विशेष

बॉलीवुड पर राज करने वाले ये अभिनेता जी रहे हैं गुमनामी की जिंदगी, आज देखकर भी कोई नहीं पहचानता

वैसे तो बॉलीवुड में कई सुपरस्टार मौजूद हैं लेकिन कुछ एक्टर ऐसे हैं जो गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आने के बाद बॉलीवुड से दूर हो गए. वहीं, कुछ ऐसे हैं जिनका दबदबा अब तक बना हुआ है. 90 के दशक में अनेकों ऐसे एक्टर थे जो अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते थे. लेकिन बीतते समय के साथ उनकी बॉलीवुड से दूरी बनती गयी और एक समय ऐसा आ गया जब वह लोगों की नजरों से हमेशा के लिए गायब हो गए. आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही मशहूर एक्टर्स से मिलवाने जा रहे हैं जो कुछ फिल्मों में काम करने के बाद हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए और अगर आज ये कहीं चलते-फिरते मिल भी जाएं तो लोगों के लिए उन्हें पहचानना मुश्किल होगा. कौन से हैं वो अभिनेता जो इस दुनिया में रहते हुए भी गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं, आईये जानते हैं.

हरीश कुमार

हरीश कुमार 90 के दशक में एक मशहूर अभिनेता हुआ करते थे. उनकी पहली हिंदी फिल्म करिश्मा कपूर के साथ ‘प्रेम कैदी’ थी. इसके बाद वह ‘आदमी’, ‘क्रांति क्षेत्र’, ‘जवाब’, ‘शपथ’, ‘कुली नंबर 1’ जैसी कई फिल्मों में नजर आये. आज उनका लुक बिलकुल बदल गया है. बढ़ते वजन के कारण हरीश को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था.

राहुल रॉय

राहुल रॉय 90 के दशक में बॉलीवुड के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने ‘आशिकी’ जैसी सुपरहिट फिल्म दी है. इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. लेकिन आज राहुल रॉय कहां हैं, क्या कर रहे हैं, किसी को खबर नहीं है और शायद ही कोई जानना चाहता है.

फरदीन खान

फरदीन खान मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे हैं. एक समय में फरदीन खान बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर हुआ करते थे. लेकिन कहा जाता है कि ड्रग्स के नशे में डूबकर फरदीन ने अपना पूरा करियर बर्बाद कर लिया. आज वह बॉलीवुड से दूर हैं और अपने परिवार के साथ लाइफ बीता रहे हैं.

नकुल कपूर

नकुल कपूर फिल्म ‘तुमसे अच्छा कौन है’ में नजर आये थे. इस फिल्म की बदौलत वह रातोंरात स्टार बन गए थे. लेकिन लगता है बॉलीवुड उन्हें रास नहीं आया तभी एक फिल्म करने के बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर चले गए और कनाडा जाकर बस गए.

हरमन बवेजा

हरमन बवेजा का नाम ऐसे कलाकारों में शामिल होता है जो पिता का नाम होने के बावजूद बॉलीवुड में कुछ कर नहीं पाए. हरमन ने अब तक 5 फिल्में की हैं और पांचों सुपर फ्लॉप थी. लगातार फ्लॉप देने के बाद हरमन भी फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गए और आज इन्हें भी लोग भूल चुके हैं.

पढ़ें झूम उठी पब्लिक जब ह्रितिक रोशन ने किया ‘लॉलीपॉप लागेलू’ गाने पर डांस, वायरल हुआ विडियो- देखें

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button