विशेष

धन समृद्धि के अचूक टोटके, अपनाने से होंगे अनेको लाभ

धन समृद्धि के अचूक टोटके : धन समृद्धि पाने के लिए आप नीचे बताए गए टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से आपके पास रखे धन में वृद्धि हो जाएगी और जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। तो आइए जानते हैं, धन समृधि के अचूक टोटके के बारे में।

धन समृद्धि के अचूक टोटके

गणेश जी का चित्र लगाएं

धन समृद्धि पाने के लिए आप ये टोटके करें। इस टोटके के अनुसार आप गणेश चतुर्थी के दिन अपने घर या दुकान में एक गणेश जी का चित्र लगा दें। जो चित्र आप लगाएं उसमें गणेश जी की सूंड दाईं और मुड़ी होनी चाहिए। ये चित्र लगाने के बाद आप इस चित्र की रोज पूजा करें और पूजा करते समय इस चित्र के आगे एक लौंग और एक सुपारी भी रख दें। ये टोटका करने से धन समृद्धि होगी और आपका व्यापार अच्छे से चलेगा ।

करें मां लक्ष्मी की पूजा

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है और मां लक्ष्मी की प्रतिमा की पूजा करने से धन लाभ होता है। आप बस अपने व्यापार स्थल पर या घर में मां लक्ष्मी की एक प्रतिमा स्थापित कर दें और इस प्रतिमा के सामने लगातार 11 दिनों तक एक अखंड ज्योत प्रज्वलित कर दें। 11वें दिन आप 11 कन्या को भोजन करवाएं और भोजन करवाने के बाद हर कन्या को एक सिक्का दें। धन समृधि के अचूक टोटके करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बन जाएगी और आपको धन लाभ हो जाएगा।

शंख से भगवान विष्णु का अभिषेक करें


धन समृद्धि के अचूक टोटके अगर पूरी श्रृद्धा के साथ किए जाए तो कुछ ही समय में धन में वृद्धि होना शुरू हो जाती है और गरीबी सदा दूर रहती हैं। धन समृधि के अचूक टोटके के तहत आप शुक्रवार के दिन एक शंख में जल भर दें और फिर इस जल से भगवान विष्णु का अभिषेक करें। ये उपाय करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ विष्णु भगवान की कृपा भी आप पर बन जाएगी और जीवन में धन की वर्ष होना शुरू हो जाएगी।

गाय को गुड़ खिलाएं

गाय को गुड़ खिलाने से धन और संपत्ति में लाभ होता है। इसलिए आप गाय को गुड़ जरूर खिलाएं। आप गुरुवार के दिन एक रोटी में थोड़ा सा गुड़ रख दें और इस रोटी को शाम के समय गाय को खिला दें। लगातार तीन गुरुवार तक ये उपाय करने से आपके जीवन से दरिद्रता एकदम समाप्त हो जाएगी।

तिजोरी में रखें पीला कपड़ा

आप शुक्रवार के दिन एक पीले रंग का कपड़ा लेकर उसमें 11 कौड़ी और थोड़ा सा केसर बाध दें और इस कपड़े को तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें। ये उपाय करने से घर में सदा पैसों की बरकत बनी रहेगी।

चांदी का सिक्का रखें

आप अपनी तिरोजी में एक चांदी का सिक्का रख दें। जिसमें मां लक्ष्मी और गणेश जी का चित्र बना हो। इस उपाय को करने से आपकी तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी।

कौए को रोटी खिलाएं

आप शनिवार के दिन कौए को सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं। ये टोटका करने से धन अर्जित होने में जो बाधाएं या समस्याएं आ रही हैं, वो एकदम से दूर हो जाएंगी।

पीपल पर जल चढ़ाएं

आप हर गुरुवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद पीपल के पेड़ पर जाकर हल्दी वाला जल चढ़ा दें और जल चढ़ाने के बाद इस पेड़ की परिक्रमा करें। इसके बाद एक तेल का दीपक इस पेड़ के पास जला दें।

माथे पर लगाए तिलक

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी से जुड़ा होता है इसलिए इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से धन में समृद्धि होती है। आप हर शुक्रवार के दिन सुबह और शाम के समय मां लक्ष्मी की पूजा करें और पूजा करने के बाद अपने माथे पर केसर का तिलक लगा लें। धन समृधि के अचूक टोटके ये उपाय करने से कुछ ही दिनों में आपको धन लाभ होने लग जाएगा।

बरगद के पेड़ के पास दीपक जलाएं

धन समृधि के अचूक टोटके के तहत हर शनिवार के दिन आप बरगद के पेड़ के पास एक तेल का दीपक जला दें। ये टोटका करने से आपको धन में बरकत होने लग जाएगी।

बेसन के लड्डू चढ़ाएं

हर बुधवार के दिन आप गणेश जी की पूजा करें और पूजा करते समय आप उन्हें बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। ऐसा करने से गणेश जी प्रसन्न हो जाएंगे और आपको धन लाभ होने लग जाएगा।

ऊपर बताए गए धन समृद्धि के अचूक टोटकों को करने से सदा लक्ष्मी मां की कृपा आप पर बनी रहेगी और आपके जीवन से गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। इसलिए जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, वो लोग धन समृधि के अचूक टोटके को जरूर करें।

यह भी पड़े : पैसे कमाने के मंत्र

Back to top button