बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस के लिए पत्नी को भी छोड़ने को तैयार थे गांगुली, बेहद दिलचस्प है उनकी लव स्टोरी

 

वैसे तो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में बहुत से धुरंधरों के नाम आए और गए लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका नाम हर किसी को आज भी याद है। भारतीय क्रिकेट का एक ऐसा खिलाड़ी जिसने मजबूरी नहीं बल्कि शौक में क्रिकेट खेला और उनके लिए उनके महल में ही क्रिकेट पिच बनाई गई थी। हम बात बंगाल के टाइगर कहे जाने वाले सौरव गांगुली की कर रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक मैच खेले और एक अलग मुकाम बनाया। सौरव गांगुली एक बेहतरीन बल्लेबाज थे लेकिन गेंदबाजी में भी उनका कोई जवाब नहीं था। इन्हें टीम में ‘दादा’ कहकर बुलाया जाता था। क्रिकेट के अलावा भी इनकी पर्सनल लाइफ बहुत सुर्खियों में रही है। इस एक्ट्रेस के लिए पत्नी को भी छोड़ने को तैयार थे गांगुली, चलिए बताते हैं कौन थी वो एक्ट्रेस.

इस एक्ट्रेस के लिए पत्नी को भी छोड़ने को तैयार थे गांगुली

8 जुलाई, 1972 को सौरव गांगुली का जन्म बंगाल के एक रॉयल परिवार में हुआ था। ये भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन हैं और अब कमेंटेटर बनकर क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। सौरव ने क्रिकेट के अलावा अपने एक अफेयर को लेकर भी सुर्खियां बटोरी थीं। इनकी शादी साल 1997 में दोना रॉय से हुई थी लेकिन साल 1999 में इनका अफेयर एक्ट्रेस नगमा से हो गया था। नगमा साउथ इंडियन सिनेमा और बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने सलमान खान और शाहरुख खान के साथ भी रोमांस किया है। नगमा और सौरव की पहली मुलाकात मुंबई में एक कॉन्फ्रेंस में हुई थी और यहां पर इनकी दोस्ती हो गई। ये दोस्ती प्यार में बदल गई और करीब 2 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद नगमा से शादी के लिए कहा जो सौरव कर नहीं सकते थे। हालांकि सौरव ने अपनी पत्नी डोना को तलाक देने के बारे में सोच लिया था, सौरव ने अपनी शादी तोड़ने का पूरा मन बना लिया था लेकिन इसका असर जब उनके करियर पर पड़ने लगा तो उन्होंने नगमा को छोड़ दिया। साल 2001 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। नगमा ने अपने ब्रेकअप और सौरव के बारे में 18 सालों के बाद बात की थी।

नगमा ने इस रिश्ते के बारे में कहा, ”जो कुछ भी कहो लेकिन किसी ने इस बात को स्वीकार नहीं किया। जब तक एक-दूसरे के जीवन में एक-दूसरे के अस्तित्व से इनकार नहीं किया जाता तब तक कोई व्यक्ति कुछ भी कह सकता है। भले ही मीडिया के सामने हम दोनो ने एक-दूसरे की मोहब्बत कबूल नहीं की हो लेकिन इसके बारे में जानते सब हैं।” साल 2000 में गांगुली का करियर चोटी पर था और फैंस भारतीय टीम की हार और कप्तानी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे और इसका असर उनके रिलेशन पर पड़ा। ऐसे समय में गांगुली ने नगमा को छोड़कर करियर पर फोकस करना जरूरी समझा और उनके हिसाब से गांगुली का ये सही फैसला था लेकिन इस दौरान वे बहुत परेशान हो गई थीं।

ब्रेकअप के बाद ऐसी है जिंदगी

सौरव गांगुली की एक बेटी है और वे बाद में अपने परिवार के साथ खुशी के साथ रहने लगे। वहीं नगमा ने आज तक शादी नहीं की। इन्होंने बॉलीवुड में बेफा से वफा, बाशा, सुहाग, बाग़ी, लव बर्ड्स, किंग अंकल, यलगार, चल मेरे भाई, कुंवारा जैसी कई फिल्मों में काम किया है। वहीं सौरव गांगुली वर्ल्ड कप में कमेंटेटर के तौर पर नजर आ रहे हैं। मगर दोनों का अपने-अपने जीवन में खुश हैं और काफी आगे बढ़ गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button