Viralदिलचस्प

पाकिस्तानी गेंदबाज के हाथ जोड़ने पर विराट हुए थे आउट ? देखिए क्या कहता है ये Video

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का समय चल रहा है और क्रिकेट प्रेमी के लिए ये किसी त्यौहार से कम नहीं है. भारतीयों में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही उत्साह रहता है जिसे आप हर कहीं आसानी से देख सकते हैं. यहां पर वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा जरूरी पाकिस्तान से जीतना होता है. ऐसा ही कुछ मंजर 16 जून को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान देखने को मिला. इसमें जब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आउट हुए तो बहुत से लोगों का मन खराब हो गया लेकिन उन्होने ऐसा क्यों किया इसके बारे में तथ्य सुर्खियों में बना है. अब ये तथ्य सही है या नहीं लेकिन सबके मन में एक सवाल है कि पाकिस्तानी गेंदबाज के हाथ जोड़ने पर विराट हुए थे आउट ? एक वीडियो वायरल हो रहा है जो यही बात कहती है.

पाकिस्तानी गेंदबाज के हाथ जोड़ने पर विराट हुए थे आउट ?

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार यानी 16 जून को इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच में 65 गेंदों पर 77 रन की शानदारी पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया. कोहली ने 51 गेंदों पर अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया और फिर 57 के टोटल पर पहुंचते ही 11 हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया. उन्होंने अपनी पारी में 65 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए और मैच के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम ने बल्लेबाज कोहली के साथ हल्का-फुल्का भी हंसी-मजाक किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए कोहरी पिच पर रन ले रहे थे तब इमाद ने उनके सामने हाथ जोड़ लिए. देखिए वीडियो-

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि वे ऐसा कह रहे हों कि ‘कृपया हमें बख्श दें.’ यह देख रन पूरा कर चुके कोहली भी मुस्कुराते हुए नजर आए, हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि उन्होंने ये सब क्यों किया और अब इस घटना का वीडियो कोहली के फैंस ट्विटर पर तरह-तरह के कैप्शन के साथ शेयर करने लगे हैं. मैच में कोहली का मैदान से बाहर जाना कमेंटेटरों के बीच भी चर्चा का खास विषय बन गया. कोहली को अम्पायर ने 314 के टोटल पर मोहम्मद आमिर की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट भी नहीं दिया था, लेकिन कोहली ने खुद को आउट मानकर पवेलियन की तरफ जाने लगे.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने कोहली के कैच आउट की अपील की थी, लेकिन अम्पायर ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसी बीच कोहली ने खुद को आउट माना और पवेलियन में ले गए. कोहली 77 के रन निजी योग पर पवेलियन लौटे. विकेट आमिर के खाते में जुड़ा. कोहली जब पवेलियन लौट रहे थे, तब भारत ने पांच विकेट पर 314 रन बनाए थे. दो ओवर ही बचे थे और इसके बाद विजय शंकर (नाबाद 15) और केदार जाधव (नाबाद 9) ने स्कोर को 336 रनों तक पहुंचाया. भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में पाकिस्तान को हराने का क्रम कायम रखा. पिछले सभी वर्ल्ड कप में खेले गए मैचों में ये भारत की पाकिस्तान पर 7वीं जीत थी.

Back to top button