एक्टिंग कुछ ख़ास नहीं लगी या फिर उनके साथ काम कर कोई ख़ास मजा नहीं आया. खैर वर्तमान की बात करे तो अब ऐश्वर्या अमिताभ बच्चन की बहू हैं. ये दोनों खाकी, सरकार राज, हम किसी से कम नहीं और मोहब्बतें जैसी फिल्मों में साथ में काम कर चुके है.