बिज्ञान और तकनीक

Feng Shui Tips: नौकरी में प्रमोशन और रुतबा के लिए करें सफेद रंग का इस्तेमाल, ऐसे मिलेगा फायदा

हर इंसान बड़ा बनना और पैसा कमाना चाहता है. वह चाहता है कि उसके पास इतना पैसा हो जिससे वह अपनी और अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा कर सके. लेकिन कोई भी चीज़ पाने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है. ऐसे बहुत ही कम लोग होते हैं जो बिना मेहनत किये नाम कमा लेते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत उनके साथ होती है. लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं होता. समाज में एक अमीर और सफल व्यक्ति बनने के लिए कड़ी मेहनत की ज़रुरत होती है. क्या आपने बिना मेहनत किये किसी को अमीर बनते देखा है? शायद नहीं, क्योंकि ऐसा होता ही नहीं है. बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि बिना मेहनत फल नहीं मिलता. उनका मानना है कि यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा होगा उसे सफलता अपने आप मिलेगी. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी लोग सफल नहीं हो पाते और उनके हाथ हमेशा निराशा ही लगती है. यदि आप भी उनमें से एक हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

फेंगशुई में सफ़ेद रंग का बहुत महत्व है. इसके इस्तेमाल से आप अपने जीवन में कई तरह के बदलाव ला सकते हैं. सफ़ेद यानी श्वेत रंग का संबंध नई शुरुआत, पवित्रता, निर्मलता, शुद्धता, खुलेपन, आध्यात्मिकता, उम्मीद, विनम्रता, असीमितता और शांति से है. जिंदगी में नयी काम की शुरुआत के लिए श्वेत यानी सफ़ेद रंग को लकी माना गया है. आज के इस पोस्ट में हम आपको फेंगशुई में सफ़ेद रंग के महत्व और उसके इस्तेमाल के बारे में बतायेंगे.

श्वेत/सफेद रंग के महत्व

  • श्वेत रंग एनर्जी का प्रतिनिधित्व करता है. जीवन में स्पष्टता पाने के लिए श्वेत रंग काफी मदद करता है. बच्चों के लिए और क्रिएटिविटी के लिए श्वेत रंग को बेहतर माना गया है.
  • जो लोग जीवन के नए दौर में प्रवेश करने जा रहे हैं उनके लिए भी श्वेत रंग को बेहतर माना गया है. बेडरूम में श्वेत रंग का इस्तेमाल करना बेहद शुभ है. श्वेत रंग के कपड़े, ज्वेलरी और फूल आपको नई दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देंगे.
  • यदि आप किसी अनचाहे रिश्ते में बंधे हैं और आपको घुटन सी महसूस हो रही है, तो इस रिश्ते से आगे बढ़ने के लिए आप श्वेत रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से नई और बेहतर नौकरी लगेगी और घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

  • असुरक्षित महसूस करने पर श्वेत रंग के कपड़े पहनें. इससे आपको सुरक्षा का बोध होगा. ये आपको नकारात्मक विचारों से भी बचाते हैं.
  • मदद की जरूरत पड़ने पर श्वेत रंग का इस्तेमाल करने से फायदा मिलेगा. यह रंग आपको उन लोगों से बचाता है जो आपसे जलते है या आपके खिलफ साजिश रचते हैं.
  • श्वेत रंग को अधिकार, रुतबा और शक्तिशाली व्यक्तित्व का प्रतीक माना गया है. जब भी आप कोई बड़ा काम करने जाएं जैसे कि कोई बड़ा प्रजेंटेशन हो और आत्मविश्वास को बढ़ाना हो तो श्वेत रंग का इस्तेमाल जरूर करें.
  • नकरात्मक भावनाओं से घिरे लोगों के लिए श्वेत रंग पॉजिटिव एनर्जी का काम करता है. श्वेत फूल, चादर, पर्दे आदि का इस्तेमाल आपके अंतर्मन को शुद्धता से भरकर एक नई उर्जा का संचार करेगा.

पढ़ें फेंगशुई की ये आसान टिप्स दूर कर देंगी आपके जीवन की हर परेशानी, तो आइए जानते हैं फेंग शुई टिप्स

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button