बॉलीवुड

खामियों से भरा करिदार करने के लिए तैयार रहते हैं शाहिद, फ्लॉप फिल्मों में पर दिया ऐसा बयान

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिनकी पॉपुलैरिटी लड़के और लड़कियों दोनों में बराबर है. फिल्में रिलीज होने के दौरान ही कोई सितारा ज्यादा सुर्खियों मे आता है क्योंकि वे अपनी फिल्म के प्रमोशन में कई रिएलिटी शोज में, किसी शहर में या फिर किसी ऐसी खास जगह जाते हैं जहां पब्लिक उन्हें ज्यादा से ज्यादा देखे. कुछ ऐसा ही आजकल बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर भी कर रहे हैं. शाहिद कपूर की आने वाली फिल्म कबीर सिंह है और इसमें वे एक सिरफिरे आशिक के किरदार में नजर आएंगे जो अपने प्यार को खोने के बाद खुद को बुरी तरह बर्बाद करने लगता है. मगर अक्सर खामियों से भरा करिदार करने के लिए तैयार रहते हैं शाहिद, इस सवाल के जवाब में उन्होंने खुद कुछ बातें कीं.

खामियों से भरा करिदार करने के लिए तैयार रहते हैं शाहिद

शाहिद कपूर ने अक्सर उल्टे-सीधे किरदारों को अपनाया है लेकिन इसके सवालों पर शाहिद कभी हंसते तो कभी बेबाकी से जवाब देते हैं. शाहिद कपूर का कहना है कि वह ऐसे समय में खामियों से भरे किरदारों को निभाने वाली फिल्में साइन करते हैं क्योकि जब कोई अभिनेता उस किरदार को करने से मना कर देता है तब वो किरदार चैलेंजिंग हो जाता है. ऐसे किरदारों को पर्दे पर निभाना अहम हो जाता है जिससे उनके अभिनय में और भी निखार आ सक. साल 2003 में आई फिल्म इश्क़ विश्क से अपने करियर की शुरुआत करने वाले शाहिद कपूर ने कई सफल फिल्मे दी हैं लेकिन कबीर सिंह में उनका किरदार जबरदस्त और खास है. शाहिद कपूर ने अलग-अलग तरह के किरदारों से लोगों का दिल जीता और अब उनकी आने वाली फिल्म कबीर सिंह में भी वे वैसा ही कुछ करने वाले हैं और इसी वजह से वे चर्चा में हैं.

फिल्म कबीर सिंह के प्रमोशन के दौरान शाहिद कपूर ने बताया कि पहले कई कलाकारों में खामियों से भरा किरदार निभाने की हिम्मत नहीं होती थी. शाहिद ने पीटीआई-भाषा को दिए एक इंटरव्यू में बताया, ‘किसी और में इन किरदारों को निभाने की बिल्कुल हिम्मत नहीं थी तो मैंने सोचा कि मैं अपने पिता (पंकज कपूर) पर गया हूं, और मुझे लगता था कि खामियों से भरा किरदार निभाने की मुझे बहुत जरूरत है.’

शाहिद के मुताबिक, खामियों से भरे किरदारों (नायक) को लेकर धारणा बदल रही है क्योंकि अब कई अभिनेता ऐसे किरदार निभाने के लिए आगे आ रहे हैं. शाहिद ने इसी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा, ”रणवीर ने फिल्म पद्मावत में विलेन का किरदार निभाया. वहीं राजकुमार राव और विक्की कौशल ने भी कई दिलचस्प किरदारों के जरिए सबके दिल में जगह बनाई है मगर मुझे लगता है कि अपने करियर में मुझे अपने किरदार को और भी अच्छे से निभाने की जरूरत है.” शाहिद ने बताया, ‘मैंने भी कई गलतियां की हैं लेकिन मेरे फैसलों का आंकलन उनके नतीजों पर किया जाना चाहिए.” फिल्म कबीर सिंह को संदीप वांगा ने डायरेक्ट किया है और ये तेलुगू फिल्म फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक है. फिल्म में शाहिद के साथ कियारा आडवाणी नजर आएंगी और फिल्म कबीर सिंह 21 जून को रिलीज होने वाली है.

Back to top button