रिलेशनशिप्स

इन 10 कारणों से अपने देवर को पसंद करती हैं भाभियाँ, दोनों के बीच होता हैं ये ख़ास रिश्ता

देवर भाभी का रिश्ता बड़ा अनोखा होता हैं. जब लड़की शादी कर अपने ससुराल आती हैं तो पति के बाद अपने देवर से सारी बातें शेयर कर सकती हैं. एक देवर उसकी भाभी के लिए छोटे भाई या बेटे के सामान होता हैं. मायके में अपने भाई बहनों के छूट जाने के बाद ससुराल में देवर उनकी कमी पूरी कर देता हैं. कई बार देवर शरारती हो तो भाभी के साथ हंसी मजाक भी करता हैं. इससे उसे भी ससुराल में एक दोस्त और भाई मिल जाता हैं. अधिकतर मामलो में ये दोनों ही एक दुसरे की रिस्पेक्ट करते हैं. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताएंगे कि ससुराल में एक देवर का होना कितना जरूरी होता है और इसके क्या क्या फायदे होते हैं.

1. एक देवर अपने बड़े भाई के सभी राज जानता हैं. ऐसे में यदि आप अपने पति को और गहराई से जानना चाहती हैं तो देवर से सभी जानकारी निकलवा सकती हैं.

2. घर में एक देवर ही होता हैं जिसके साथ आप दोस्तों वाला हंसी मजाक कर सकते हैं. आपकी उसकी गर्लफ्रेंड के बारे में पूछ मजे ले सकते हैं या फिर उनके साथ घंटों बतिया सकते हैं और जितनी चाहे उतनी मस्ती मजाक भी कर सकते हैं.

3. एक देवर के लिए उसकी भाभी दोस्त के साथ साथ माँ के सामान भी होती हैं. जब भी उसे भूख लगती हैं, घर में कोई सामान नहीं मिलता हैं या वो बीमार हो जाता हैं तो मदद के लिए वो अपनी भाभी के पास ही आता हैं. इसके साथ ही अपनी निजी जिंदगी में चल रही समस्याओं के बारे में भी वो आप से खुलकर बात कर सकता हैं. आप एक माँ या बड़ी बहन की तरह उसे सही रास्ता दिखा सकती हैं.

4. आप अपने देवर के लिए जो भी काम करती हैं वो उसकी तारीफ जरूर करता हैं. ससुराल में आपके काम और उपलब्धियों की सराहना करने में देवर सबसे आगे होता हैं. इस तरह जब आपके काम की तारीफ होती हैं तो आप भी खुश रहते हैं.

5. सिर्फ आपको ही उसका ख्याल नहीं रखना होता है बल्कि वो भी ससुराल में आपके कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखता हैं. यदि आपको घर में कोई तकलीफ हो तो आप उसे बेझिझक कह सकती हैं.

6. जब पति घर पर ना हो और आपको कहीं बाहार जाना हो तो देवर आपको गाड़ी पर बैठा कर ले जा सकता हैं. आपको कहीं भी जाना हो वो ख़ुशी ख़ुशी ले जाएगा, पति की तरह कोई बहाना नहीं बनाएगा.

7. ससुराल में नई नवेली बहुओं की सबसे बड़ी समस्यां ये होती हैं कि वो बहुत जल्दी बोर हो जाती हैं. ऐसे में देवर उसका टाइम पास करता रहता हैं. वो अपनी फनी हरकतों से भाभी को बोर नहीं होने देता हैं.

8. सिर्फ देवर ही नहीं बल्कि उसे दोस्त लोग भी आपकी रिस्पेक्ट करते हैं और आपकी कोई भी मदद को हरदम तैयार रहते हैं. आपके देवर के फ्रेंड ग्रुप की सभी लड़कियां और लड़के भी आप के दोस्त बन जाते हैं.

9. देवर साथ में हो तो आप घर में कई सारे फंक्शन जैसे सरप्राइज पार्टी कर सकते हैं. घर में कोई भी कार्यक्रम होता हैं तो देवर उसकी तैयारियों में आपकी पूरी मदद करता हैं. आप उसके साथ सारी पलानिंग कर सकते हैं.

10. जब भी आप से कोई गलती हो जाती हैं तो आपका देवर आपको बचा लेता हैं. ऐसा ही आप भी अपने देवर के लिए कर सकती हैं. इस तरह घर में दोनों को एक दुसरे का सपोर्ट रहता हैं.

Back to top button