दिलचस्प

रोहित शर्मा से पूछा गया- ‘सेमीफाइनल किसके साथ खेलना चाहोगे’, तो हिटमैन ने कहा- ‘चिंता नहीं…’

वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी, जिसमें रोहित शर्मा और केएल राहुल की पारी यादगार रही। इस मैच में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शतक जड़ा, जिसके बाद एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया। जी हां, श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने शतक लगाया, तो उनके नाम कई तरह के रिकॉर्ड दर्ज हो गई, जिसमें एक ही वर्ल्ड कप में 5 शतक का रिकॉर्ड काफी बड़ा है। इतना ही नहीं, इस मैच में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया, जिसके बाद हिटमैन ने एक बड़ा बयान दिया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

रोहित और केएल राहुल की शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका द्वारा दिए गए लक्ष्य को सिर्फ 43 ओवर में ही पूरा कर लिया। इतना ही नहीं, जब रोहित और राहुल बैटिंग कर रहे थे, तब यही लग रहा था कि भारत इस मैच को 10 विकेट से जीतेगा, लेकिन शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा का विकेट गिरा और फिर केएल राहुल आउट हुए। राहुल के बाद बैटिंग करने आए ऋषभ पंत ज्यादा खेल नहीं पाए और वे मलिंगा के शिकार बने, जिसके बाद कोहली और हार्दिक पांड्या ने भारत की जीत दिलाई।

रोहित शर्मा ने सेमीफाइनल पर दिया ये बयान

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद जब रोहित शर्मा से पूछा गया कि वे सेमीफाइनल किसके खिलाफ खेलेंगे, तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि अभी तो हम सिर्फ जश्न मनाएंगे, बाकि की चिंता बाद में करेंगे। इसके अलावा रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि हमारा टारगेट सेमीफाइनल नहीं, बल्कि फाइनल पर है। बता दें कि रोहित को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

जश्न मनाना है हमें- रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि बतौर टीम हम अभी यह नहीं सोच रहे हैं कि हमारा मुकाबला किससे होगा, इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं, बल्कि शानदार जीत का जश्न मनाएंगे और फिर इन सब चीज़ों पर ध्यान देंगे। रोहित शर्मा ने आगे कहा कि मैं अब शॉर्ट्स चयन पर ज्यादा ध्यान देता हूं, जिसके लिए हमेशा गणित लगाता रहता हूं। इतना ही नहीं, हिटमैन ने इस वर्ल्ड कप में लगातार तीन शतक लगाया है और कुल मिलाकर 5 शतक लगाया है, जिससे वे इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हो गए हैं।

मैं सिर्फ काम पर ध्यान देता हूं- रोहित शर्मा

तमाम रिकॉर्ड्स तोड़ने और बनाने वाले रोहित शर्मा से जब पूछा गया कि उन्हें कैसा लगता है, तो उन्होंने कहा कि मैं मैदान पर जाकर टीम की जीत के बारे में सोचता हूं और अपने काम पर ध्यान देता हूं। जब आप अच्छा खेलते हैं, तो ये सारी चीज़ें होती रहती हैं, लेकिन मैं इन पर कभी ध्यान नहीं देता हूं, क्योंकि मुझे सिर्फ अपने बेहतर खेल से मतलब है, ताकि टीम को जीत मिल सके।

Back to top button