बॉलीवुड

नीना गुप्ता ने जब बेटी मसाबा को दिया था जन्म तब अस्पताल का बिल देने तक के नहीं थे पैसे

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता जिन्होंने फिल्म बधाई में हो अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जहां फिल्म में नीना को उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए तो जाना ही गया, लेकिन बता दें कि जितना बोल्ड किरदार नीना ने फिल्म में निभाया है उतनी ही बिदांस ख्याल वो असल जिंदगी में भी हैं। पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ में नीना को बहुत सी मुशिक्लों का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद भी नीना ने कभी हार नहीं मानी और आज इंडस्ट्री में उन्होंने अपना एक मुकाम बना लिया है।

नीना ने अपने हिंदी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1982 में फिल्म ये नजदीकियां से की थी, जिसके बाद वो कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आई। जिनमें जाने भी दो यारों, मंडी, त्रिकाल आदि शामिल हैं। वहीं संजय दत्त की फिल्म खलनायक में उनका गाना चोली के पीछे क्या है काफी फेमस हुआ था और वो इस गाने के लिए आज भी जानी जाती हैं। बता दें नीना ने सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी जगत में भी काम किया है। नीना ने सीरियल खानदान से एक्टिंग करियर शुरू किया था। जिसके बाद उन्होंने सीरियल सांस, सिस्की, सात फेरे और कमजोर कड़ी कौन जैसे हिट शोज में भी अभिनय किया।

लेकिन सही मायनों में बताया जाए तो इंडस्ट्री में अपनी असल जगह और पहचान नीना गुप्ता को अब मिली है। जब इंडस्ट्री में लोगों के नाम से या बड़े बजट की फिल्मों से नहीं बल्कि अच्छे कंटेट की फिल्मों की वजह से फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो रही हैं। कम बजट और अच्छे कंटेंट वाली फिल्में इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही हैं। इन फिल्मों में बॉलीवुड के कुछ ऐसे अभिनेताओं को जगह मिली हैं जो काफी समय से इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे और इस लिस्ट में  सिर्फ नीना ही नहीं बल्कि अन्नू कपूर से लेकर गजराज राव जैसे सितारे भी शामिल हैं।

बात करें नीना की पर्सनल लाइफ की तो नीना की लाइफ में एक दौर ऐसा भी आया था जब उनके पास कोई काम नहीं था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर काम मांगा था। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा था कि, ”मैं मुंबई में रहती हूं और एक एक्टर हूं। मैं मूवीज में अच्छे रोल करना चाहती हूं।”

नीना की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्हें 80 के दशक में वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था। हालांकि दोनों ने कभी शादी नहीं की लेकिन उनकी एक बेटी है। बता दें कि जब दोनों का रिश्ता टूटा था तब नीना प्रेगनेंट थी। लेकिन इसके बावजूद भी नीना ने अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने का फैसला लिया। नीना की बेटी मसाबा एक जानी मानी डिजाइनर हैं।

नीना गुप्ता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब मसाबा का जन्म होने वाला था तो उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई थी। उन्होंने बताया था, ”जब मसाबा का जन्म हुआ था तो मेरे बैंक अकाउंट में सिर्फ 2000 रुपये थे। सिजेरियन से मसाबा का जन्म हुआ था और इसके लिए मुझे अस्पताल को 10 हजार रुपये देने थे। इत्तेफाक से उसी समय मेरे टैक्स रिफंड के 9000 रुपये मुझे मिल गए। मैंने ऐसे सर्वाइव किया था। ”

हालांकि अब फिल्मों में एक पहचान मिलने के बाद और उनकी बेटी मसाबा जो बॉलीवुड की जानी-मानी डिजाइनर हैं, इसके बाद से उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल गई है।

Back to top button