बॉलीवुड

Flashback: बॉलीवुड की ‘बिजली’ से होने वाली थी सलमान खान की शादी, ये थी वेडिंग डेट

यूं तो सलमान खान की लाइफ में लड़कियों की कमी नहीं रही, लेकिन अब तक कोई ऐसी नहीं मिली, जिसके साथ वे शादी कर सके। जी हां, सलमान खान को सही लाइफ पार्टनर नहीं मिली, जिसकी वजह से वे अब तक कुंवारे हैं। कुंवारे सलमान खान की शादी का इंतजार उनके फैंस को बेसब्री से है, लेकिन वे शादी के मूड में नहीं है। इन सब बातों के बीच यदि हम कहें कि अगर 25 साल पहले सलमान की शादी नहीं टलती तो आज उनके बच्चे भी बॉलीवुड में दमखम दिखाते हुए नज़र आ सकते थे, तो आपको हैरानी होगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

25 साल पहले सलमान खान का दिल एक खूबसूरत अभिनेत्री पर आया, जिनके साथ उनका सबसे लंबा रिलेशनशिप भी चला और उनका नाम संगीता बिजलानी है। जी हां, संगीता बिजलानी को बॉलीवुड की बिजली भी कहा जाता है, जिन्होंने कम समय में ही सफलता पाई थी। संगीता बिजलानी के साथ सलमान खान का अफेयर पूरे 10 साल तक चला था। इतना ही नहीं, उन दिनों सलमान खान के करियर की शुरुआत थी और संगीता बिजलानी टॉप की अभिनेत्री थी, जिसकी वजह से दोनों के बीच खूब बनती थी।

इस तारीख को होने वाली थी सलमान की शादी

संगीता बिजलानी को 10 साल डेट करने के बाद सलमान खान ने शादी का फैसला लिया था, जिसके लिए कार्ड भी छप गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 27 मई, 1994 को सलमान खान और संगीता बिजलानी की शादी होने वाली थी, लेकिन अंत में होते होते रह गई। दरअसल, शादी से ठीक पहले संगीता बिजलानी को सलमान खान और ओमी अली के अफेयर के बारे में पता चल गया था, जिसकी वजह से उन्होंने शादी कैंसिल कर दी थी, जिसके बाद दोनों के रास्ते अलग अलग हो गए थे।

सलमान खान ने भी कबूली थी ये बात

कॉफी विद करण शो में सलमान खान ने भी संगीता बिजलानी के साथ शादी की बात को कबूली थी। हालांकि, सलमान खान ने उस दौरान शादी की डेट का खुलासा नहीं किया था, लेकिन इतना ज़रूर कहा था कि हमारी शादी के कार्ड छप गए थे। बता दें कि सलमान खान और संगीता बिजलानी का रिश्ता काफी गहरा था, लेकिन सल्लू की बेवफाई को संगीता बिजलानी झेल नहीं पाई और शादी से ठीक पहले शादी तोड़ दी, जिसके बाद अब तक सलमान खान कुंवारे हैं।

अजहरुद्दीन से संगीता बिजलानी ने की शादी

सलमान खान से धोखा मिलने के बाद संगीता बिजलानी का दिल क्रिकेटर अजहरुद्दीन पर आया, जिनसे उन्होंने शादी की। अजहरुद्दीन से शादी करने के लिए संगीता बिजलानी ने अपना धर्म भी बदला, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चल पाया और साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया। बता दें कि संगीता बिजलानी की निजी लाइफ अक्सर सुर्खियों में रही, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ में वे दिन ब दिन सफल होती गई। साथ ही यह भी बता दें कि संगीता बिजलानी की उम्र सलमान खान से 5 साल ज्यादा थी, जिसको लेकर भी उन दिनों विवाद हुआ था।

Back to top button