दिलचस्प

इस एक्टर के पिता की भविष्यवाणी के बाद ही करोड़पति बने धीरुभाई अंबानी, आज भी है गहरा संबंध

अंबानी परिवार का जलवा भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में कायम है। अंबानी परिवार के चर्चे पूरी दुनिया में होती है, जिसका श्रेय धीरुभाई अंबानी को जाता है। जी हां, धीरुभाई ने जिस निष्ठा और लगन के सहारे अरबों की संपत्ति खड़ी की है, उसकी पूरी दुनिया कायल है। इतना ही नहीं, आज अरबो में खेलने वाला अंबानी परिवार कभी एक एक पैसे के लिए भी मोहताज हुआ करता था, लेकिन अपनी मेहनत के बदौलत आज पूरी दुनिया पर राज करता है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भले ही आज अंबानी परिवार का नाम दुनिया के टॉप रईसों की लिस्ट में शामिल हो, लेकिन खुद धीरुभाई अंबानी एक समय मुंबई की सड़कों पर भेलपुरी बेच रहे थे। उस समय धीरुभाई अंबानी को देखकर कोई नहीं कह सकता था कि इनके पास कभी भविष्य में अरबों की संपत्ति होगी, लेकिन वक्त की सूई जब घूमती है, तो राजा को रंक या फिर रंक को राजा बनने में देर नहीं लगती है। इन सबके बीच जब धीरुभाई अंबानी सड़कों पर भेलपुरी बेचते थे, तब उनके बारे में एक एक्टर के पिता ने बड़ी भविष्यवाणी की थी।

इस एक्टर के पिता ने की थी करोड़पति बनने की भविष्यवाणी

धीरुभाई अंबानी जब गरीबी से गुजर रहे थे, तब जैकी श्रॉफ के पिता काकूलाल श्रॉफ ने उनको लेकर एक भविष्यवाणी की थी। दरअसल, उन दिनों काकूलाल श्रॉफ ज्योतिषी का काम करते थे, जिसकी वजह से उन्होंने धीरुभाई के भविष्य के बारे में बताया था और उन्होंने कहा था कि आप एक दिन करोड़पति बनोगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही। जी हां, 1977 में धीरुभाई ने रिलायंस इंडस्ट्री की नींव रखी, जिसके उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बता दें कि जब काकूलाल ने धीरुभाई अंबानी के भविष्य के बारे में बताया तो उन्हें सब मजाक लगा।

जोर जोर से हंसने लगे थे धीरुभाई अंबानी

उन दिनों धीरुभाई अक्सर अपनी पत्नी के साथ काकूलाल से मिलने जाया करते थे, ऐसे में एक दिन काकूलाल ने उनके भविष्य के बारे में बताया तो वे जोर जोर से हंसने लगे, क्योंकि उन्हें यकीन नहीं हुआ कि ऐसा कभी होगा। बता दें कि इन बातों का खुलासा खुद काकूलाल के बेटे जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में किया था। बता दें कि आज धीरुभाई के बेटे अनिल और मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं, लेकिन धीरुभाई का देहान्त 6 जुलाई 2002 में ही हो गया था।

जैकी श्रॉफ ने अपने इंटरव्यू में कहा कि मेरे परिवार का रिश्ता अंबानी परिवार से काफी अच्छे हैं। जब भी मैं मुकेश और अनिल अंबानी को देखता हूं, तो मुझे अपने पिता की याद आ जाती हैं। बता दें कि जैकी श्रॉफ को अक्सर अंबानी परिवार के फंक्शन में देखा जाता है, तो कभी भी दोनों बिजनेस के सिलसिले में भी मिलते जुलते रहते हैं। इतना ही नहीं, अंबानी परिवार के बिजनेस में लगातार मुनाफा भी हो रहा है।

Back to top button