गुरुवार को पूरा परिवार साथ मिल विष्णु भगवान के लिए करे ये काम, सुख और धन दोनों मिलेगा

हर परिवार यही चाहता हैं कि उसके घर में सुख, शान्ति और समृद्धि बनी रहे. एक सुखी परिवार तरक्की की कुंजी भी होता हैं. जब घर में कोई भी लड़ाई झगड़ा ना हो और सभी प्रेम भाव से मिलकर रहे तो व्यक्ति कामकाज पर भी ज्यादा फोकस कर पाता हैं. घर में अधिकतर समस्या वहां मौजूद नेगेटिव एनर्जी की वजह से होती हैं. इस नकारात्मक उर्जा की वजह से घर में बेकार माहोल उत्पन्न होने लगता हैं. परिवार के लोग चिड़चिड़े होने लगते है और रिश्तों में खटास आने लगती हैं. इतना ही नहीं इसका आपकी घर की आर्थिक स्थिति पर भी असर पड़ता हैं. घर में नेगेटिव उर्जा का उत्पन्न होना कई सारी चीजों पर निर्भर करता हैं. जैसे घर में वास्तु दोष का होना, पूजा पाठ ना करना, घर में किसी गलत काम का होना इत्यादि.

इस स्थिति में आपको घर के माहोल को पॉजिटिव बनाने की जरूरत होती हैं. ऐसा करने में आप भगवान विष्णु की सहायता ले सकते हैं. विष्णुजी अपने भक्तों की हर समस्यां दूर करने का काम करते हैं. उनसे आप जो भी मुराद मांगते हैं वो पूरी हो जाती हैं. हालाँकि इन्हें प्रसन्न करना इतना आसान भी नहीं होता हैं. सिर्फ रोज की साधारण पूजा पाठ से काम नहीं चलता हैं. आपको विष्णुजी को अपने घर आमंत्रित करने के लिए कुछ बड़ा और ख़ास करना पड़ता हैं. चुकी यहाँ आप पुरे परिवार के लिए सुख, शान्ति और समृद्धि की कामना कर रहे हैं इसलिए घर के सभी सदस्यों को मिलकर विष्णु भगवान के लिए एक विशेष कार्य करना होगा.

ये काम करने से घर में आएगी शान्ति और धन

घर में जितने भी सदयस्य हैं उन्हें मिलकर सत्यनारायण कथा में शामिल होना होगा. घर के अंदर सत्यनारायण कथा तो आप लोग पहले भी करा चुके होंगे लेकिन कई बार उसमे आपके घर के हर सदस्य शामिल नहीं हो पाते हैं. इसके अलावा हमारे उपाय में आपको कथा के अतिरिक्त कुछ और भी काम करने होंगे. सबसे पहले तो आप कथा वाले दिन अपने घर में गंगा जल का छिडकाव कर दे. इससे आपका घर पवित्र हो जाएगा जो कि विष्णु जी के आने के लिए उपयुक्त रहेगा. अब घर के सभी सदस्य इस कथा का हिस्सा बने. कथा के सम्माप्त हो जाने के बाद भगवान को चढ़ने वाली प्रसादी भी सबसे पहले घर के सारे मेंबर खाए इसके बाद ही दूसरों को दे.

पूजा में जो गेहू और चावल का इस्तेमाल हुआ हैं उसे आप बाद में घर का भोजन बनाने में इस्तेमाल करे. मसलन गेहू के आते से पूरी बना दे और चावल से खीर बना ले. अब इसे विष्णु भगवान को चढ़ाए और फिर गाय को खिलाए. यह हो जाने के बाद ही घर के बाकी लोग भी साथ मैं बैठ भोजन प्रसादी के तौर पर ग्रहण करे.

यह उपाय करने से आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा पूर्ण रूप से नष्ट हो जाएगी. इतना ही नहीं ये घर में पॉजिटिव एनर्जी का लेवल भी बड़ा देगा. इससे घर के लोगो को सतबुद्धि आएगी और वो परिवार के हित में सोचेंगे.