विशेष

पैसे कमाने के मंत्र और अचूक उपाय

पैसे कमाने के मंत्र: महंगाई के इस जमाने में हर कोई खूब से खूब पैसा कमाना चाहता है क्योंकि पैसे के बिना आपका कोई भी सपना पूरा नहीं हो सकता. पैसे के बिना आपको हर खुशी अधूरी लगती है इसलिए आप पैसा कमाने के लिए बहुत सारे उपाय करते हैं. पर इसके लाख कोशिशों के बाद भी आपको असफलता और निराशा का सामना करना पड़ता है. तो चलिए दोस्तों हम आपके लिए आज पैसे कमाने के मंत्र बताने जा रहे हैं, जिसके नियमित रूप के जाप से पैसा आपके कदम चूमेगा. दरअसल, महंगाई के इस दौर में इंसान की आमदनी कम और खर्चे अधिक हो चुके हैं ऐसे में कोई भी अपनी मासिक तनखाह से खुश नहीं है और आमीर होने के सपने पलकों में बिच्छाए बैठा है. हालाँकि पैसा कमाना कोई बच्चों का खेल नहीं है. कुछ बजुर्गों के अनुसार पैसा किस्मत से ही मिलता है, ऐसे में यदि आपकी किस्मत आपका साथ छोड़ जाए तो आप तमाम प्रयासों के बाद भी असफलता ही पायोगे.

हिंदू धर्म में टोने टोटके का काफी महत्व है. हालाँकि कुछ लोग टोने टोटके को बुरा बताते हैं और इससे बचने की सलाह देते हैं. लेकिन आपको बता दें कि हर टोना टोटका बुरा नहीं होता बल्कि कुछ टोने टोटकों को आजमा कर खुशियाँ और उन्नति भी हासिल की जा रही है. आज हम आपको पैसे कमाने के मंत्र एवं आसान उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आपके घर धन की वर्षा होगी और खुशियों का आगमन होगा. तो चलिए जानते हैं पैसे कमाने के मंत्र क्या है और इनका जाप कब और कैसे करना है?

पैसे कमाने के मंत्र

इस दुनिया में हर कोई सफलता हासिल करना चाहता है और उसके लिए कड़ी मेहनत भी करता है. लेकिन जरूरी नहीं जो मेहनत करे, सफलता उसको ही मिले. क्यूंकि बहुत से लोग कड़ी मेहनत और लग्न के बावजूद भी जीवन में कभी कामयाब नहीं हो पाते. ऐसे में आज हम आपको तीन पैसे कमाने के मंत्र बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप रातों रात माला-माल हो सकते हैं.

पैसे कमाने के मंत्र- पहला मंत्र

कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती !
करमूले तू गोविन्द: (ब्रह्मा:) प्रभाते कर दर्शनम !!

अर्थ: इस मंत्र में कहा गया है कि आपके हाथ के अगले भाग में लक्ष्मी देवी और मध्य भाग में सरस्वती और मूल भाग्य में गोविंद जी बसते हैं. इसलिए रोज सुबह उठकर दोनों हथेलियों को देखें और इस मंत्र का जाप करें रोजाना ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति होने लगेगी और कभी धन की कमी नहीं होगी.

पैसे कमाने के मंत्र- दूसरा मंत्र

मंगलम् भगवान विष्णु मंगलम् गरुड़ ध्वज !
मंगलम् पुंडरीकाक्ष मंगलाय तनो हरी !!

अर्थ: भगवान विष्णु का मंगल हो, जिसके ध्वज में गरुड़ हैं उसका मंगलमय हो, जिसके कमल जैसे नेत्र हैं उसका मंगलमय हो, उस प्रभु हरि का मंगलमय हो.

पैसे कमाने के मंत्र- तीसरा मंत्र

गुरुब्रह्मा गुरुविष्णु गुरुदेवो महेश्वर !
परमब्रह्मा तस्मै श्री गुरुवे नमः !!

अर्थ: गुरु ही ब्रह्मा है, गुरु ही विष्णु है और गुरु ही भगवान शंकर है. गुरु ही साक्षात परब्रह्म है. ऐसे गुरु को मैं प्रणाम करता हूं.

पैसे कमाने के मंत्र- पैसे कमाने के अचूक उपाय

1. आधा किलो गाय का दूध ले, अब इस दूध को श्री गणेश जी और लक्ष्मी देवी जी की पूजा में रख दें. पूजा समाप्त होने बाद इस दूध को किसी गरीब को दान कर दें. यहां किसी मंदिर में चढ़ा दें जल्द ही पैसा आपके पास आने लगेगा याद रखें ऐसा केवल बुधवार के दिन नहीं करें.

2. सुबह उठ कर बिना कुल्ला किए चाय या पानी ना पीएं. इसके इलावा कभी भी जूठे हाथों या पैरो से गाय और ब्राह्मण का स्पर्श न करें.

3. घर में देवी देवताओं की तस्वीर पर चढ़ाई गई माला के फूल सूखने पर उन्हें तुरंत घर से बहर निकाल दें क्यूंकि सूखे फूलों की माला घर में रखना हानिकारक साबित होता है.

4. काले तिल परिवार के सभी सदस्यों के सिर पर सात बार उतार (उसार) कर घर के उत्तर दिशा में फेंक दें, धनहानि बंद होगी.

Back to top button