बॉलीवुड

संजय दत्त की बीवी से नफरत करती थी उनकी दोनों बहने, बहन ने सरेआम कहा था गलत टाइप की औरत

कहते हैं भाभी और ननद की आपस में बहुत कम ही बनती हैं. ऐसा ही कुछ मामला संजय दत्त की पत्नी मान्यता और बहनों प्रिया एवं नमर्ता दत्त के बीच था. बात 2009 की हैं जब संजय की बहन प्रिया दत्त ने पब्लिक में मान्यता कि इंसल्ट करते हुए कहा था “वो (मान्यता) संजय दत्त की पत्नी नहीं हैं. वो सुनील और नर्गिस दत्त की बहू भी नहीं हैं. वो बस एक महिला हैं जिसने मेरे भाई को फसाया हैं.

मान्यता के प्यार में पागल संजय दत्त को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने अपनी बहन को फटकार लगाते हुए कहा था कि उन्हें पिताजी का नाम बीच में नहीं लाना चाहिए था. एक इंटरव्यू के दौरान संजय ने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा था कि “मेरी बहन प्रिया ने इस बात से इंकार किया हैं कि वो मेरी बीवी के खिलाफ हैं. यदि प्रिया ने मान्यता के खिलाफ कुछ उल्टा सीधा कहा भी हैं तो परिवार का सबसे बड़ा सदस्य होने के नाते मैं उसे माफ़ करता हूँ. प्रिया मेरा ही खून हैं और ये बात कोई नहीं बदल सकता हैं. हालाँकि मान्याता नर्गिस और सुनील दत्त की बहू हैं और इस बात में भी कोई दो राय नहीं हैं. इस घर में सिर्फ एक ही मिस्टर और मिसेज दत्त हैं और वो मैं और मान्यता हैं.

संजय दत्त ने ये भी बताया था कि उनकी बहन को शादी के बाद पिताजी का नाम नहीं रखना चाहिए था. उन्होंने कहा था “एक लड़की जब दुसरे परिवार का हिस्सा बनती हैं तो उसे ससुराल का सरनेम जरूर अपना लेना चाहिए. ये मेसेज सिर्फ मेरी बहन के लिए ही नहीं बल्कि सभी लड़कियों के लिए हैं. मसलन यदि मान्यता शादी के बाद भी अपने पापा का सरनेम रखती तो मुझे भी बुरा लगता. इन दिनों ये फेशन बन गया हैं. पर मेरा मानना हैं कि ऐसा कर आप अपने पति का अपमान कर रही हैं.”

संजय दत्त ने ये भी बताया था कि उनके लिए बहन से ज्यादा पत्नी मान्यता इम्पोर्टेड हैं. संजय ने बोला था “मेरी बीवी ही मेरी जिन्दगी हैं. ठीक वैसे वैसे ही प्रिया के लिए भी उसका पति सबसे पहले आता हैं. हर दंपति ऐसा ही सोचता हैं.” संजय मान्यता और प्रिया के बीच की अनबन के बारे में कहते हैं “क्या आपकी बहन हैं? यदि हैं तो आपको अच्छे से जानकारी होगी कि किसी भी बहन की उसकी भाभी से ज्यादा अच्छे से नहीं पटती हैं. यदि मेरी माँ जिंदा होती तो वो मान्यता को ख़ुशी ख़ुशी अपना लेती. मान्यता माँ की तरह ही एक हाउस मेकर हैं.

हालाँकि जब प्रिया से बोला गया कि उनके भाई संजय ने कहा हैं कि कोई भी बहन अपने भाई की बीवी को ज्यादा पसंद नहीं करती हैं तो यह सुन प्रिया गुस्सा हो गई थी. उन्होंने कहा था “ये कोई सास बहू या ननद भाभी वाला ड्रामा नहीं हैं. हम उसके (मान्यता) के खिलाफ हैं क्योंकि वो एक गलत टाइप की महिला हैं. मैं आपको बता नहीं सकती कि मेरे पिता जैसे इंसान का सरनेम उस जैसी औरत के साथ जुड़ना कितना गलत हैं.

इसके बाद मान्यता ने भी इस पर रिएक्शन दिया था “मैंने अपनी तरफ से मामला सुलझाने की पूरी कोशिश करी, लेकिन मैं भी कितना झुकू? आखिर मैं भी एक इंसान हूँ. मैं उस टाइप की महिला नहीं हूँ जो पब्लिक में किसी की बुराई कर उसका नाम उछालू. मेरे माता पिता ने मुझे यह नहीं सिखाया हैं.

वर्तमान की बात करे तो संजय दत्त की बहनों और मान्यता के बीच रिश्ते अच्छे हैं.

Back to top button