विधानसभा चुनाव 2017 : यूपी में पीएम मोदी ही होंगे ‘सबसे बड़े प्रचारक’! फिर मिलेगी 2014 जैसी ‘महा-विजय’!

नई दिल्ली – बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची कल चुनाव आयोग को सौंप दी। प्रधानमंत्री पीएम मोदी का जादू एक बार फिर चलने वाला है क्योंकि बीजेपी ने 2014 की तर्ज पर एक बार फिर उत्तर प्रदेश के चुनावी महासंग्राम के लिए उन्हें ही भाजपा का नंबर वन स्टार प्रचारक घोषित किया है। पीएम मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह व कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी इस सूची में शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, मुख्तार अब्बास नकवी और योगी आदित्यनाथ को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है। Bjp star campaigners list.

Bjp star campaigners list

स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आडवाणी-वरुण के नाम गायब –

Bjp star campaigners list

बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनावों के पहले और दूसरे चरण के स्टार प्रचारकों के नामों की सूची मुख्य चुनाव आयुक्त को सौंप दी है।  लेकिन, स्टार प्रचारकों की इस सूची में पार्टी के दो दिग्गज लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अलावा सांसद वरुण गांधी और विनय कटियार का नाम शामिल नहीं है। जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा सांसद योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती और हेमामालिनी को ‘स्टार प्रचारक’ बनाया गया है। पीएम मोदी कि अगुवाई में एक बार फिर भाजपा इतिहास रचने के लिए तैयार दिख रही है।

स्मृति ईरानी पर बढ़ा भाजपा का भरोसा –

Bjp star campaigners list

महिला वोटरों को बीजेपी की नीति समझाने की जिम्मेदारी हेमा मालिनी के साथ स्मृति ईरानी को सौंपी गई है। स्मृति ईरानी पर बीजेपी ने अपना भरोसा बरकरार रखा है। हालांकि, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी पार्टी ने प्रचार सूची से बाहर रखा है। लेकिन, स्मृति ईरानी का नाम यूपी, पंजाब और गोवा तीनों ही राज्यों की लिस्ट में है। इसके अलावा उमा भारती को यूपी और पंजाब में प्रचार का प्रमुख चेहरा बनाया गया है। इसके अलावा, पहले दो चरण में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार के न होते हुए भी मुख्तार अब्बास नकवी को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!