अध्यात्म

गुरुवार के दिन तिजोरी में रख दे भगवान विष्णु की ये ख़ास चीज, पैसो की आवक रुकने का नाम नहीं लेगी

आपकी जेब में यदि पैसा होता हैं तो जीवन बड़ा ही आसान हो जाता हैं. इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता हैं. आपको इस बात की तसल्ली रहती हैं कि जिंदगी में यदि कोई आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती हैं तो ये पैसा काम आ सकता हैं. इसके अलावा पैसो से आपकी सुख सुविधाएं और आराम में भी बढ़ोत्तरी होती हैं. ये आपकी बेसिक जरूरत जैसे रोटी, कपड़ा और मकान को भी पूरा करता हैं और आपके एक्स्ट्रा लक्जरी आइटम्स की पूर्ति भी करता हैं. बस यही वजह हैं कि पूरी दुनियां पैसे के पीछे भागती हैं. हालाँकि पैसा कमाना जितना मुश्किल हैं उतना ही कठिन घर में उसकी आवक बनाए रखना हैं. एक बुरी किस्मत आपको रोड पर भी ला सकती हैं. लगभग हर गरीब और मिडिल क्लास व्यक्ति धन संबंधित समस्याओं से झुझता रहता हैं.

ऐसे में इस समस्यां का समाधान करने के लिए आप भगवान विष्णु की शरण में जा सकते हैं. विष्णुजी लोगो के दुःख दर्द को दूर करने के लिए जाने जाते हैं. एक बार इनका आशीर्वाद जिसके सिर के ऊपर आ जाए उसके सभी कष्ट अपने आप ही दूर हो जाते हैं. हिंदू धर्म में सभी देवी देवताओं का एक ख़ास दिन होता हैं. गुरुवार का दिन विष्णुजी के लिए विशेष होता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन विष्णु भगवान की पूजा और आराधना करने से वे भक्तों की जल्दी सुनते हैं. इसी कड़ी में यदि आप गुरुवार के दिन एक ख़ास विधि से घर की तिजोरी में भगवान विष्णु की एक प्रिय चीज रख दे तो आपको जीवन में कभी पैसो की कमी नहीं होगी.

तिजोरी में रखे भगवान विष्णु का सुदर्शन चक्र

आप लोगो ने विष्णुजी की हर तस्वीर में उनके हाथ में सुदर्शन चक्र जरूर देखा होगा. ये सुदर्शन चक्र उनके दाहिने हाथ में हमेशा विराजित रहता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इस सुदर्शन चक्र के अंदर विशाल मात्रा में पॉजिटिव एनर्जी होती हैं. यही वजह हैं कि आपको इसे अपनी तिजोरी के अंदर अवश्य रखना चाहिए. जब आप इसे अपनी तिजोरी में रखते हैं तो उसके अंदर बेहिसाब पॉजिटिव एनर्जी उत्पन्न होने लगती हैं. ये सकारात्मक उर्जा माता लक्ष्मी को आकर्षित करती हैं. इससे लक्ष्मीजी आपके घर ज्यादा दिनों तक रहती हैं. इस तरह आपके घर पैसो की कमी नहीं होती हैं और धन की आवक भी बढ़ती हैं. इसके अतिरिक्त ये सुदर्शन चक्र अच्छे भाग्य की निशानी भी होता हैं.

इसे तिजोरी में रखने से पहले आप इसकी एक प्रतिमा या तस्वीर भगवान विष्णु के पास रख दे. अब विष्णुजी की आरती करे. इसके बाद कुमकुम और चावल से इस सुदर्शन चक्र की भी पूजा करे. इसके बाद विष्णुजी को अपनी धन समबंधित समस्यां बताए. अंत में इस सुदर्शन चक्र को घर की तिजोरी या पैसे रखने की जगह रख दे. इसका लाभ आपको कुछ ही हफ़्तों में दिखना शुरू हो जाएगा. ये काम आप गुरुवार के दिन करे और इसी दिन भगवान विष्णु के नाम का एक व्रत भी रखे. तिजोरी में सुदर्शन चक्र रखने के बाद इसकी जानकारी घर के बाहर के किसी व्यक्ति को ना दे. इस बात को गुप्त ही रखे.

Back to top button