राशिफल

Rashifal: सिंह राशि में हो रहा है चंद्रमा का संचार, इन 2 राशियो के जीवन में आ सकता है बड़ा संकट

आज सिंह राशि में चंद्रमा संचार कर रहा है। हम आपको रविवार 7 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सामाजिक दृष्टि से आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पदोन्नति के योग हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। दोस्तों के साथ मिलकर सेलिब्रेशन कर सकते हैं। आज किसी बड़े-बुजुर्ग की मदद करने से आपको बड़ी राहत महसूस होगी। मित्रों के साथ आमोद प्रमोद में समय बीतेगा। अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। दान करने का भाव बनेगा। विचारधारा में सकारात्मकता जन्म लेगी। कारोबार में प्रगति के अवसर मिलेंगे। छोटी मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धार्मिक भावना एवं आस्था बढ़ेगी। जिससे पूजा-पाठ एवं धार्मिक कार्यों में आप सक्रिय रह सकते हैं। पेट में दर्द रह सकता है। आवास निवास की समस्या का हल होगा। विदेश में अध्ययन करने के योग बन रहे है। लोन संबंधी मामले निपटेंगे। धार्मिक कार्यो में शामिल हो सकता है। सह कर्मचारियों के साथ आप कोई बड़ा कार्य कर सकते है। लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास जारी रखेंगे। नए लोगों से संपर्क लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। कार्यकुशलता का विकास होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज शैक्षणिक मोर्चे पर किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको और अधिक ध्यान लगाने की जरुरत हो सकती है। व्यापार में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में वेतन वृद्धि हो सकती है। प्रमोशन के भी कुछ चांस बन सकते हैं। निजी जीवन में किसी की भी आलोचना न करें, क्योंकि ऐसा करने से रिश्तों में तकरार बढेगा और आपकी कमियां उजागर होती चली जाएंगी। पार्टनरशिप या रिश्तों को लेकर आपके मन में किसी तरह की चिंता है, तो उसका समाधान मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन शुभ तथा अनुकूल होगा। आपकी आर्थिक परिस्थिति अच्छी बनी रह सकती है। कारोबार में आपक्को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। दिन आपका पहले से ज्यादा अच्छा रह सकता है। अच्छे परिणाम की आपको प्राप्ति हो सकती है। कार्यालय में सहकर्मी तथा ऊपरी अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। धैर्य के साथ समय व्यतीत होगा। पैसे कमाने की कोशिश करेंगे। शांति से विचार करके ही कोई बड़ा फैसला लें, सफलता जरूर मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप दोस्तों के साथ आप घूमने जाने का आयोजन भी बना सकते है। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत न करें, क्योंकि उनका मिजाज पहले से ही खराब है इसके चलते दिन खराब हो सकता है। घर परिवार में कुछ मेहमानों का आगमन हो सकता है। मानसिक शांति बनी रह सकती है। आपकी खुशी दोगुनी हो सकती है। खुद पर कंट्रोल करने की की कोशिश करेंगे तो सफल हो जाएंगे। पैसों के क्षेत्र में नए और अच्छे मौके मिल सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका भाग्य आपके साथ है, इसलिए जीतने का अच्छा मौका आपके पास रहेगा। आप नए संकल्प कर सकते है। आपके सभी विकल्प सही साबित हो सकते है। आपकी तकरार कम हो सकती है। प्रियजन से मुलाकात होगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी। पिता के साथ समय व्यतीत होगा एवं महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। समय आपके लिए सही साबित हो सकता है। स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको वे काम करने चाहिए, जो आपके स्वास्थ्य और सौन्दर्य में सुधार करने में मदद करें। निजी जीवन की प्राथमिकताओं को भी साथ ही साथ समझने की कोशिश कर लें। किसी प्यार के रिश्ते को सँभालने में कोई कमी न रखें। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। व्यवसायियों के लिए दिन धीमा रहेगा। आज ऑफिस पार्टी में अपने जीवनसाथी को साथ ले जा सकते हैं। इससे आपका तालमेल बढ़िया रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापारी वर्ग के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। सुख-सुविधा के सामान में धन खर्च होगा। पारिवारिक जनों का सहयोग मिलेगा। आपसी संबंधों में मधुरता आएगी। किसी भी कार्य में आपको संकोच नहीं करना चाहिए। अपने दोस्तों के साथ आप अहम पल बिता सकते है। आपकी रूचि धार्मिक कार्यों में बढ़ेगी जिसके चलते दान-पुण्य और धार्मिक आयोजनों में धन खर्च होगा। बच्चे दोस्तों के साथ पिकनिक या छुट्टी की योजना बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको नए संपर्कों का आज लाभ मिल सकता है। अपने स्वतंत्र विचारों को अभिव्यक्त कर दें लेकिन आवाज को नीची रखें। लोगों को दिए पुराने कर्ज वापिस मिल सकते हैंं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। माता-पिता और बच्चे बहुत जरूरी प्यार और गर्मजोशी से काम लेंगे। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा, जो आनंदमय रहेगा। आपका आकर्षक और चुंबकीय दृष्टिकोण नए सहयोगियों को आकर्षित करने की संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप अपने साथी के साथ घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेमी के खराब मूड को सही करने में सफल रहने की उम्मीद है। आपके सबंध अपने साथी के साथ अच्छे बने रह सकते है। अपने सबंध में आपको मजबूती दिख सकती है। आपकी क्षमताएं भरपूर हैं, उन्हें सही रूप से इस्तेमाल करने का और ज़िन्दगी में नियमित हो जाने का समय है। आकर्षक परिणाम आपको मिल सकते है। आपकी वाणी की मिठास संबंधों में अद्भुत परिणाम लाएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका आर्थिक पक्ष अच्छा होगा। भगवान के प्रति विश्वास बढ़ेगा। विचारों का तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी होगा। रिश्तों की अच्छाई तभी उभरकर आएगी। स्नेहीजनो से भेंट-उपहार मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपनी योजनाओं को पूरा करने में सफल होंगे। पारिवारिक सुख-शांति में वृद्धि होगी। पैसों के मामलों में समझदारी वाला फैसला कर सकते हैं। आज लोगों के साथ ठीक तरह से पेश आएं, खासतौर पर उनके साथ जो आपसे प्यार करते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप खरीदारी सम्बन्धी किसी ऑफर या लाटरी खरीदने का जोखिम उठा सकते हैं। कुछ बड़ी दिक्कत का भी आपको सामना करना पड़ सकता है। अपनी क्षमता पर आपको ध्यान रखना होगा। जीवनसाथी के साथ आप अच्छा समय व्यतीत कर सकते है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। परिवार में आनंद-उल्लास का वातावरण मिलेगा। किसी नजदीकी व्यक्ति के बारे में अचानक कोई खबर मिल सकती है।

आपने Rashifal 7 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : कपड़े पहनते समय बटन टूटना और चाबी में जंग का लगना देता हैं ये संकेत

Back to top button