राशिफल

Rashifal: इन 4 राशिवालों के लिए शुभ है गुरुवार, खुलेगा धन का योग, मिलेगा बड़ा पद और बरसेगा पैसा

आज का दिन चार राशियों के लिए शुभ रहने के संकेत हैं। मां लक्ष्मी की कृपा से इनका धन का योग खुलने वाला है। हम आपको गुरुवार 20 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 20 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी काम के लिए योजना बना रहे हैं तो बेहद शुभ रहेगा। जॉब में सफलता मिलेगी। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। रुका हुआ धन आज मिल सकता है। भूमि भवन खरीदने का मन बन सकता है। व्यापार में विस्तार होगा एवं लाभ मिलेगा। कामकाज के दबाव से खुद को शांत करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। सामूहिक कार्यों मे सबकी सलाह से लिया फैसला लाभदायी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार में भी सब सामान्य होगा। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेते हैं तो इससे आपके अलावा किसी और को नुकसान नहीं होगा इसलिए रिलैक्स रहे। वित्तीय मामलों से जुड़े फैसले कुछ समय के लिए टाल दें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी-धंधे में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। मकान और जमीन संबंधी काम पूरे हो सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को आज अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती ना करें। अपनी जिंदगी और सेहत का सम्मान करें। शिक्षा प्रतियोगिता की दिशा में प्रयत्न सार्थक होगा। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। रोजाना की इस जद्दोजहद के बावजूद आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। बीपी के रोगी सावधानी बरतें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप अपने ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली बहुत सारी चीजों के साथ एक व्यस्त गति से काम करेंगे। संतान का सहयोग प्राप्त होगा। अपने प्रिय को खुद के हालात समझने में दिक्कत महसूस होगी। आपके बॉस किसी भी बहाने में दिलचस्पी नहीं जाहिर करेंगे। अपनी अच्छी आमदनी के लिए मेहनत के साथ एक सही योजना बनाकर भी चलना होगा। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिलने की संभावना है। माता-पिता के साथ कुछ समय व्यतीत कर सकेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। कारोबार नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। संतान की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे है। परिवार और समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। माता का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहेगा इसलिए आपको अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है। एक महंगी खरीद आपके बजट को बिगाड़ देगी। बहुत दिनों से अवरोधित कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने के आसार बनेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको आर्थिक दिशा में विशेष ध्यान रखना होगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा। पैतृक संपत्ति पर विवाद समाप्त हो सकता है जो सभी के लिए अनुकूल होगा। आप पिछले सभी ऋणों को साफ कर देंगे। तब तक कोई वादा न करें, जब तक आप खुद यह न जानते हों कि आप उसे हर कीमत पर पूरा करेंगे। आपके पास नए संपर्कों के साथ प्रस्ताव होंगे। अपने नए काम के लिए समय दें और आप देखेंगे कि कैसे समय करवट बदलता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। शैक्षणिक मोर्चे पर दबाव आपको कुछ चीज़ों के लायक होने का एहसास कराएगा। मित्रों के सलाह से भी आप के महत्वपूर्ण कार्य पूरे हो पाएंगे। पिछले कुछ दिनों से आ रही परेशानियाँ दूर होंगी। आप अपने माता-पिता को विशेष महसूस कराएंगे। जीवनसाथी के साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार करें आपके बीच की कड़वाहट निश्चित ही खत्म हो जायेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है कुछ गलत निर्णय नहीं ले पायेंगे। जीवनसाथी के किसी ख़ास काम से आप प्रभावित होंगे। किसी के साथ सकारात्मक दृष्टिकोण से मिलना विशेष होगा। यह कार्य के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा। अपने साथ या आसपास के कुछ लोगों के साथ रिश्तों में सुधार आ सकता है। दोस्तों से मदद मिल सकती है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज शुभ कामों में धन खर्चा हो सकता है। इससे आपकी कीर्ति की वृद्धि होगी। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों। कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम से आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी। दुर्घटना से आप लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। किसी भी प्रकार के भाव से बचना चाहिए। टेंशन और तनाव आपका कम हो सकता है। आज ऐसी यात्रा हो सकती है, जिसका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले आज मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। वाणी पर संयम रखे। मकर राशि के जातक अपने लव पार्टनर के साथ मौज़ मस्ती कर सकते हैं। इनके जीवन में ख़ुशियों का संचार हो सकता हैं। पारिवारिक मामलों में सचेत रहें। उत्साह में बढ़ोतरी होगी। परीक्षा में आप लोगों को सफलता मिल सकती है। मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे। जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, उससे आपको फायदा ही होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आप इस दिन अपने गुस्सा को नियंत्रित रखें और एक खूबसूरत लव लाइफ का आनंद लें। बुद्धि के द्वारा कार्यों में सफलता मिलेगी। शुभ समाचार मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। दौलत संपत्ति के लाभ हो सकता है। थोड़ी सी सावधानी सेहत को लेकर होगी। आप जिसे अपनी समस्या समझ रहे हैं, वही थोड़े समय बाद आपके लिए जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाली है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी आर्थिक परेशानियां भी खत्म हो सकती हैं। नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। दूसरों को खुश करने की आपकी क्षमता मुश्किल कार्य में कारगर साबित होगी। कामकाज के मोर्चे पर थकान महसूस होगी। एक लंबे समय से आयोजित महत्वाकांक्षा, आशा या सपने को पूरा करने की एक अलग संभावना है। आपके खर्चों में अचानक वृद्धि हो सकती है। मनोरंजन के मौके आप लोगों को हासिल होंगे। छोटी मोटी यात्रा इस दिन हो सकती है।

आपने Rashifal 20 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: ॐ शब्द का महत्व

Back to top button