राशिफल

Rashifal: आज बन रहा है कालसर्प योग, इन 6 राशियों को रखनी होगी अपने कार्यों पर विशेष नजर

3 जुलाई यानी आज से कालसर्प योग शुरू होने जा रहा हैं। जिसके कारण छह राशियों के लोगों के जीवन में बड़े बदलाव होंगे। हम आपको बुधवार 3 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आपको अपने आत्मविश्वास के साथ काम करना है और उसमें आपको जरुर सफलता मिलेगी। आप किसी मुसीबत का हल करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। कुछ लोगों पर बेवजह गुस्सा करने से आपके कॉन्टैक्ट बिगड़ सकते हैं। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी चाहिए। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। किसी भी काम में जल्दबाजी न करें। आपको थोड़ा सावधान रहना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज व्यावसायिक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। किसी से कुछ पाने की अपेक्षा ना करें, ज्यादा अपेक्षाएं रिश्तों में दूरियां पैदा कर सकती हैं। शादीशुदा जीवन में नए मोड़ आपको देखने को मिल सकते हैं। धंधा रोजगार आपका ठीक से चलने वाला है। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। लव लाइफ शानदार रहेगी। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप लेन-देन के मामले को लेकर परेशान रह सकते हैं। मन धर्म की ओर आकर्षित होगा। जोखिम भरे निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। जीवन सुख में व्यतीत कर सकते हैं। मित्रों के साथ कहीं पर मनोरंजन कार्य कर सकते है। अध्यात्म में रुचि रहेगी। थकान रहेगी। शत्रु परास्त होंगे। बाधा दूर होकर लाभ होगा। परिश्रम व मेहनत से धन लाभ के रास्ते खुलेंगे। मित्रजन पूर्ण सहयोग करेंगे। मौसमी बीमारी परेशान कर सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अच्छी आदतें और नियम में रहना आपके लिए लाभकारी होगा। विदेश यात्रा करने के लिए दिन आपका खास रहने वाला है। परिवार के साथ आनंद में दिन बिता सकते हैं। दूसरों के साथ बुरा करने से आपको बचना चाहिए। कानून और पैसों के बारे में ठोस और सकारात्मक बातचीत हो सकती है। भूमि जायदाद से जुड़े मामले आपके समाधान हो सकते है। मां पिता की एवं से आप लोगों को अच्छा सहयोग प्राप्त हो सकते है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप खुद अपने ही विचारों में उलझ सकते हैं। आज मानसिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है, कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ेगा। दूसरों को दोष देना समस्या से बाहर निकलने का कोई तरीका नहीं है। स्वास्थ्य में सुधार आपको मजबूत और सकारात्मक बनाएगा। राजनीतिज्ञ सफलता से खुश रहेंगे। धन के आगमन की संभावना रहेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय गलत साबित होंगे। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बौद्धिक काम में सफल रहेंगे। मन धर्म की ओर आकर्षित होगा। अकस्मात बड़े लाभ से आप प्रसन्न दिख सकते है। दांपत्य जीवन में ख़ुशियाँ आपकी बनी रह सकती है। न्यायालयीन कार्य आज पुरे होंगे। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। आपके साथ के कुछ शरारती लोग आपके काम में दखलअंदाजी करने की कोशिश करेंगे। ऑफिस में कुछ लोग बात या जानकारी आपसे छिपाने की कोशिश कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कानूनी मामलों में आज दखल देने से बचना होगा, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। व्यवसाय के मोर्चे पर एक चुनौतीपूर्ण दिन आपको व्यस्त रखेगा और आप कुछ नए विचारों के साथ आ सकते हैं। जीवन साथी से प्रसन्न रहेंगे। उदर विकार से कष्ट संभव रहेगा। तनावपूर्ण स्थिति से निपटने में आपका प्रिय मददगार साबित होगा। कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले आज अपनी वाणी पर संयम रखें। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटें। परिवार के सदस्यों से झगड़ा करने से बचें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। आप कुछ आध्यात्मिक हो सकते हैं। प्रयास करें एवं स्वयं की मजबूत भावनाओं को स्वयं में रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास प्लान करेंगे। अपनी नौकरी बदलने का यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि उत्कृष्ट अवसर उपलब्ध हैं। व्यापार में नए अनुबंध हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें। खानपान संयमित रखें। अगर आप खुद को अच्छे खान-पान और रोजाना व्यायाम जैसी गतिविधियों में व्यस्त रखेंगे तो आप बिना परेशानी के अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। कोई बड़ा आपको ऐसी सलाह दे सकता है, जो जिंदगी में आपके काम आए। अनावश्यक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। समाज के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। उन्नति होगी। धार्मिक यात्रा का प्लान बनेगा। धीरे-धीरे समय में सुधार हो सकता है। छात्रों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। संतान की सफलता से खुशी मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई पुराना काम निपटा सकता है। यह वित्तीय मोर्चे पर अनुकूल दिन होगा और आपको निवेश के लिए इस अवधि का उपयोग करना चाहिए। आपको परिवार के साथ मनोरंजन और दर्शनीय स्थलों पर पैसा खर्च करने की उम्मीद है। समाज के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। यात्रा सुखद रहेगी। व्यापार में धन लाभ हो सकता है। मकान के नक्शे में कुछ फेरबदल करने का विचार हो सकता है। बचत और निवेश की योजना बना सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जोश में आकर किसी से कोई वादा भी न करें। कोई नजदीकी रिश्तेदार आपकी मदद को आगे आएगा। किसी चुनौतीपूर्ण समस्या का सामना करने के लिए आपको अपनों की मदद व मार्गदर्शन की जरूरत पड़ेगी। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी की सलाह से काम बनेंगे।

आपने Rashifal 3 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सोमनाथ ज्योतिर्लिंग से जुड़ी कहानी (Somnath Jyotirlinga History in Hindi)

Back to top button