दिलचस्प

हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान मुर्तजा ने शाकिब से मांगी माफी, कहा- ‘भाई हमें माफ कर दो’

विश्व कप 2019 में बांग्लादेश को अपने आखिरी मैच में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा की आंखे नम हो गई। जी हां, विश्व कप जीतने का सपना लेकर आई बांग्लादेश सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई और अपने आखिरी लीग मैच में भी जीत हासिल नहीं कर पाई, जिसकी वजह मशरफे मुर्तजा ने अपने साथी खिलाड़ी से माफी मांग ली। पाकिस्तान के हाथों हार मिलने के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपने साथी खिलाड़ी शाकिब से माफी मांगी। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 50 ओवर में 314 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 44.1 ओवर में 221 रनों पर ही सिमट गई, जिसके बाद ही उसका यह हार के साथ समाप्त हो गया। बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन आखिरी में पारी लड़खड़ा गई और 94 रनों से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद कप्तान मशरफे मुर्तजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शाकिब से माफी मांग ली।

कप्तान मशरफे मुर्तजा ने शाकिब से मांगी माफी

पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब अल हसन से माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने बैंटिग, बॉलिंग और फिल्डिंग सब कुछ अच्छा किया, लेकिन हम साथ नहीं दे पाए और लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा असफल रहे, इसीलिए हम उनसे माफी मांगते हैं। मशरफे मुर्तजा ने कहा कि अगर हमने शाकिब का साथ दिया होता तो परिणाम कुछ और होता। इस दौरान उन्होंने शाकिब अल हसन की पारी की जमकर तारीफ की।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं शाकिब

वर्ल्ड कप 2019 के टूर्नामेंट में अभी तक शाकिब ने आठ मैचों में 606 रन बनाए हैं, जोकि सबसे ज्यादा रन हैं। शाकिब इस वर्ल्ड कप में टॉप 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज में से पहले स्थान पर हैं, लेकिन आगे वे इस स्थान से हट सकते हैं, क्योंकि उनके पीछे रोहित शर्मा और डेविड वार्नर हैं, जोकि शानदार फॉर्म में हैं। बता दें कि रोहित और डेविड वार्नर दोनों की ही टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, तो वहीं शाकिब का सफर खत्म हो गया है, ऐसे में शाकिब का रिकॉर्ड रोहित और डेविड वार्नर तोड़ सकते हैं।

मैन ऑफ द सीरीज के हकदार हैं शाकिब

बांग्लादेश के लिए खेलने वाले शाकिब अल हसन ने न सिर्फ बल्ले से आठ मैचों में 606 रन बनाए, बल्कि गेंदबाजी से भी 11 विकेट चटकाए हैं। इतना ही नहीं, इस पूरे टूर्नामेंट में उनकी फिल्डिंग भी काफी अच्छी रही है, जिसकी वजह से वे मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन यह अवॉर्ड उस खिलाड़ी को ही मिलता है, जोकि अपनी टीम को चैंपियन बनाता है। बता दें कि बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने यह भी कहा कि हम सभी अगर शाकिब का साथ देते, तो शायद सेमीफाइनल में होते।

Back to top button