बॉलीवुड

सुबह-शाम शराब के नशे में डूबी रहती थीं ये एक्ट्रेसेस, हर दिन एक पैग के बाद ही खुलती थी आंख

शराब का नशा बहुत खराब होता है, इसकी लत अगर किसी को लग गई तो बस वो अपने साथ उनका करियर भी ले डूबती है। फिल्मों में काम करने वाले कई एक्टर और एक्ट्रेसेस के साथ भी ऐसा ही है, जिनमें से कई शराब के नशे में डूबे रहते हैं और इसके कारण उनका करियर भी बर्बाद हो जाता है। यहां हम बात बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस की कर रहे हैं जिन्होंने अपने जीवन में बहुत कुछ खो दिया और जिनती लोकप्रियता को पाने के लिए उन्होंने मेहनत की थी वो सब आसानी से चला गया। सुबह-शाम शराब के नशे में डूबी रहती थीं ये एक्ट्रेसेस, क्या इनमें से आपका कोई फवरेट है ?

सुबह-शाम शराब के नशे में डूबी रहती थीं ये एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड में बहुत सी खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं जो अपने अभिनय और खूबसूरती के जरिए करोड़ों दिलों में कई अभिनेत्रियां ऐसी भी है जो कि अपने निजी जीवन की वजह से सुर्खियों में बनी रहती है. तो चलिए बताते हैं कौन सी वे अभिनेत्रियां थीं जिन्होंने शराब के नशे में डुबा लिया अपना करियर-

राखी

70-80 के दशक में राखी ने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता था। उन्हें आज भी दर्शक पसंद करते हैं और इनके कई किरदार यादगार भी हुए। राखी ने कभी-कभी, तपस्या, दाग, जीवन-मृत्यु, शर्मिली, बरसात की एक रात, काला पत्थर, करण-अर्जुन, मुकद्दर का सिकंदर, राम-लखन, दूसरा आदमी, लाल पत्थर, कसमें-वादे, बाजीगर, बॉर्डर, त्रिशूल और बादशाह जैसी सफल फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इन्होंने गीतकार गुलजार से शादी की थी लेकिन इन्हें बच्चे नहीं हुए और ये कुछ समय अलग भी रहे। राखी इस गम में खुद को शराब के नशे में बर्बाद कर लिया, इसके जरिए उनका करियर भी खराब हो गया लेकिन अब ये पति के साथ ही रहती हैं।

अमीषा पटेल

साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है और गदर एक प्रेम कथा से अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल का करियर भी ज्यादा समय नहीं चल पाया। इन्होंने हमराज, क्या यही प्यार है, क्रांति जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन फिर शराब की लत में डूब गईं। आपको बता दें कि अमीषा पटेल को भी शराब की बहुत बुरी लेते हैं और इनको अक्सर पार्टियों में शराब पीते हुए देखा जाता है।

मनीषा कोइराला

90 के देशक में खामोशियां, अचानक, दिल से, मन, बॉम्बे जैसी सफल फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला नेपाल की रहने वाली हैं। मगर इन्होंने पहचान बॉलीवुड में बनाई और इन्हें लोगों ने पसंद भी किया लेकिन इन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो गई जिसके गम में इन्हें शराब पीने की आदत हो गई थी। किस्मत से मनीषा कोइराला ने कैंसर जैसी बीमारी का सामना बहादुरी से किया और जीत गईं। मगर उस दौरान पति ने इनका साथ छोड़ दिया था तो ये शराब में डूब गईं और इनका करियर भी खत्म सा हो गया। उनकी इस लत की वजह से उन्होंने अपनी त्वचा भी खराब कर ली है।

Back to top button