राशिफल

Rashifal: बुधवार को इन 8 राशियों पर मेहरबान होंगे गणपति बप्पा, सपनों को मिलेगी नई उड़ान

आज आठ राशियों को गणेश जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा। हम आपको बुधवार 19 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 19 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप नौकरी व व्यवसायिक कार्यों में परिश्रम से सफलता प्राप्त करेंगे। आप निवेश की सोच रहे हैं। निवेश के लिए सारे विकल्प तलाशिए। सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी रहेगी। आज आपको अपने किसी करीबी मित्र से कोई तोहफा मिल सकता है। अध्ययन में रुचि जगेगी। आर्थिक पक्ष सामान्य बना रहेगा। आज न चाहते हुए भी किसी को पैसा उधार देना पड़ सकता है। आज आप अपने काम में कम और दूसरे कामों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलने के आसार नजर आ रहे है। आज आपके आर्थिक रूप से मजबूत होने का दिन है। आपको खुद लगेगा की आपमें पैसे कमाने की अच्छी समझ है। प्रतियोगिता में कठिन प्रतिस्पर्धा होने के बावजूद सफलता मिलेगी। माता-पिता के साथ दिन अच्छा बीतेगा, उनके साथ मंदिर जा सकते हैं। आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दें। आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थिति रहेंगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका भी आपको आज लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट हो सकती है। विरोधियों पर विजय की अनुभूति के साक्षी बनेंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। हर हालत में कोई न कोई उलझन भरी स्थिति आपकी सोची-समझी दिनचर्या पर पानी फेर देगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज केवल अपने काम से ही मतलब रखना उपयुक्त रहेगा। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी और स्वास्थ्य कुछ कमजोर भी रहेगा। पार्टनर आपकी भावनाओं को समझने की कोशिश करेगा। आपकी इमेज अच्छी बनेगी। किसी तरह की कानाफूसी में फंसने से बचें। पार्टनर के साथ खरीददारी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज धन कमाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। सिंह राशि के भाई-बहन अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए एक दूसरे को गिफ्ट दे सकते हैं। आपके व्यवहार में किसी प्रकार की शुष्कता देखी जाएगी, जो आपको परेशान करेगी। जीवन की महत्वपूर्ण बातों के संबंध में जीवनसाथी के साथ खुले मन से चर्चा करने के लिए यह श्रेष्ठ समय है। आज का दिन अपनों के साथ मजे करने का है। इस समय का भरपूर आनंद लें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। उत्साह एवं आपके चौकसी के गुण किसी भी कार्य को बेहतर रूप से संपन्न करवाने में सहायक होंगे। कई स्रोतों से धनलाभ भी हो सकता हैं और आपकी गरीबी दूर हो सकती हैं। हालांकि यदि आज आप बड़े व्यवसायों में पूंजी निवेश करते हैं तो हानि की सम्भावना हो सकती है। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें। आज आपके अंदर की आवाज ही आपकी सच्ची साथी होगी।

Rashifal 2 November 2018

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। फालतू कामों व बातचीत में समय नष्ट करने से बचें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। छात्रों और नौकरी करने वालों को अच्छी खबर सुनने की संभावना होगी। आप अपनी आंतरिक कमजोरी और नकारात्मकता से लड़ने में सक्षम होंगे। परिवार में जमीन-जायदाद के मामलों को तूल देने से बचें। परिवार में कलह न हो इस बात का भी ध्यान रखें। आपको आज यह फैसला करने में भी समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है। परिवार का सपोर्ट सबसे अधिक मिलेगा। किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। साझीदार से संवाद कायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में विघ्न या विवाद होने की भी संभावना है। सामाजिक दायित्व अच्छे से पूरे कर पाएंगे। व्यापार को बढ़ाने से धन लाभ में काफी इजाफा होगा। किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। मन में असुरक्षा की भावना रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि के जातक आज बिजनेस में जोखिम न लें। आप एक टीम का नेतृत्व करने के लिए मज़बूत स्थिति में होंगे और लक्ष्य को पाने के लिए मिलकर काम करेंगे। नया बिजनेस शुरू कर सकते है, बिजनेस शुरु करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी कर ले तो बेहतर होगा। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। जरूरत पड़ने पर आपके अपने आपकी मदद जरूर करेंगे, इसलिए मदद मांगने में कोई हिचक ना करें। मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे। आपको छिपे हुए दुश्मनों और विरोधियों पर नजर रखने की सलाह दी जाती है आप साजिश का शिकार हो सकते हैं। प्रिय व्यक्ति की तरफ आज आप विशेष स्नेह प्रदर्शित करेंगे। काम पूरे होने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। गंभीर बातों की झंझट में न पड़ें। चाहे आप किसी संस्था के साथ जुड़ें है चाहें अपने व्यवसाय से, आज आपकी आमदनी बढ़ेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है। मनमुटाव से बचें। शिक्षा में प्रगति होगी। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएँ। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। भाइयों एवं बहनों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक रिश्ते इस समय मधुर हैं और कोई भी तनाव आसानी से दूर हो सकता है। आज का दिन बहुत अच्छा है आप कहीं बाहर खाना खाने भी जा सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मध्यम फलदायी है। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फ़ायदेमंद साबित होगी। अपनी जिंदगी के मुद्दों को लेकर आप बहुत भावुक हो रहे हैं लेकिन फिर भी अपने दिमाग को शांत रखें। आपकी सेहत भी ठीक रहेगी। नियमित व्यायाम आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। जीवन के प्रति सकारात्मक सोच रखना इस समय आपके लिए बहुत जरूरी है।

आपने Rashifal 19 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अपनी राशि के हिसाब से करें ये उपाय, बरसने लगेगा धन

Back to top button