डोनल्ड ट्रम्प ने ली राष्ट्रपति पद का शपथ, कहा ख़त्म कर देंगे इस्लामिक आतंकवाद !

अमेरिका में अब ट्रम्प राज आ चुका है, वॉशिंगटन में राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद रिपब्लिकन पार्टी से विजयी नेता डोनल्ड ट्रंप ने करीब 20 मिनट तक अमरीकी जनता को संबोधित किया, उन्होंने इस्तलामिक आतंकवाद की बात को दोहराया.

उन्होंने कहा कि अमेरिका किसी भी कीमत पर इस्लामिक आतंकवाद को बर्दास्त नहीं करेगा. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनल्ड ट्रम्प को ट्वीट करके बधाई दी

donald trump swearing

राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के भाषण की कुछ अहम बातें:
  1. डोनल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी जनता को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम सत्ता को वॉशिंगटन डीसी से जनता को सत्ता दे रहे हैं. ये दिन लोगों का दिन है, आपका दिन है, और ये देश अमेरिका आपका देश है.
  2. इस देश में जो लोग भुला दिए गए हैं, जिन्हें अनदेखा कर दिया गया है अब उन्हें और अनदेखा नहीं किया जाएगा, अब इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि सरकार किसकी है, बल्कि अब इस बात से फर्क पड़ता है कि देश पर देश की जनता का नियंत्रण है या नहीं.
  3. इस्लामिक चरमपंथ और इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाटे हुए, डोनल्ड ट्रम्प ने कहा इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ जंग में अमरीका दोबारा जीतेगा और ऐसा जीतेगा जैसा इससे पहले कभी नहीं जीता.
  4. डोनल्ड ट्रम्प ने कहा हम उग्र इस्लामिक चरमपंथ के खिलाफ़ सभ्य दुनिया को एकजुट करेंगे और इस्लामिक आतंकवाद और चरमपंथ को धरती से पूरी तरह ख़त्म कर देंगे.
  5. ट्रम्प ने अमेरिकी जनता से कहा, आपने इस देश के लिए अपना दिल खोलकर रख दिया है, अब इस देश में पूर्वाग्रहों और छोटी सोच के लिए जगह नहीं है, हम बड़ा सोचेंगे और उससे भी बड़े सपने देखेंगे. देश अमेरिका अब ऐसे नेताओं को बर्दास्त नहीं करेगा जो बोलते ज्यादा हैं और काम कम करते हैं.
  6. एक नई शुरुआत की बात करते हुए ट्रम्प ने कहा, हमारी नजरों को एक नया राष्ट्रीय गौरव ऊंचा करेगा और हमारे विभाजन पर मरहम लगाने का काम करेगा. हम सब मिलकर अपने देश अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे, हम अमेरिका को एक बार फिर सम्पन्नता और वैभव से भर देंगे, हम अमरीका को दोबारा सम्पन्न और वैभवशाली बनाएंगे.

विषय सूचि

Leave a Reply

Your email address will not be published.