अध्यात्म

इस राशि के लोग आपस में शादी करे तो तलाक होने के चांस सबसे ज्यादा रहते हैं

शादी ब्याह का मामला बहुत ही सीरियस होता हैं. इसलिए जब हम अपने पार्टनर का चुनाव करते हैं तो बहुत जांच पड़ताल करते हैं. हालाँकि इसके बावजूद कई बार शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाती हैं. किसी ना किसी वजह से तलाक हो ही जाता हैं. इससे लोग डिप्रेशन में चले जाते हैं. ऐसी स्थिति में आपकी राशियाँ भी बड़ी अहम भूमिका निभाती हैं. ये आपको बता सकती हैं कि किस राशि के जातक के साथ आपकी जोड़ी सबसे बेकार और असफल रहेगी.

मेष और मीन

इन दोनों राशियों की सोच में जमीन आसमान का अंतर होता हैं. इस वजह से ये दोनों एक छत के नीचे ज्यादा समय तक नहीं रह सकते हैं. इनके विचार ही इनके दुश्मन होते हैं. वैचारिक मतभेद कई बार इतनी अधिक हो जाते हैं कि इनका एक दुसरे के साथ दम घुटने लगता हैं. इस कारण स्थिति तलाक तक पहुँच जाती हैं. ऐसे में हमारी सलाह यही रहेगी कि ये दोनों राशियाँ आपस में ब्याह न रचाए.

कन्या और वृषभ

ये दोनों राशियाँ आपस में मेल तो खाती हैं लेकिन इनका साथ में होना दुर्भाग्य को न्योता देता हैं. यदि इनके जातक आपस में शादी रचा ले तो बुरी किस्मत इनके पीछे हाथ धोकर पड़ जाती हैं. फिर इनकी लाइफ में कई ऐसे बदलाव होते हैं जिसकी वजह से ये साथ में सुखी नहीं रह पाते हैं. नतीजन या तो ये एक दुसरे से जुदा हो जाते हैं या फिर इनमे बहुत लड़ाई झगड़ा होता हैं. इसलिए इन्हें भी जहां तक हो सके शादी करने से बचना चाहिए.

सिंह और सिंह

एक सिंह राशि के व्यक्ति को दूसरी सिंह राशि के शख्स से कभी शादी नहीं करनी चाहिए. इन दोनों की राशियों का स्वामी सिंह यानी शेर होता हैं. और आप तो जानते ही हैं कि एक जंगल में दो शेर कभी शान्ति से नहीं रह सकते हैं. इन राशि के लोगो में बहुत घमंड और जिद होती हैं जो इन्हें दूसरों के सामने झुकने नहीं देती हैं. फिर इन्हें गुस्सा भी बहुत जल्दी आ जाता हैं. ये दोनों ही आक्रामक हो सकते हैं. यही वजह हैं कि सिंह राशि वाले यदि आपस में शादी कर ले तो उनके तलाक होने के चांस सबसे अधिक रहते हैं.

कुंभ और तुला

इस राशि के लोगो की शादियाँ भी ज्यादा दिन नहीं टिकती हैं. शुरुआत में तो इनके बीच बहुत प्रेम होता हैं लेकिन बाद में इन्हें एक दुसरे की शक्ल से भी नफरत हो जाती हैं. इसके अलावा इनके साथ में रहने से कई अशुभ घटनाएं भी होती हैं. इन सबके चलते इनकी शादी भी तलाक पर आकर रुकती हैं.

कर्क और धनु

ये राशियों के लोग बिना लड़ाई झगड़ा के साथ में नहीं रह पाते हैं. इनकी जरूरते और सोच काफी अलग होती हैं. इनके अंदर एडजस्ट करने की क्वालिटी भी नहीं होती हैं. इस वजह से शादी के बाद जब दोनों का मिलन होता हैं तो चिंगारी निकलती हैं.

नोट: ये बातें 70 फीसदी लोगो पर लागू होती हैं, हो सकता है बाकी 30 फीसदी इस राशि की जोड़ियाँ अच्छे से साथ में जीवन व्यतीत करती हैं.

Back to top button