कपड़े पहनते समय बटन टूटना और चाबी में जंग का लगना देता हैं ये संकेत रोजमर्रा की वो चीजें जो आपको देती हैं भविष्य की घटनाओं का संकेत

इस दुनियां में जो भी घटनाएं होती हैं उसका किसी दूसरी घटना से संबंध जरूर होता हैं. कई बारे ये हमें भविष्य में होने वाली हानि के बारे में भी बता देती हैं. यदि आप इन संकेतों को समझ जाए तो आने वाली बुरी चीजों को टाल सकते हैं. इसी बत को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो आपके आने वाले संकट के प्रति आगाह करती हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ होता हैं तो भलाई इसी में हैं कि आप सावधानी बरते. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन चीजों के बारे में जान लेते हैं.

छिक आना:

अब ये बात तो सभी जानते होंगे कि आप जब कहीं किसी काम से जा रहे हो और कोई छिक दे तो ये अपशगुन होता हैं. ऐसे में लोग कुछ मिनट एक ही स्थान पर बैठ जाते हैं और फिर बाहर निकलते हैं. लेकिन यदि कोई एक से अधिक बार छिक देता हैं तो ये अशुभ संकेत नहीं होता हैं. ऐसे में आप बिना बैठे भी जा सकते हैं. हालाँकि यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं और कोई गाय रास्ते में छिक दे तो ये यात्रा आपको टाल देनी चाहिए. ये आने वाली दुर्घटना का संकेत हो सकता हैं.

चाबी में जंग लगना:

घर की तिजोरी या अलमारी की चाबी में यदि जंग लगने लग जाए तो ये संकेत हैं कि आपको धन हानि होने वाली हैं. ऐसी स्थिति में आपको एक नई चाबी बनवा लेनी चाहिए. यदि आप उसी जंग वाली चाबी को इस्तेमाल करते रहेंगे तो आपकी तिजोरी में रखा धन जल्दी खर्च होने लगेगा. एक और टिप ये हैं कि आप घर की चाबी को एक ऐसे बॉक्स में रख दे जिसमे मोरपंख रखा हुआ हैं तो आपकी धन की वृद्धि होने लगेगी.

कपड़े के बटन का टूटना:

कपड़े पहनते समय यदि आप से शर्ट या पेंट का बटन टूट जाता हैं तो ये बुरा संकेत होता हैं. यह आपके पास दुर्भाग्य लाता हैं. इससे आपके सभी बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं. यह बुरा भाग्य आपके ऊपर एक हफ्ते तक रह सकता हैं. इस स्थिति में आप शर्ट का नया बटन लगा दे और एक हफ्ते तक कोई जरूरी काम ना करे. हालाँकि यदि कपड़े का यह बटन बाद में कभी रास्ते में या कोई अन्य काम करने के दौरान टूट जाए तो ये संकेत होता हैं कि आपका दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता हैं.

कुत्ते का भोकना:

आपके घर में यदि कोई पालतू कुत्ता हैं और वो आपके जाने के दौरान एक मिनट से ज्यादा देर तक भैकता ही रहे तो ये अशुभ संकेत होता हैं. ऐसे में आपको भगवान को माथा टेकने के बद ही घर से निकलना चाहिए. इसके अतिरिक्त रात को यदि आपका प्लाटू कुत्ता या फिर बाहर गली का कुत्ता रोता हैं तो ये संकेत होता हैं कि घर के आसपास कोई बुरी शक्ति भटक रही हैं. ऐसे में सुबह उठ आपको हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इसके अलावा आप घर में गंगाजल का छिड़काव भी कर सकते हैं.