राशिफल

Rashifal: मंगलवार को 7 राशियों काे इन बाताें से रहना हाेगा सावधान, गलतफहमी के हो सकते हैं शिकार

मंगलवार को हनुमानजी का वार माना जाता हैं। हम आपको मंगलवार 18 जून का राशिफल बता रहे हैं। आज सात राशियों को संभलकर रहना होगा। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 18 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी गौर करें, इससे आपको दिली खुशी हासिल होगी। विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जोड़े अपने गुणवत्ता के क्षणों का आनंद लेंगे। आप बेकार के सामान पर अपने खर्च पर नियंत्रण कर पाएंगे। किसी का अपमान न करें। खुद पर संयम रखें। भागदौड़ ज्यादा रहेंगी। आज यात्रा करें तो सावधानीपूर्वक करें, नहीं तो परिस्थितियां कठिन रहेंगी आपके लिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। लंबी यात्राएँ फलदायी साबित होंगी व अच्छे परिणाम देने वाली रहेंगी। किसी भी नकारात्मक भावना को अपने उपर हावी ना होने दें। सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ें। आपको एक नए घर का स्वामित्व मिल सकता है। ससुराल पक्ष से किसी प्रिय मेहमान के आगमन से खुश रहेंगे। चंद्रमा के प्रभाव से साझेदारी के काम समय पर निपट सकते हैं। लव पार्टनर से आपको आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका सेहत को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को खास बना सकती है। कामयाबी की दृष्टि से आज का दिन बेहतरीन, इसलिए रोमांस में समय नष्ट न करें। आपके परिजन स्वयं के साथ आप व्यक्तियों को किसी स्थान ले जाएंगे। किसी भी दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। वैवाहिक जिंदगी बेहतर होगी। अगर किसी बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें हैं तो आज से ही शुरू करें, सफलता कदम चूमेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप की यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। आज आप मित्रों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं। माता-पिता को अनदेखा करना आपके भविष्य की संभावनाओं को खत्म कर सकता है। विवाह के प्रस्ताव रखने का शानदार समय है। जब तक आपकी योजनाएं क्रियान्वित न हों आप उसे गोपनीय रखें। उच्च रक्त चाप से परेशांनी हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी नए काम में हाथ डालेंगे तो जरूर सफल होंगे। नया काम शुरू करने जा रहे हैं उसमें भी लाभ होने का अच्छा संयोग बनने वाला है। आप साहसी और उत्साही होंगे। आप समय के भीतर अपना काम पूरा करेंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। हनुमानजी का ध्यान करें, लाभ होगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को गौर से चुनें। प्रेम के मामलों में गंभीरता के साथ गोपनीयता भी रखें। व्यापार में अच्छा लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी किसी से मुलाकात हो सकती है। सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। आप जल्दी में होंगे, जो आपके काम करने के तरीके को प्रतिबिंबित करेगा। आपका प्रदर्शन धीमा हो जाएगा। भाईयों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बन सकता है। बड़ों के प्रति आपका व्यवहार अच्छा बना रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आलस्य को त्यागकर कार्यों को समय पर करने से सफलता प्राप्त होगी। रुके हुए और सोचे हुए काम पूर्ण होने लगेंगे। बड़ों से आशीर्वाद लेने के साथ ही आप आत्मविश्वासी बनेंगे। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा वालों को प्रमोशन मिल सकता है इसके अलावा सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आपके द्वारा किया कार्य समाज के लिए लाभकारी साबित होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग भी हैं। संतान पक्ष भी मजबूत रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले लक्ष्यों को प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। आपका प्रभाव कम होगा। सामाजिक एवं धार्मिक समारोह को बेहतरीन दिन है। घर के सदस्यों के साथ थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मगर दिन के आख़िर में आपका पार्टनर आपकी परेशानियों को सहलाएगा। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपने सोच में परिवर्तन लाने की जरूरत है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज सोच-समझकर व्यय करें। यात्रा संभव है। ऑफिस के सहकर्मी और बड़े अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट और खुश रहने के योग बन रहे हैं। आपकी रचनात्मकता को सराहा जाएगा। आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे। बच्चों के साथ वक्त बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं। आज किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपको बिजनेस में काफी फायदा करा सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज गृहोपयोगी चीजों में वृद्धि होगी। आप बहुत सक्रिय और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको अपने बॉस या अपने सहकर्मियों के साथ दौरे पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं। मनोबल और कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आज आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाने की पूरी कोशिश करेंगे तो फायदा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े हों सकते है, परिणामस्वरूप घर में विरोध का वातावरण उपस्थित होगा। यदि कहीं बाहर जाने की प्रोजेक्ट है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। आप को पेशे या व्यवसाय सम्बन्धी एक रोमांचक अवसर की पेशकश की जा सकती है। आपको फील होगा कि आपका दांपत्य जीवन बहुत खूबसूरत है। रोजगार के अवसर तलाश रहे लोगों की इच्छा पूरी हो सकती है। आज स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप ज्यादा खाने से बचें। स्वयं के प्रिय के साथ पर्याप्त वक्त बिताने की संभावना है। कुछ चिरस्थायी प्यार के क्षणों के कारण आप का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। नए रिश्ते सुखद होंगें। आप परिवार वालों के साथ बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा। भ्रांति खड़ी न हो इसका ध्यान रखिएगा। दूसरों पर अपने विचार और इच्छाएं थोपने से बचें। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी परेशानियां दूर होगी।

आपने Rashifal 18 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अपने इष्टदेव के हिसाब से करें गायत्री मंत्र का जाप, हर देवी-देवता से जुड़ा है अलग गायत्री मंत्र

Back to top button