Viral

Video: पुलिस ने किया लाठी चार्ज तो सरदारजी ने निकाल ली तलवार, जाने फिर क्या हुआ

इन दिनों इंटरनेट पर एक सरदार ड्राईवर और दिल्ली पुलिस के बीच की लड़ाई के कुछ विडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. इन विडियो में कभी सरदारजी तलवार निकाल पुलिस को ललकारते हुए दिखाई देते हैं तो कभी दिल्ली पुलिस सरदारजी और उसके बेटे को बुरी तरह मारते हुए नज़र आती हैं. इन सभी विडियो को देखने और मामले की जांच करने के बाद नार्थ वेस्ट के डीएसपी विजयंत आर्य ने ‘द हिंदू’ को बताया कि ये पूरा मामला 16 जून शाम का हैं. इस दौरान ग्रामीण सेवा ड्राईवर सबरजीत सिंह की गाड़ी पुलिस के वाहन से टकरा गई थी. ये टक्कर पीछे से हुई थी. इसके चलते ड्राईवर और पुलिस के बीच झगड़ा होने लगा. ऐसे में मौके पर मौजूद एएसआई मुखर्जी नगर पुलिस स्टेशन से बेकअप के लिए कुछ और पुलिसकर्मी ले आया. हालाँकि जब इतने सारे पुलिस वाले ड्राईवर सरदार के पास आने लगे तो उसने तलवार निकाल ली और हमला करने लगा. ऐसे में इस तलवार की वजह से ASI के सिर में चोट भी आ गई.

हालाँकि इसके बाद पुलिस ने ड्राईवर सबरजीत की तलवार छीन उस पर काबू पा लिया. लेकिन इसके बाद उन लोगो ने सरदारजी और उसके नाबालिग लड़के को बुरी तरह मारा भी. इस पूरी घटना का विडियो वहां मौजूद लोगो ने बना लिया. इसके बाद कई समुदाय के लोग इस घटना का विरोध करते हुए पुलिस के हिंसक व्यवहार के लिए करवाई की मांग करने लगे. इसमें दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रेसिडेंट मंजीत सिंह भी शामिल थे. उन्होंने अपने लोगो के साथ मिल मुखर्जी नगर के पुलिस स्टेशन पर धरना दे दिया. उनका कहना हैं कि “पुलिस वालो ने ऑटो ड्राईवर को रोक उसके ऊपर बंदूक लगाईं और उन्हें बाहर निकाल दिया. इसके बाद उन लोगो ने इन्हें बहु बुरी तरह से मारा. मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ कारवाई होना चाहिए और उसे नौकरी से निकाल देना चाहिए. यदि ऐसा नहीं होगा तो हम अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे.”

इस घटना के बाद 17 जून को तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया. वहीं ड्राईवर सबरजीत सिंह के खिलाफ भी हत्या की कोशिश और पब्लिक सर्वेंट पर हमला करने के तहत केस दर्ज हुआ हैं. उधर सोशल मीडिया पर इस घटना के विडियो वायरल होने के बाद लोगो की अलग अलग प्रतिर्कियाएं आ रही हैं. कुछ लोग इसमें पुलिस वालो का साथ दे रहे हैं और बोल रहे हैं कि ड्राईवर को तलवार नहीं निकालना चाहिए था. यदि वो अमेरिका में होता तो अब तक वहां की पुलिस उसका बहुत बुरा हाल करती हैं. हालाँकि कुछ और विडियो देखने पर ये भी पता चल रहा हैं कि पुलिस वालो ने सरदारजी की पगड़ी पर पैरो से हमला किया था. साथ ही उसके नाबिल बेटे को भी बुरी तरह पिटा. ऐसे में पुलिस वालो की भी निंदा की जा रही हैं. कुछ का यह भी कहना हैं कि यदि सरदारजी का ऑटो पुलिस वाहन से टकरा भी गया था तो शान्ति से बातचीत कर भी मामला निपटाया जा सकता था इस्तना तमाशा करने की जरूरत नहीं थी. आप एक विडियो में ये भी देख सकते हैं कि पुलिस वाला बंदूक की नोक पर सरदार को ऑटो से बाहर निकालता हैं. बरहाल आप यहाँ इस घटना के सभी विडियो देख सकते हैं.

विडियो 1 – लाठी लेकर आते पुलिस वालो को तलवार दिखाता सरदार

विडियो 2 – सरदार ड्राईवर को बंदूक दिखाते और पगड़ी पर पैरो से मारते पुलिसकर्मी

Back to top button