राशिफल

Rashifal: इन 4 राशियों के बुरे दिन हुए समाप्त, आज शनिदेव करेंगे बेड़ा पार, बनेंगे बिगड़े काम

हम आपको शनिवार 6 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। कोई जोखिम भरा कार्य न करें एवं न ही बड़े निर्णय लें। खेल में दिलचस्पी रखने वालों का प्रर्दशन आज बेहतर रहेगा। लवमेट के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा। आज किसी दोस्त से दिल की बात कहन के लिए बहुत अच्छा दिन है। गाय को रोटी खिलाने से आपके भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। क्रोध पर काबू रखें और आवेश में कोई निर्णय न लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता अनुसार दान करे, लाभ मिलेगा। सरकारी जॉब करने वालों को पदोन्नति को कामकाज की प्लानिंग करनी पड़ सकती है इसके साथ ही काम करने के तरीकों में सुधार भी होगा। ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। आज जरूरतमंद की मदद के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। किसी बड़े समारोह में जा सकते हैं। समाज में लोगों के बीच आपकी पहचान बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। आज आपके क्रोध से आप के बने हुए काम बिगड़ सकते हैं। यदि आप बड़े बुजर्ग का आशीर्वाद लेकर बिजनेस स्टार्ट करेंगे तो फायदा होगा। स्वास्थ को लेकर थोड़ी सावधानी रखें। बाहर भोजन खाने से बचें। आज किसी से पैसों का व्यवहार ना करें। आज आपका दिन सामान्य रहेगा। बेहतर होगा आज किसी काम को लेकर जल्दबाजी न करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुकसान पहुँचाएंगे। यदि आप भूमि लेने की सोच रहे हैं तो यह दिन शुभ रहेगा। ऑफिस में किसी जरूरी कार्य को पूरा करने को पिछली कंपनी का अनुभव कार्य में आ सकता है। ऐसी संभावना है कि आप दूसरों पर अधिक खर्च करेंगे। जो लोग ज्वैलरी के बिज़नेस से जुड़े हैं, उनके लिए आज का दिन अधिक मुनाफा देने वाला है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज ऑफिस में किसी से मतभेद हो सकता है। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। हृदय संबंधी समस्याओं से पीड़ित लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। सेमिनार और प्रदर्शनी आपको नए ज्ञान और नए संपर्क देंगे। आपके साथी और आपके बीच गहरी और अभिव्यंजक रोमांटिक बातचीत होगी। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कामकाज का नतीजा का पक्ष में रहने वाला है। करीबी मित्र से मुलाकात हो सकती है। शेयर बाजार में पैसा निवेश कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी के किसी छोटी बात को लेकर बोेले गए झूठ से आप आहत महसूस कर सकते हैं। धार्मिक कार्य के लिए दिन आपका अच्छा रहने वाला है। जिम्मेदारी निभाने का आपको मौका मिल सकता है। हर बात पर आपको काफी बारीकी से विचार करना चाहिए। गाड़ी चलाते समय थोड़ी सावधानी अवश्य बरतें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कामकाज में धनलाभ होगा। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। घर-परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। आप महसूस करेंगे कि आपका जीवनसाथी किसी महत्वपूर्ण बातचीत में आपसे असहमत हो सकता है। यह वित्त के लिहाज से एक लाभदायक दिन होगा। आज आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बहुत आज अच्छे परिणाम मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। दिन आपका आनंददायक साबित हो सकता है। कार्य क्षेत्र में बड़ी तरक्की आपको देखने को मिल सकती है। रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। वाद विवाद से आपको बचने को सलाह दी जाती है। आज आप कुछ नए साहसिक कदम उठाएंगे। लोकप्रियता में वृद्धि होगी, इससे विरोधी पक्ष तिलमिला जाएगा। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे, रूका हुआ कार्य भी संपन्न होगा। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों। आप चीजों को सामान्य करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आपके बच्चे आपके खिलाफ जाएंगे। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। मान सम्मान के प्रति थोड़े से चिंतित नजर आ सकते हैं। तेजी से प्रगति खेलते हुए आगे बढ़ सकते हैं। अपनों से मन मुटाव हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को आज बातचीत में नरमी बरतनी होगी जिससे सारे कार्य पूर्ण होंगे और राजकीय कार्य भी जल्द से जल्द होने की सम्भावना है। धैर्य आपको बनके रखना होगा। वाणी में मधुरता बनी रह सकती है। मेहनत का फल आपको जरूर से मिलेगा बस आपको कार्य करते जाना पड़ेगा। परिवार के साथ मिलकर कुछ बड़े फैसले आप ले सकते हैं। आपके रिश्तो में बड़े उतार चढाव देखने को मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज कर देगा। आपको निवेश की योजना से सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि आपकी अंध विश्वास की आदत आपको गलत साबित करेगी। यह काम के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। अनजान इंसान से बात करते वक्त सही भाषा का इस्तेमाल करें। पैतृक व्यवसाय में हिस्सेदारी मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके आसपास के लोग आपसे किसी न किसी मामले पर सलाह ले सकते हैं। दिन आपका अनुकूल साबित हो सकता है। कला के प्रति आपको बहुत कुछ मिल सकता है। नई सम्भावना बन रही है। राजनीतिक मामले आपके हल हो सकते है। दूसरों की मदद करने के मौके आपको मिल सकते हैं। नकारात्मक चिंताएं उत्साह में कमी लाएंगी। परिवार के किसी सदस्य की तबीयत अकस्मात खराब हो जाने से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं।

आपने Rashifal 6 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद ही अद्भुत है ये मंदिर, यहां पर 40 सालों तक सरोवर में आराम करते हैं विष्णु भगवान

Back to top button