बॉलीवुड

फिल्मों में लीड रोल पाने से पहले ये काम करते थे ये बॉलीवुड स्टार्स, जानकर चौंकिएगा नहीं

बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाना और एक लीड एक्टर के तौर पर फिल्मों में काम पाना इस इंडस्ट्री में कोई आसान काम नहीं हैं। लेकिन कहते हैं ना कि यदि आप किसी चीज को शिद्दत से चाहो और आपके अंदर अपने सपने को पूरा कर दिखाने का जज्बा हो तो आप कुछ भी कर सकते हो। आप अपने हर सपने को पूरा कर सकते हो। इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि इस इंडस्ट्री में आकर अपनी पहचान बनाने के लिए ना जाने कितने ही लोग आते हैं। अपने आंखो में एक्टर बनने का सपना लेकिन कभी-कभी ऊचाइयों पर पहुंचने के लिए आपको एक छोटे स्तर से शुरूआत करनी पड़ती है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करते ही आपको किसी फिल्म में लीड रोल मिल जाएगा ऐसी किस्मत सबकी नहीं होती है। बॉलीवुड में आज कई ऐसे स्टार्स भी हैं जब वो इस इंडस्ट्री में आकर किसी ने स्पॉट ब्वॉय, लाइट मैन यहां तक कि लीड एक्टर के बैकग्राउंड में भी डांस करा है। आज हम आपके रिपोर्ट में बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताएंगे जो आज एक अच्छे मुकाम पर हैं लेकिन एक समय था जब उन्होंने फिल्मों में साइड रोल या फिर लीड एक्टर के पीछे बैकग्राउंड डांसर बने थे।

काजल अग्रवाल

बॉलीवुड में अजय देवगन के साथ फिल्म सिंघम से डेब्यू करने वाली काजल अग्रवाल इस फिल्म में अजय देवगन के अपोजिट लीड रोल में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनको दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था लेकिन ये बात शायद ही बहुत कम लोग जानते हों कि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी। बता दें कि फिल्म ‘क्यूं हो गया ना’ में काजल ने ऐश्वर्या राय के साथ साइड में डांस किया था।

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर के पिता भले ही फिल्म इंडस्ट्री में रहे हों लेकिन इस इंडस्ट्री में अपनी सफलता के पीछे शाहिद की ही पूरी मेहनत है। बता दें कि शाहिद कपूर ने भी अपने करियर की शुरूआत बतौर बैकग्राउंड डांसर ही की थी। वो फिल्म ताल में वो ऐश्वर्या राय के पीछे फिल्म के गाने “कही आग लगे लग जाए ” में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आए थे।

डेजी शाह

डेसी शाह को फिल्मों में एंट्री सलमान खान ने ही दिलावाई है। बता दें कि डेसी शाह एक कोरियोग्राफर हैं और सलमान खान की फिल्म तेरे नाम के एक गाने में डेसी शाह ने बतौर बैकस्टेज डांसर काम किया है। लेकिन सलमान के साथ उन्होंने फिल्म रेस 3 और जय हो में भी वह काम कर चुकी हैं।

रेमो डिसूजा

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर जो अब एक डायरेक्टर भी बन गए हैं। बता दें कि भले आज रेमो एक जाने-माने कोरियोग्राफर हों लेकिन अपने करियर की शुरूआत भी उन्होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर ही करी थी। बता दें कि रोमो शाहरुख की फिल्म परदेस के एक सुपरहिट सॉन्ग मेरी महबूबा में बैकग्राउंड में डांस करते नजर आए थे। लेकिन आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।

दिया मिर्जा

बता दें कि बॉलीवुड में भले ही आज दिया मिर्जा इतनी एक्टिव ना हों लेकिन फिल्मों में आने के लिए उन्होंने भी काफी मेहनत की है। बता दें कि दिया साउथ की फिल्म “इन सवासा कात्रे” में एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम कर चुकी हैं।

अरशद वारसी

अरशद वारसी अपनी कॉमेडी से लोगों के दिलों में राज करने वाले अरशद एक बेहतरीन कलाकार हैं इस बात पर कोई शक नहीं हैं। संजय दत्त के साथ सुपरहिट फिल्म मुन्नाभाई एमीबीबीएस और लगे रहो मुन्नाभाई में अरशद ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लिया था। लेकिन बता दें कि उन्होंने भी इस इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी पापड़ बेले हैं। बता दें कि अरशद वारसी जितेन्द्र की सुपरहिट फिल्म “आग से खेलेंगे” के एक गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Back to top button