बॉलीवुड

19 सालों में काफी बदल गई हैं ‘लगान’ की खूबसूरत एक्ट्रेस, अब दिखने लगी है ऐसी

जैसे-जैसे समय गुजरता है व्यक्ति भी बदलता जाता है. बस कुछ लोग सिर्फ चेहरे से बदलते हैं तो कुछ चेहरे और मन दोनों से बदल जाते हैं. 15-20 साल पहले जो फिल्में बड़े पर्दे पर आईं उनके लीड सितारे इतने बदल गए हैं जिन्हें पहचानना अब मु्श्किल गया है. उन्हीं में से एक हैं एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह जिन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया है लेकिन फिर भी आज बॉलीवुड से दूर हैं. 19 सालों में काफी बदल गई हैं ‘लगान’ की खूबसूरत एक्ट्रेस, क्या आप भी इनके दीवाने रहे हैं ?

19 सालों में काफी बदल गई हैं ‘लगान’ की खूबसूरत एक्ट्रेस

20 जुलाई 1980 को दिल्ली में जन्मी एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली में हुई लेकिन एक्टिंग की जिज्ञासा लेकर वे मुंबई आईं. उन्हें सबसे पहले टीवी सीरियल अमानत में काम करने का मौका मिला जिसमें 5 लीड एक्ट्रेसेस थी जिनमें से ये एक थीं. फिर धीरे-धीरे समय बदला और इन्हें आमिर खान के अपोजिट फिल्म लगान मिल गई. आज ग्रेसी सिंह भले ही बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन टीवी की दुनिया में वापस लौटने के बाद वे खुश हैं. 15 जून, 2001 में फिल्म लगान ने बॉक्स-ऑफिस पर धूम मचाई थी और भोली-भाली गौरी के किरदार में ग्रेसी सिंह ने भी करोड़ों का दिल जीता था.

ये फिल्म ऑस्कर लाइब्रेरी में भी गई थी और ये ग्रेसी सिंह के लिए बहुत गर्व की बात रही है. मगर इतने सालों के बाद ग्रेसी सिंह अब बिल्कुल बदल गई हैं. आज वे अपनी दुनिया में बेहद खुश हैं और सालों बाद आज वे बिल्कुल बदल गई हैं. आपको बता दें कि ग्रेसी सिंह ने लगान के अलावा मुन्नाभाई एमबीबीएस, गंगाजल जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. इन्होने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में अमानत सीरियल से की थी. 38 साल की इस एक्ट्रेस का करियर आज पूरी तरह खत्म हो चुका है लेकिन टीवी की दुनिया में आज भी पॉपुलर चेहरों में एक हैं. सफल फिल्मों के बाद उन्होने कुछ और भी फिल्में की लेकिन फ्लॉप हो गईं फिर जब उन्हें लगा कि वे नहीं चल पाएंगी तो उन्होंने छोटे पर्दे पर वापसी कर ली.

बॉलीवुड से असफलता हाथ लगने के बाद ग्रेसी ने तेलुगु, पंजाबी, गुजराती, मलयालम, कन्नड़, मराठी जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया, लेकिन वहां भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं. ग्रेसी सिंह ने टीवी के कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं और इसके अलावा फिल्म ‘लगान’ के लिए IIFA अवॉर्ड जीत चुकी हैं. उन्हें ‘लगान’ के लिए ‘जी सीने अवॉर्ड’ और ‘स्क्रीन अवॉर्ड’ से भी नवाजा जा चुका है. फिल्मों से दूर होने के बाद ग्रेसी कई सालों बाद फिर छोटे पर्दे पर वापसी की और साल 2018 में वे छोटे पर्दे पर संतोषी माता बनकर छाई रहीं.

Back to top button