बॉलीवुड

हनीमून मनाने के लिए बेस्ट हैं बॉलीवुड फिल्मों की ये 10 खुबसूरत लोकेशन

छोटे और खुबसूरत गाँवों की बात ही कुछ और होती हैं. खासकर जब ये प्राकृतिक नजरों से लबालब हो तो क्या कहने. ऐसी जगहें बड़ी रोमांटिक होती हैं. यही वजह हैं क कई बॉलीवुड फिल्मों में भी इस तरह के सुंदर गाँवों को लोकेशन के रूप में इस्तेमाल किया जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई गई कुछ ख़ास और बेहद खुबसूरत लोकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप भी अपनी भागमभाग वाली और बड़े शहरों वाली जिन्दगी से ब्रेक चाहते हैं तो इन जगहों पर अपने लव पार्टनर के साथ हनीमून मानाने जा सकते हैं.

बेकाल (Bekal)

‘तू ही रे, तू ही रे, तेरे बिना मैं कैसे जियूं’ ये गाना सुनने और दिखने दोनों में ही खुबसूरत हैं. इसे केरल की बेकाल फोर्ट में फिल्माया गया था. यदि आप अपने पार्टनर को सरप्राइज देना चाहते हैं तो ये जगह बेस्ट हैं. यहाँ आप साध्या होटल में जरूर जाए जहाँ पारंपरिक व्यंजनों को केले के पत्ते में सर्व किया जाता हैं.

रामनगर (Ramanagara)

कर्णाटक के बेंगलुरु से 50 किलोमीटर दूर स्थित रामनगर में ‘शोले’ फिल्म की शूटिंग हुई थी. ये जगह एडवेंचर से भरी चीजें जैसे ट्रेकिंग, ज़िप्लिंग इत्यादि करने के लिए परफेक्ट हैं. यदि आपके पार्टनर को रोमांच पसंद हैं तो आप उसे यहाँ ला सकते हैं.

मेनावाली (Menawali)

पुणे से 90 किलोमीटर दूर स्थित मेनावाली में स्वदेश, गंगाजल और सिंघम जैसी फिल्मों की शूटिंग हो चुकी हैं. यहाँ पर कृष्णा नदी, गणपति अली घाट, मेनावाली घाट, ढोल्या गणपति मंदिर इत्यादि जगहें देखने लायक हैं. यह जगह बेहद सुंदर भी हैं.

पोल्लाची (Pollachi)

यदि आपको प्रकृति से प्यार हैं तो ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं हैं. आपको जान हैरानी होगी कि यहाँ करीब 1500 से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग हो चुकी हैं. कोयंबटूर से 40 किलोमीटर स्थिति इस जगह पर मानसून सीजन में अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक ट्रिप के लिए जरूर आना चाहिए.

कौर्तल्लम (Courtallam)

यहाँ पर रोजा फिल्म की शूट हुई थी. ये जगह नदी, झरने और प्रर्कितिक नजरें देखने के लिए जानी जाती हैं. यहां आपके आराम के लिए कई रिजोर्ट भी बने हुए हैं.

आभानेरी (Abhaneri)

यदि आपके पार्टनर को एतिहासिक चीजें देखना पसंद हैं तो जयपुर से 45 किलोमीटर दूर बसा आभानेरी एक परफेक्ट प्लेस हैं. यहाँ का चाँद बोरी नाम का सीढ़ियों वाला कुआ बड़ा फेमस हैं. इस जगह पर भूलभुलैया और पहली जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई थी.

लैतलुम घाटी (Laitlum Canyon)

मेघालय की लैतलुम घाटी शिलोंग से 30 किलोमीटर दूर बनी हैं. यहाँ रॉक ऑन 2 फिल्म की शूटिंग हुई थी. यहाँ की हरियाली, पहाड़ियां, चोटियों पर बने छोटे छोटे घर आपका मन मोह लेंगे.

हरसिल (Harsil)

राम तेरी गंगा मेली हो गई फिल्म में जिस झरने के निचे मन्दाकिनी नहा रही थी उस फिल्म की शूटिंग यहीं हुई थी. ये उत्तराखंड की उत्तरकाशी जिले के भागीरथी नदी के ऊपर बसा हुआ हैं. यहाँ दिल को सकून देने वाले नज़ारे देखने को मिलते हैं.

मलशेज (Malshej)

मुंबई से 140 किलोमीटर दूर स्थित मलशेज एक झरनों से भरा हिल स्टेशन हैं. बारिश के सीजन में यहाँ ख़ास रोनक रहती हैं. यहाँ रब ने बना दी जोड़ी, रावण, तीस मार खां सहित कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी हैं.

तेनाली (Tenali)

ताज़ी हवा, चारो ओर हरे मैदान और नारियल के पेड़ो से यदि आपको लगाव हैं तो ये जगह देखने लायक हैं. ये आँध्रप्रदेश में आता हैं. यहाँ इकबाल फिल्म की शूट हुई थी.

Back to top button